×

Jackie Shroff: आज 73वां जन्मदिन मना रहे हैं जैकी श्रॉफ, स्लमडॉग मिलेनियर जैसी कहानी है उनकी

फिल्म 'हीरो' से सुर्खियों में आए जैकी श्रॉफ के लाखों चाहने वाले थे।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Published on: 1 Feb 2022 5:27 AM GMT
Jackie Shroff: आज 73वां जन्मदिन मना रहे हैं जैकी श्रॉफ, स्लमडॉग मिलेनियर जैसी कहानी है उनकी
X

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

Jackie Shroff: अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीतने वाले जैकी श्रॉफ का आज जन्मदिन है। जैकी श्रॉफ ने अपने करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी हैं और आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनके बारे में बताने जा रहे हैं। जैकी श्रॉफ का जन्म 1 फरवरी 1957 को मुंबई के वल्केश्वर के तीन बत्ती इलाके में हुआ था। आप में से बहुत से लोग शायद ही जानते होंगे कि जैकी श्रॉफ का असली नाम जय किशन श्रॉफ है। जी हाँ, यह सच है, और अभिनेता ने फिल्म 'स्वामी दादा' से फिल्मों में अपनी शुरुआत की। हालांकि उन्हें पहचान फिल्म 'हीरो' से मिली। इस फिल्म का निर्देशन सुभाष घई ने किया था और उन्होंने अभिनेता का नाम जय किशन से बदलकर जैकी श्रॉफ कर दिया था।

निर्माता-निर्देशक की पहली पसंद थें जग्गू दादा

वहीं आज के समय में लोग उन्हें 'जग्गू दादा' के नाम से भी जानते हैं। आप सभी को बता दें कि फिल्म 'हीरो' से सुर्खियों में आए जैकी श्रॉफ के लाखों चाहने वाले थे और इस वजह से लोग उन्हें देखने के लिए बेताब रहते हैं। उस दौर में हर निर्माता-निर्देशक चाहता था कि जैकी उनकी फिल्म साइन करे, जिसके लिए बड़े-बड़े निर्देशक उनके घर पहुंच जाते थे। उस दौरान समस्या यह थी कि अगर जैकी शौचालय में होता और निर्माता-निर्देशक शौचालय के बाहर खड़े होकर अभिनेता को अपनी फिल्म में लाने का इंतजार करते। जैकी श्रॉफ गरीबी और मुश्किलों से ऊपर उठकर फिल्मों की दुनिया में आए और इसकी कीमत उन्हें बखूबी पता थी।

हिट होने के बाद भी जैकी ने झुग्गी में रहना बंद नहीं किया

इस वजह से फिल्म 'हीरो' के हिट होने के बाद भी जैकी ने झुग्गी में रहना बंद नहीं किया। जी हाँ और उस दौर में उन्हें अपनी फिल्मों में लेने के लिए फिल्म निर्माताओं को वहां जाना पड़ा था। कहा जाता है कि विधु विनोद चोपड़ा और महेश भट्ट जैसे बड़े निर्देशक भी जैकी श्रॉफ को अपनी फिल्मों में लेने के लिए जैकी श्रॉफ के घर गए थे। आप सभी को बता दें कि जैकी श्रॉफ ने करीब 150 फिल्मों में काम किया और अपनी अलग पहचान बनाई। अगर पर्सनल लाइफ की बात करें तो एक्टर ने आयशा के साथ साल 1987 में लव मैरिज की थी और उनके दो बच्चे टाइगर श्रॉफ और कृष्णा श्रॉफ हैं।


Priya Singh

Priya Singh

Next Story