×

Miss Universe 2023: दिविता राय ने बिखेरा अपना जलवा, जानिए कब और कहाँ देख सकते हैं फिनाले

Miss Universe 2023: ‘मिस यूनिवर्स 2023’ का आगाज़ हो चुका है जिसमे भारत का प्रतिनिधित्व दिविता राय करेंगी। फिनाले से पहले ही दिविता ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

Shweta Srivastava
Published on: 13 Jan 2023 11:41 AM GMT
Miss Universe 2023
X

Miss Universe 2023 (Image Credit-Social Media)

Miss Universe 2023 Divita Rai: 'मिस यूनिवर्स 2023' (Miss Universe 2023) का आगाज़ हो चुका है जिसमे एक बार फिर भारत का जलवा सातवें आसमान पर होने की पूरी पूरी संभावनाएं बनती नज़र आ रहीं हैं। इसका फिनाले शनिवार यानी 14 जनवरी 2023 को न्यू ऑरलियन्स में अर्नेस्ट एन मेमोरियल कन्वेंशन सेंटर में होने जा रहा है। जिसमे दुनियाभर की खूबसूरत बालाएं नज़र आएंगीं। भारत का प्रतिनिधित्व दिविता राय करेंगी। वहीँ फिनाले से पहले ही दिविता ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचते हुए 'नेशनल कॉस्ट्यूम' राउंड में अपने जलवा बिखेर दिया है।

भारत की दिविता राय ने बिखेरा 'नेशनल कॉस्ट्यूम' राउंड में अपना जलवा

'मिस यूनिवर्स 2023' में दुनियाभर से 86 खूबसूरत लड़कियां इस साल हिस्सा ले रहीं हैं। जहाँ भारत को रिप्रेजेंट करने जा रही हैं दिविता राय। जहाँ उन्होंने भारत की झलक दिखाते हुए 'नेशनल कॉस्ट्यूम' राउंड में सोने की चिड़िया बन सबके दिलों पर अपना ज़बरदस्त प्रभाव डाला। उनका ऑउटफिट कमाल का था जिसने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान उन्होंने गोल्डन कलर के लहंगे के साथ चिड़िया के पंखों को भी ऐड किया हुआ था जिसने उनके ऑउटफिट को और भी ज़्यादा इन्हैंस किया था। अपने गोल्डन विंग्स के साथ दिविता इस समय सोशल मीडिया पर छा गईं हैं। उनका ये लुक सभी को काफी पसंद आ रहा है और हर कोई उन्हीं की चर्चा करते दिख रहे हैं।

दिविता राय ने 28 अगस्त 2022 को 'मिस यूनिवर्स इंडिया' का खिताब जीता था। जिसके बाद अब वो विश्व स्तर पर भारत को रिप्रेजेंट करने वालीं हैं। उन्हें 'मिस यूनिवर्स इंडिया' का क्राउन हरनाज संधू ने पहनाया था। वहीँ इसके पहले भी उन्होंने कई कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया हैं वो 'मिस डिवा यूनिवर्स 2021'में भी पार्टिसिपेट कर चुंकीं हैं जिसकी विजेता हरनाज संधू ही थीं।

आपको बता दें दिविता की उम्र 23 साल है और वो कोलकाता से हैं। उन्हें पेंटिंग करना, गाने सुनना, कई स्पोर्ट्स जैसे बैडमिंटन, बास्केटबॉल में भी काफी रूचि है। वो पेशे से एक आर्किटेक्ट हैं साथ ही मॉडलिंग भी करतीं हैं। साथ ही उन्हें किताबें पढ़ना काफी पसंद है।

यहाँ देख सकते हैं आप Miss Universe 2023

अगर आप भी दिविता राय को लाइव देखना चाहते हैं और आप भारत में हैं तो इस ब्यूटी पेजेंट की नाईट को आप JKN18 channel के ऑफिशियल फेसबुक और यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं। इसके साथ ही साथ इसे आप वूट ऐप पर लाइव देख सकते हैं। 'मिस यूनिवर्स 2023' के होस्ट को इस साल पूर्व मिस यूनिवर्स ओलिविया कल्पो (Olivia Culpo) होस्ट करने वालीं हैं और उनका साथ देंगीं फेमस टीवी एक्ट्रेस Jeannie Mai Jenkins। ये 71वां मिस यूनिवर्स कार्यक्रम होगा जिसे काफी ग्रैंड तरीके से आयोजित किया जायेगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story