×

वायरल पिटाई वीडियो के बाद मुश्किल में फंसे राहत फतेह अली खान, हुआ बहुत बड़ा नुकसान

Rahat Fateh Ali Khan: पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में है। इस बीच सिंगर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 1 Feb 2024 6:06 AM GMT
वायरल पिटाई वीडियो के बाद मुश्किल में फंसे राहत फतेह अली खान, हुआ बहुत बड़ा नुकसान
X

Rahat Fateh Ali Khan: इन दिनों पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान काफी चर्चा में है। पिछले दिनों सिंगर का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो एक बॉटल के लिए अपने शागिर्द को पीटते नजर आ रहे थे। इस वीडियो के बाहर आने के बाद सिंगर को काफी ट्रोल किया गया था, जिसके बाद उन्होंने अजीबोगरीब वजह बताकर इसके लिए माफी भी मांगी थी, लेकिन ये मामला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है और अब ये राहत फतेह अली खान के लिए एक बड़ी मुश्किल बन गया है। दरअसल, इस वीडियो के बाहर आने के बाद सिंगर को काफी बड़ा नुकसान हुआ है।

राहत फतेह अली खान का हुआ भारी नुकसान

दरअसल, इस वीडियो के सामने आने के बाद King Charles III के The British Asia Trust ने राहत से नाता तोड़ लिया है। साल 2017 में राहत को इस ट्रस्ट का ऐम्बैसडर बनाया गया था और इसकी घोषणा खुद प्रिंस चार्ल्स ने की थी। वहीं अब लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, इस ट्रस्ट ने राहत से नाता तोड़ लिया है। ट्रस्ट ने एक बयान भी जारी किया है, जिसमें कहा गया है- ''दुर्व्यवहार के खिलाफ हम सख्त नीतियों का पालन करते हैं। ऐसे में हमने मिस्टर खान के साथ सभी संबंधों को खत्म कर दिया है। ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट की अपमानजनक व्यवहार के प्रति सख्त नीति है। हमने राहत फतेह अली खान के साथ नाता तोड़ लिया है। हम किसी भी प्रकार की हिंसा की कड़ी निंदा करते हैं। चाहें हालात कुछ भी हों। हम दुर्व्यवहार के सभी आरोपों को गंभीरता से लेते हैं और हम इस पर तत्काल मामले की जांच करेंगे।"


'द ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट' के बारे में बात करें, इसकी स्थापना साल 2007 में किंग चार्ल्स III द्वारा की गई थी, जब वह वेल्स के राजकुमार थे। इस ट्रस्ट के माध्यम से व्यापक गरीबी असमानता, अन्याय और बाल-तस्करी जैसी समस्याओं से निपटने के लिए ब्रिटिश एशियाई व्यापारिक नेताओं के एक समूह के साथ मिलकर काम किया जाता है।

राहत ने शेयर किया था माफीनामे का वीडियो

सबसे पहले अगर वायरल वीडियो की बात करें, जिसे लेकर इतना बवाल मचा हुआ है तो इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि राहत एक शख्स को चप्पल से पीट रहे हैं। उसके बाल खींच रहे हैं और इस मारपीट के दौरान उसे जमीन पर गिरा देते हैं। पिटाई के दौरान राहत बार-बार उस शख्स से किसी बोतल के बारे में सवाल करते दिख रहे हैं। वहीं जब इस मामले ने तूल पकड़ा, तो राहत ने सफाई पेश करते हुए एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में रहात कहते हैं- ''ये मेरे और शागिर्द के बीच का मसला है। ये मेरे बच्चे जैसा है। ये उस्ताद और शागिर्द का रिश्ता है। जब शागिर्द अच्छा काम करता है, तो हम उतना ही प्यार देते हैं। जब गलती होती है तो हम सजा भी देते हैं। मैंने उसी वक्त उससे माफी भी मांगी थी।'' हालांकि, राहत फतेह अली खान ने अब अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इस वीडियो को डिलीट कर दिया है।


पीड़ित शागिर्द का वीडियो भी हुआ था वायरल

राहत फतेह अली खान के बाद उस शागिर्द का वीडियो भी सामने आया था, जिसकी राहत वीडियो में पिटाई करते दिख रहे थे। वीडियो में शागिर्द राहत के बगल में खड़ा दिख रहा था। वीडियो में शागिर्द कहता है- ''उस्ताद जी मेरे पास आए और माफी मांगी। वह मेरे पिता हैं। इसमें कोई बुराई नहीं है कि एक पिता बेटे को दंड दे। इस घटना का वीडियो बनाकर मेरे पिता उस्ताद को ब्लैकमेल किया जा रहा है।" बता दें कि राहत को इस वीडियो के सामने आने के बाद से काफी ज्यादा ट्रोल किया जा रहा है। पाकिस्तान टीवी इंडस्ट्री के कई सेलेब्स राहत फतेह अली खान की इस हरकत की निंदा कर रहे हैं। वहीं भारत में भी राहत को काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा रहा है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story