×

Avatar 2 Movie : जेम्स कैमरून की फिल्म "अवतार द वे ऑफ वॉटर" भारत में दूसरी बेस्ट हॉलीवुड ओपनर बनी, कमाए 41 करोड़ रुपए

Avatar 2 Movie Box Office Collection: हॉलीवुड फिल्म "अवतार द वे ऑफ वॉटर" मूवी देखने के लिए थियेटर्स में दर्शकों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है और अपने पहले दिन के कलेक्शन के आंकड़े को देखते हुए, ऐसा लगता है कि फिल्म अवतार को अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म के रूप में पछाड़ने की क्षमता है।

Anushka Rati
Published on: 18 Dec 2022 4:45 AM GMT
Avatar 2 Movie : जेम्स कैमरून की फिल्म अवतार द वे ऑफ वॉटर भारत में दूसरी बेस्ट हॉलीवुड ओपनर बनी, कमाए 41 करोड़ रुपए
X
Avatar: The Way Of Water Movie (image: social media)

Avatar Movie Box Office Collection: "अवतार: द वे ऑफ वॉटर" हॉलीवुड के अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म अवतार की दूसरी कड़ी है, जिसने भारतीय सिनेमाघरों में सही नोट पर अपनी शुरुआत किया है। यह फिल्म सिनेमा हॉल में जबरदस्त भीड़ देख रही है और अपने पहले दिन के कलेक्शन के आंकड़े को देखते हुए, यह पहले रिलीज हुई फिल्म "अवतार" को अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म को पछाड़ने की क्षमता रखती है।

देखिए फिल्म का ट्रेलर

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने बीते शुक्रवार को जेम्स कैमरन के निर्देशन में बनी फिल्म ने भारत में 41 करोड़ रुपये कमाए। उन्होंने लिखा, "#अवतार 1 दिन शानदार है… #दक्षिण के बाजार एक ओवरड्राइव, हिस्टोरिकल नंबर्स पर चलते हैं… #उत्तर बहुत अच्छे से एक्सीलेंट तक है… बड़े पैमाने पर बढ़ने की गुंजाइश है… शुक्र ₹ 41 करोड़ + नेट बीओसी। #भारत बिज़। सभी वर्जन। #AvatarTheWayOfWater #Avatar2।" यह 2019 की फिल्म एवेंजर्स: एंडगेम के बाद अवतार 2 को भारतीय बाजार में दूसरा सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस ओपनर बनाता है, जिसने अपने शुरुआती दिन में 53.10 करोड़ रुपये कमाए।

साइंस स्टोरी ड्रामा साउदर्न मार्केट में सबसे ज्यादा धन का माइनिंग कर रहा है। इसने सिर्फ आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक से 22 करोड़ रुपये की कमाई की है। बाकी क्षेत्रों में कुल 17 करोड़ रुपये का कलेक्शन दर्ज किया है। यह फिल्म महामारी के बाद के समय में इतनी बड़ी ओपनिंग डे फिगर दर्ज करने वाली पहली फिल्म बन गई है।

फिल्म "अवतार: द वे ऑफ़ वॉटर" में एक्टर सैम वर्थिंगटन और ज़ो सलदाना क्रमशः जेक सुली और नेतिरी की अपनी भूमिकाओं को दोहरा रहे हैं। वे अब पांच बच्चों के माता-पिता हैं लेकिन उनके सुखी जीवन में 'आकाश के लोगों' द्वारा बाधा डाली जाती है जो जेक के पीछे पड़े हैं। वह अपने परिवार के साथ, मेटकायना कबीले में शरण पाता है लेकिन परिवार को जिंदा रहने के लिए पानी के तरीके सीखने पड़ते हैं।

फिल्म रिप्रेजेंटेटिव अक्षय राठी ने पहले प्रिडिक्शन किया था कि फिल्म "अवतार 2" एक "हिस्टोरिकल कलेक्शन" रिकॉर्ड करेगा। उन्होंने एक मीडिया हाउस से अपने इंटरव्यू में कहा , "मुझे यकीन है कि यह इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म बन जाएगी। यह इस देश में अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म भी होगी क्योंकि जेम्स कैमरन वास्तव में एक फिल्म निर्माता होने से परे एक दूरदर्शी हैं।

फिल्म को दर्शकों और रिव्यूज से पॉजिटिव रिएक्शन मिल रहीं हैं। उम्मीद की जा रही है कि पहले वीकेंड में ही यह 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लेगी। यह फिल्म "अवतार 2 उन हिस्सों में अमेजिंग है जो पानी के साथ तैरते हैं, गहरे गोता लगाते हैं, खुशी से झूमते हैं, गहरे पानी में रहने वाले इनक्रेडिबल क्रिएचर्स के साथ रहते हैं।"


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story