×

Korean Drama: क्या आप कोरियाई ड्रामा के प्रशंसक हैं? तो ये टॉप 10 कोरियन ड्रामा जरुर देखें

Korean Drama : आज के दर्शक किसी एक भाषा या कला के काम तक सीमित नहीं हैं। इसलिए आज दर्शक दूसरी भाषा की फिल्में, वेबसीरीज देखने का रुझान रखते हैं। इस बीच दर्शकों की दिलचस्पी कोरियन ड्रामा, वेबसीरिज देखने में बढ़ गई है।

Priya Singh
Written By Priya SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 7 Feb 2022 8:56 AM GMT
Korean Drama
X

Korean Drama

Korean Drama : पिछले कुछ वर्षों में कला जगत का दायरा व्यापक होता जा रहा है। आज के दर्शक किसी एक भाषा या कला के काम तक सीमित नहीं हैं। इसलिए आज दर्शक दूसरी भाषा की फिल्में, वेबसीरीज देखने का रुझान रखते हैं। इस बीच दर्शकों की दिलचस्पी कोरियन ड्रामा, वेबसीरिज देखने में बढ़ गई है। तो अगर आप भी कोरियल ड्रामा के दीवाने हैं तो ये 10 शोज जरुर देखें-

व्हेन माई लव ब्लूम्स

यह सीरीज 2020 में रिलीज हुई है। श्रृंख्ला एक जोड़े की कहानी कहती है। यूनिवर्सिटी में पहली डेट पर प्यार करने वाले कपल का 20 साल बाद आमना - सामना होता है। लेकिन इस बार स्थिति अलग है। श्रृंख्ला की नायिका विवाहित है और उसका एक बच्चा है। इतना ही नहीं उन पर कई तरह की पाबंदियां भी हैं।

रिकॉर्ड ऑफ यूथ (Record Of Youth)

यह सीरीज तीन युवाओं की कहानी कहती है। इस सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे ये युवा मॉडलिंग के क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं। इसलिए वो इसके लिए कड़ी मेहनत भी करते हैं। सीरीज में पार्क बो - गम, पार्क सो - डैम, बियोन वू - सोक और क्वोन सू ह्यून शामिल हैं।

दो दो सोल ला ला सोल (Do Do Sol La La Sol)

यह सीरीज पर प्रसारित होती है। गौरतलब है कि इस सीरीज की डेट कोविड की वजह से टाल दी गई थी। हालांकि इसके देर से रिलीज होने के बावजूद, यह शो काफी लोकप्रिय हुआ। इसमें गो- आरा, ली- जे वूक और किम - जू - हुन मुख्य भूमिकाओं में हैं।

स्टार्टअप (Startup)

इस वेब सीरीज में बाई सूज़ी,नाम जू - ह्युक, किम सियोन - हो और कांग हान - ना प्रमुख भूमिकाओं में हैं। इस सीरीज की कहानी एक महिला के ईर्द - गिर्द घूमती है। यह महिला स्टीव जॉब्स की तरह एंटरप्रेन्योर बनना चाहती है। वो इसके लिए कड़ी मेहनत करती है। इसमें लव एंगल भी दिखाया गया है।

टेल ऑफ द नाइन टेल्ड (Tail Of The Nine Tailed)

इस सीरीज में कुल 16 भाग हैं। अभिनेता ली डोंग - वूक, जो बो-आह और किम बम ने अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया है। इस सीरीज को दर्शकों ने खूब पसंद किया है। वहीं फिल्म समीक्षकों ने इसकी सराहनी की है।

क्रैश लैंडिंग ऑन यू (Crash Landing On You)

ली जियोंग - ह्यु द्वारा निर्देशित यह ड्रामा सोशल मीडिया पर बेहद लोकप्रिय हुआ। कोरिया सहित अन्य देशों में भी इस ड्रामे के बारे में खूब चर्चा हुई। कैसे एक दक्षिण कोरियाई उद्यमी उत्तर कोरिया की यात्रा करता है और एक स्थानीय सेना अधिकारी से मिलता है। इस ड्रामा में इस कहानी को दिखाया गया है। सीरीज में ह्यून बिन, सोन ये - जिन, किम जंग - ह्यून और सेओ जी- हे प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story