×

Kota Factory Season 3 Update: कोटा फैक्ट्री 3 की रिलीज डेट पर आया बड़ा अपडेट, इस दिन होगी रिलीज

Kota Factory Season 3 Release Date: कोटा फैक्ट्री सीजन 3 का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार हैं, अब इस वेब-सीरीज के रिलीज डेट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.

Shikha Tiwari
Published on: 4 May 2024 11:34 AM GMT (Updated on: 11 May 2024 1:12 PM GMT)
Kota Factory Season 3 Release Date
X

Kota Factory Season 3 Release Date 

Kota Factory Season 3 Release Date Update: इस समय लोगो को फिल्मों से ज्यादा वेब-सीरीज के नए सीजन का इंतजार रहता है। जिस तरह से वेब-सीरीज को लेकर दर्शको का प्यार बढ़ता जा रहा है, उसे देखते हुए यहीं लगता है, कि कुछ समय बाद बड़े-बड़े एक्टर व एक्ट्रेस भी वेब-सीरीज बनाते हुए नजर आएंगे। ऐसा होने भी लगा है, अब बहुत-से बॉलीवुड के एक्टर व एक्ट्रेस वेब-सीरीज की तरफ रूख कर चुके है और उनकी वेब-सीरीज को दर्शको द्वारा पसंद भी किया जा रहा है। जबसे वेब-सीरीज का दौर शुरू हुआ है, तबसे कुछ ऐसी वेब-सीरीज भी आई हैं, जिनके अपकमिंग सीरीज का दर्शको को बेसब्री से इंतजार है, उसी में से एक है कोटा फैक्ट्री जिसके दो सीजन रिलीज हो चुके है, जो कि दर्शको को काफी पसंद आए थे, अब दर्शको को इसके तीसरे सीजन का इंतजार है, चलिए आज हम कोटा फैक्ट्री सीजन 3 (Kota Factory Season 3) के रिलीज डेट, कास्ट, कहानी व अन्य चीजों पर बात करते हैं।

क्या कोटा फैक्ट्री सीजन 3 आ रहा है (Kota Factory Season 3 Release Date)-

कोटा फैक्ट्री के सीजन 3 (Kota Factory Season 3) को लेकर चर्चा इसलिए भी तेज हो गई है क्योकि नेटफ्लिक्स ने कुछ दिनों पहले ही Kota Factory के JiItendra Kumar का पहला लुक साझा करते हुए लिखा है कि- अपनी पैंसिल को शार्प कर लिजिए और सारे फॉर्मूले याद कर ले, जीतू भैया स्टूडेंट बडे़ चैलेंज लेने के लिए तैयार हो जाएं। जिसके बाद इस वेब-सीरीज के दीवानों के मन में एक ही सवाल आ रहा है, कि कोटा फैक्ट्री सीजन 3 कब (Kota Factory Season 3 Kab Aayega) रिलीज होगी। बता दे कि अभी तक मेकर्स द्वारा इसकी रिलीज डे को लेकर किसी प्रकार की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन खबरें आ रही हैं, कि कोटा फैक्ट्री सीजन 3 (Kota Factory Season 3 Release Date) आईपीएल 2024 (IPL 2024) खत्म होने के बाद Netflix पर रिलीज हो सकती है।

कोटा फैक्ट्री सीजन 3 कास्ट (Cast Of Kota Factory Season 3)-

कोटा फैक्ट्री के तीसरे सीजन (Kota Factory Season 3) में मयूर मोरे, अहसास चन्ना, जितेंद्र कुमार , आलम खान, रंजन राज के साथ तिलोत्तमा शोम नजर आएंगे।

कोटा फैक्ट्री सीजन 3 का ट्रेलर कब रिलीज होगा ( Kota Factory Season 3 Trailer)-

Netflix ने अभी सिर्फ कोटा फैक्ट्री सीजन 3 (Kota Factory Season 3) का पोस्टर ही जारी किया है। अभी तक इसके रिलीज डेट या ट्रेलर के बारे में किसी प्रकार की घोषणा नहीं की है।

कोटा फैक्ट्री सीजन 3 की कहानी क्या है (Kota Factory Season 3 Story In Hindi)-

न्यूनतम लेकिन प्रभावी कहानी (Kota Factory Season 3 Story) कहने के दृष्टिकोण के साथ, यह शो वैभव पांडे की यात्रा को दर्शाता है, जो एक छोटे शहर का लड़का है, जो लाखों अन्य लोगों की तरह आईआईटी में सीट हासिल करने का सपना लेकर कोटा आता है। वह आत्म-खोज, मित्रता और प्रतिस्पर्धी शिक्षा की जटिल गतिशीलता को समझने की यात्रा पर निकलता है। यह भारत का पहला पूर्णतः ब्लैक एंड व्हाइट शो शॉट भी है।

कोटा फैक्ट्री की कहानी (Kota Factory Season 3 Story) काफी प्रभावी है, यह वेब-सीरीज वैभव पांडे की यात्रा को दर्शाता है, जो एक छोटे से शहर का लड़का है, जो लाखों अभ्यार्थियों की तरह आईआईटी में एडमिशन पाने का सपना लेकर कोटा आता है। और यहाँ उसे जिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है, उसके बारे में दिखाया गया है। कोटा फैक्ट्री सीजन 3 (Kota Factory Season 3) में इसके आगे की कहानी दिखाई जाएगी। यह भारत का पहला पूर्णतः ब्लैक एंड व्हाइट शो शॉट है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story