×

Miss Universe 2023 कंपीटीशन में भारत को प्रेजेंट करेंगी ये मॉडल, जानें इवेंट से जुड़ी हर एक डिटेल

Miss Universe 2023: अगली मिस यूनिवर्स के चुनाव का समय आ गया है। आइए जानते हैं इस कंपीटीशन में भारत को प्रेजेंट करने वाली मॉडल कौन हैं?

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 17 Nov 2023 4:03 AM GMT
Miss Universe 2023
X

Miss Universe 2023 (Image Credit: Social Media)

Miss Universe 2023: फैशन, स्टाइल और खूबसूरती के शौकीन को हर साल मिस यूनिवर्स कंपीटीशन का इंतजार रहता है और अब ये इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है। जी हां...18 नवंबर 2023 को अल साल्वाडोर में मिस यूनिवर्स कंपीटीशन होने वाला है, जिसमें 90 देश हिस्सा लेने वाले हैं। ऐसे में भारत की जनता ये जानने के लिए बेसब्र है कि भारत को इस कंपीटीशन में कौन प्रेजेंट कर रहा है? वहीं, कुछ लोग यह जानना चाहते हैं कि इस इवेंट को कब और कहां पर देखा जा सकता है? तो आइए आज हम आपको इस इवेंट से जुड़ी हर एक डिटेल विस्तार में बताते हैं।

कब और कहां होगा मिस यूनिवर्स कंपीटीशन?

मिस यूनिवर्स कंपीटीशन अल साल्वाडोर की राजधानी सैन साल्वाडोर में जोस एडोल्फ़ो पिनेडा एरिना में होगा, जिसमें 13,000 लोग शामिल हो सकते हैं। नेशनल कॉस्ट्यून कंपीटीशन 16 नवंबर को रात 9 बजे हो चुका है। कंपीटीशन को लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। टेलीमुंडो इसे अमेरिका में स्पेनिश में टेलीकास्ट करेगा, जबकि द रोकू चैनल इसके लिए स्ट्रीमिंग एक्सेस की पेशकश करेगा। भारतीय 19 नवंबर को सुबह 6:30 बजे से मिस यूनिवर्स के यूट्यूब चैनल और एक्स अकाउंट पर फाइनल कंपीटीशन देख सकेंगे।


भारत को प्रेजंट करेंगी ये मॉडल

72वीं मिस यूनिवर्स कंपीटीशन में श्वेता शारदा भारत को प्रेजेंट करेंगी। बता दें कि श्वेता मिस दिवा यूनिवर्स 2023 की विनर हैं। उन्होंने इंदिरा गांधी नेशनल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। 22 साल की श्वेता चंडीगढ़ की रहने वाली हैं और एक मॉडल और एक डांसर हैं। श्वेता को डांस दीवाने, डांस प्लस और डांस इंडिया डांस जैसे कई टीवी रियलिटी शोज में देखा गया है। इसके अलावा, उन्हें रियलिटी शो झलक दिखलाजा के कोरियोग्राफर के तौर पर भी साइन किया गया था।


कैसे होगा मिस यूनिवर्स का सिलेक्शन?

अगली मिस यूनिवर्स के सिलेक्शन के लिए पार्टिसिपेंट्स को इस बार अलग-अलग लेवल से गुजरना होगा, जिसमें पर्सनल स्टेटमेंट, इंटरव्यू, इवनिंग गाउन्स और स्विमवीयर में प्रेजेंटेशन शामिल हैं। 18 नवंबर को होने वाले इस मोस्ट अवेटेड कंपीटीशन को जेनी माई जेनकिंस और मारिया मेननोस और फॉर्मर मिस यूनिवर्स ओलिविया कुल्पो होस्ट करेंगे। 12 बार के फेमस ग्रैमी विनर जॉन लीजेंड अपने म्यूजिक से महफिल में चार चांद लगाएंगे।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story