×

Beautiful Bengali Actresses: बंगाल की ये खूबसूरत हसीनाएं उड़ा देंगी आपके होश, बॉलीवुड की एक्ट्रेस भी फेल

Most Beautiful Bengali Actresses:बंगाली ब्यूटी न केवल भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में बल्कि दुनिया के अन्य हिस्सों में भी काफी पॉपुलर हैं। आज हम ऐसी ही कुछ खूबसूरत बंगाली अभिनेत्रियों की इस लिस्ट लेकर आये हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 27 July 2022 10:29 AM GMT
Most Beautiful Bengali Actresses
X

Most Beautiful Bengali Actresses (Image Credit-Social Media)

Most Beautiful Bengali Actresses: बंगाली ब्यूटी न केवल भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में बल्कि दुनिया के अन्य हिस्सों में भी काफी पॉपुलर हैं। आज हम ऐसी ही कुछ खूबसूरत बंगाली अभिनेत्रियों की इस लिस्ट लेकर आये हैं जो सबसे हॉट एक्ट्रेसस की लिस्ट में शामिल हैं ये एक्ट्रेसस वो हैं जो न केवल अच्छी दिखती हैं, बल्कि वो अभिनय प्रतिभा और अच्छी व्यक्तित्व की भी मालकिन हैं।

चाहे आप अपने लिए किसी खूबसूरत हसीना की तलाश में हो या बंगाल की कुछ सबसे हॉट अभिनेत्रियों के दर्शन करना चाहते हों तो यहाँ बंगाल की टॉप 5 खूबसूरत और सबसे हॉट बंगाली एक्ट्रेसस की लिस्ट है, इनमें से हर एक्ट्रेस अपने आप में एक अनूठी सुंदरता की मालकिन है। इनकी ख़ूबसूरती आपको मोहित और मंत्रमुग्ध कर देगी ।

5 सबसे खूबसूरत और हॉट बंगाली अभिनेत्रियों की सूची

सुभाश्री गांगुली (Subhashree Ganguly)

Subhashree Ganguly (Image Credit-Social Media)

हमारी इस लिस्ट में सबसे ऊपर कोई और नहीं बल्कि खूबसूरत सुभाश्री गांगुली हैं। "आनंदलोक नायक खोंजे 2006" की विजेता सुभाश्री न केवल खूबसूरत हैं बल्कि प्रतिभाशाली भी हैं। उन्होंने कई फिल्मों और टेलीविजन शो में अभिनय भी किया हुआ है और अपने अभिनय के लिए उन्हें कई पुरस्कार भी जीते हैं। उनकी अब तक की सबसे बेस्ट परफॉरमेंस रही है "परिणीता (2019)" में 'मेहुल' का किरदार है। इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के अवार्ड से भी नवाज़ा गया है। साथ ही वो बंगाली सिनेमा में सबसे अधिक फीस चार्ज करने वाली अभिनेत्री हैं।

मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty)

Mimi Chakraborty (Image Credit-Social Media)

मिमी चक्रवर्ती बंगाल की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं साथ ही वो एक गायिका और राजनीतिज्ञ भी हैं। उन्होंने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और फिर फिल्म "बापी बारी जा" से अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने कई बंगाली फिल्मों में अभिनय किया है और उनमें से कुछ के लिए प्ले बैक सिंगिंग भी किया है। मिमी ने अपने प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। मिमी अपने एक्टिंग और सिंगिंग करियर के अलावा राजनीति में भी सक्रिय हैं। वो तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सदस्य भी हैं और 2019 में जादवपुर निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय संसद के निचले सदन लोकसभा के लिए चुनी गईं थी।

नुसरत जहां (Nushrat Jahan)

Nushrat Jahan (Image Credit-Social Media)

नुसरत जहां एक बंगाली अभिनेत्री हैं जो कई फिल्मों और टेलीविजन शो में दिखाई दी हैं। वो बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में अपने काम के लिए जानी जाती हैं, जहाँ उन्होंने खुद को एक प्रमुख अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया है। जहान लव एक्सप्रेस, खिलाड़ी और एसओएस कोलकाता जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। 2019 में, वो राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल हो गईं और पश्चिम बंगाल के बशीरहाट निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस पार्टी की संसद सदस्य के रूप में चुनी गईं। उन्होंने बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में शोट्रू के साथ अपने करियर की शुरुआत की।

सरबंती चटर्जी (Srabanti Chatterjee)

Srabanti Chatterjee (Image Credit-Social Media)

बंगाली एक्ट्रेस सरबंती चटर्जी टॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेसस में शुमार हैं। सरबंती चटर्जी एक भारतीय अभिनेत्री, एबीपी न्यूज की पूर्व पत्रकार और बंगाली फिल्मों में दिखाई देने वाली एंकर हैं। सरबंती चटर्जी एक लोकप्रिय बंगाली फिल्म अभिनेत्री हैं जिन्होंने खुद को बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में एक प्रमुख अभिनेत्री के रूप में साबित किया है। उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है और उनके अभिनय को दर्शकों और आलोचकों ने समान रूप से सराहा है। सरबंती का जन्म 13 अगस्त 1987 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में एक बंगाली हिंदू परिवार में हुआ था। सरबंती चटर्जी उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो अपनी क्यूटनेस और अपने हॉट अंदाज़ के लिए जानी जाती हैं।

स्वस्तिक मुखर्जी (Swastika Mukherjee)

Swastika Mukherjee (Image Credit-Social Media)

स्वास्तिका मुखर्जी एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से बांग्ला फिल्मों में काम करती हैं। उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत प्रसिद्ध बंगाली टीवी सीरियल 'देवदासी' से की थी। वो तब से कई बंगाली फिल्मों में दिखाई दी हैं और उन्होंने खुद को बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में अग्रणी अभिनेत्रियों में से एक के रूप में साबित किया है। स्वस्तिक एक प्रतिभाशाली डांसर भी है और उन्हें अपनी पर्फोमन्स के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। वो फिल्म "ब्योमकेश बख्शी (2015)", "दिल बेचारा (2020)", "पाताल लोक (2020)", और "चरित्रहीन (2018)" सहित कुछ बॉलीवुड फिल्मों और वेब सीरीज में भी दिखाई दीं हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story