×

IPL 2023 Prediction: सबसे महंगे खिलाड़ी को लेकर रणवीर सिंह की भविष्यवाणी हुई सच, इस प्लेयर का लिया था नाम !

IPL 2023 Prediction: क्रिकेट प्रेमी और एक्टर रणवीर सिंह की भविष्यवाणी सच साबित हो गयी है। उन्होंने जिस प्लेयर को सबसे महंगा प्लेयर होने का दावा किया था वो सच हो गया है।

Shweta Srivastava
Published on: 23 Dec 2022 1:55 PM GMT
IPL 2023
X

IPL 2023 (Image Credit-Social Media)

IPL 2023 Prediction: आईपीएल 2023 की मिनी-नीलामी आज 23 दिसंबर को कोच्चि के ग्रैंड हयात होटल में हुई जहाँ कुल 405 खिलाड़ियों की नीलामी होनी थी। इसकी तैयारी काफी लंबे समय से चल रही थी और सभी 10 टीमें अपने खाली 87 स्लॉट को भरने के लिए एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने मौजूद थीं। वहीँ इस नीलामी में क्रिकेट प्रेमी और एक्टर रणवीर सिंह की भविष्यवाणी सच साबित हो गयी है। उन्होंने जिस प्लेयर को सबसे महंगा प्लेयर होने का दावा किया था वो सच हो गया है।

सच हुई आईपीएल 2023 को लेकर रणवीर सिंह की भविष्यवाणी

रणवीर सिंह का भले ही दूर दूर तक क्रिकेट से कोई नाता नहीं है लेकिन वो एक बड़े क्रिकेट प्रेमी हैं और इस वजह से उन्होंने एक भविष्यवणी की थी जो आज सच साबित हो गयी है। जहाँ एक ओर उनकी फिल्म सर्कस सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई है वहीँ दूसरी ओर क्रिकेट के सबसे बड़े उत्सव आईपीएल 2023 की मिनी-नीलामी हुई। जहाँ रणवीर के बताये मुताबिक सैम क्यूरन को सबसे ज़्यादा £ 1.85m का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की। दरअसल सैम करन शुक्रवार को आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए, उन्हें पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी की सेवाओं के लिए £ 1.85m में अपनी टीम में शामिल किया है।

वहीँ इस बात की भविष्यवाणी बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह पहले ही कर चुके थे। उन्होंने उस क्रिकेटर का नाम बताया था जो उन्हें लगता है कि 2023 की नीलामी में सबसे महंगा खिलाड़ी बन जाएगा। कई विशेषज्ञों की तरह, रणवीर सिंह को भी लगता था कि बेन स्टोक्स और सैम क्यूरन की इंग्लैंड टी20 विश्व कप विजेता जोड़ी को आईपीएल नीलामी 2023 में सबसे बड़ी कीमत मिलेगी। इस भविष्यवाणी को करते हुए उन्होंने कहा था:

"मुझे लगता है कि नीलामी में सबसे महंगा खिलाड़ी, बेन स्टोक्स और सैम क्यूरन में से कोई एक होगा, दोनों ऑलराउंडर हैं। सैम कुरेन ने अपना अच्छा फॉर्म दिखाया और बेन स्टोक्स भी बढ़िया प्लेयर हैं।"

गौरतलब है कि 405 खिलाड़ियों में 273 भारतीय और 132 विदेशी खिलाड़ी हैं, जिनमें से 4 खिलाड़ी सहयोगी देशों के हैं। कुल कैप्ड खिलाड़ी 119 हैं, अनकैप्ड खिलाड़ी 282 हैं, और 4 सहयोगी देशों से हैं। अब अधिकतम 87 स्लॉट उपलब्ध हैं जिनमें से 30 तक विदेशी खिलाड़ियों के लिए स्लॉट किए जा रहे हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story