×

Kusum Ka Biyaah Story: सच्ची घटना पर आधारित है फिल्म 'कुसुम का बियाह'

Kusum Ka Biyaah Story: 1 मार्च 2024 को फिल्म 'कुसुम का बियाह' सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। फिल्म की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 28 Feb 2024 6:25 PM GMT
Kusum Ka Biyaah Story
X

Kusum Ka Biyaah Story (Image Credit: Social Media)

Kusum Ka Biyaah Story: अगर कहानी दमदार हो, तो बड़े स्टार्स और महंगे बजट से कोई फर्क नहीं पड़ता है। हिंदी सिनेमा में ऐसी कई फिल्में हैं, जिन्होंने कम बजट और नए चेहरों के साथ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है। ऐसी ही एक फिल्म इन दिनों खूब चर्चा में है, जो बहुत जल्द थिएटर्स में रिलीज होने वाली है। दरअसल, इस फिल्म का नाम है 'कुसुम का बियाह'... ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म की रिलीज को लेकर फैंस काफी ज्यादा एक्साइडेट हैं। आइए आपको इस फिल्म की कहानी, कास्ट और रिलीज के बारे में विस्तार से बताते हैं।

क्या है 'कुसुम का बियाह' की कहानी? (Kusum Ka Biyaah Story in Hindi)

इस फिल्म की कहानी में कोरोना काल को दिखाया गया है, जहां एक शादी समारोह पूरी होने में काफी मुश्किल होती है। क्योंकि शादी समारोह के बीच ही लॉकडाउन लग जाता है और बारात दो राज्यों के बीच फंस जाती है। ऐसे में अब शादी के दूल्हा-दुल्हन और उनके परिवार को किन-किन मुश्किलों का सामना करना पड़ता है? फिल्म की कहानी इसी पर बेस्ड है।


'कुसुम का बियाह' ट्रेलर रिव्यू (Kusum Ka Biyaah Trailer Review in Hindi)

फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया है। ट्रेलर में कोरोना का प्रकोप दिखाया गया है और इस बीच आने वाली समस्या को भी दिखाया गया है। ट्रेलर में एक ऐसे कपल को दिखाया गया है, जो शादी करना चाहते हैं लेकिन लॉकडाउन के कारण इनकी शादी में बहुत परेशानी आती है। लॉकडाउन के समय हुई इस शादी की सिचुएशन को बेहद इमोशनल तरीके से दिखाया गया है। फिल्म में भले बड़े स्टार्स नहीं हैं, लेकिन फिल्म के किरदार आपको दिल को जरूर छू जाएंगे। फिल्म के किरदार भावनाओं और दर्द से जुड़े हुए हैं। फिल्म में कलाकारों ने बेहद उमदा एक्टिंग की है, जिसका कोई जवाब नहीं है। फिल्म में इमोशनल सिचुएशन के साथ-साथ, देश की जिम्मेदारियां बदलने से लेकर प्रशासन में कमियों तक को दर्शाया गया है।

'कुसुम का बियाह' की कास्ट (Kusum Ka Biyaah Cast)

फिल्म 'कुसुम का बियाह' में सुजाना दर्जी, लवकेश गर्ग, राजा सरकार, सुहानी बिस्वास मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म का निर्देशन शुभेंदु राज घोष ने किया है। निर्देशक ने फिल्म की कहानी और प्रस्तुतीकरण से दर्शकों का दिल जीत लिया है। वहीं, सभी कलाकार ने फिल्म में कमाल की एक्टिंग की गई है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story