×

हिजाब पर फंसी विश्व सुंदरी: Harnaaz Kaur Sandhu ने दिया ऐसा बयान, अब तेजी से हो रही ट्रोल

मिस यूनिवर्स (Miss Universe) हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) की हर जगह चर्चा हो रही है ,दरअसल उन्होंने हिजाब मुद्दे पर अपनी राय दी है जिसका वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 29 March 2022 3:29 AM GMT
Harnaaz Kaur Sandhu
X

Harnaaz Kaur Sandhu (फोटो संभार-सोशल मीडिया)

Harnaaz Kaur Sandhu on Hijab Issue:खूबसूरती का सबसे बड़ा ख़िताब मिस यूनिवर्स (Miss Universe) के ताज से नवाज़ा गया था भारत की हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu)को। और अब हर जगह उन्ही का चर्चा है। दरअसल उन्होंने हिजाब मुद्दे पर अपनी राय दी है। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

दरअसल कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब का मुद्दे देशभर में खूब सुर्खियों में रहा। इसी के चलते अब हाल ही में हरनाज से हिजाब के मुद्दे पर उनकी राय मांगी गई तो उन्होंने जो जवाब दिया वो सोशल मीडिया तरह फ़ैल गया। आपको बता दें कि हिजाब से जुड़े सवाल पर हरनाज ने अपना ओपिनियन दिया और कहा कि हमेशा लड़कियों को ही क्यों टार्गेट किया जाता है? हिजाब के मामले में भी लड़कियों को ही टार्गेट किया जा रहा है।

इतना ही नहीं हरनाज ने आगे कहा, 'उसको जीने दो, जिस ढंग से वह जीना चाहती है। उसको अपने मुकाम तक पहुंचने दो, उड़ने दो, वो उसके पर हैं, आप मत काटो.... काटने हैं तो अपने आप के काटो.' जैसे ही हरनाज का वीडियो सोशल मीडिया पर आया लोगों के रिएक्शंस आने लगे। मिस यूनिवर्स का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है ।

आपको बता दें कि हरनाज सुष्मिता सेन और लारा दत्ता के बाद मिस यूनिवर्स जीतने वाली तीसरी भारतीय बनी।इतना ही नहीं बल्कि हरनाज कौर संधू ने भारत को 21 सालों के बाद मिस यूनिवर्स का ताज दिलाया । .हरनाज संधू का जन्म 3 मार्च 2000 को पंजाब के गुरदासपूर के एक छोटे से गांव में हुआ था। इनके पिता का नाम प्रीतमपाल सिंह संधू है और माता का नाम रबिन्द्र कौर संधू है। इनका एक भाई है जिसका नाम हरनूर सिंह संधू है। शैक्षिक योग्यता बात करें तो हरनाज संधू ने अपनी स्कूल की पढ़ाई शिवालिक पब्लिक स्कूल चंडीगढ़ से की है। ग्रेजुएशन की पढ़ाई इन्होने पोस्ट ग्रेजुएट गर्वमेंट काॅलेज, चण्डीगढ़ से की है।

इसके बाद हरनाज़ ने अपना कैरियर ख़ूबसूरती की दुनिया में तलाशा। और इसी सपने को लेकर बड़ी हुईं और इसलिए उन्होनें अपना कैरियर ब्यूटी पेंजेट में बनाना शुरू किया। इसके लिए उन्हें फिट रहना था फिर उन्होनें अपनी फिटनेस और योगा को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बना लिया। साथ ही 17 साल की उम्र में इन्होनें अपने ब्यूटी पेंजेट के कैरियर को गंभीरता से लेना शुरू किया। सन् 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब जीता और 2018 में मिक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब जीता। साथ ही फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019 में जीता और फेमिना मिस इण्डिया में टाॅप 12 में अपनी जगह बनाई।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story