×

जब बेशुमार पैसा देख उड़ गए थे Govinda के होश, 100 ऑटो-ट्रक तक खरीदने को थे तैयार

Bollywood Actor Govinda: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर गोविंदा का नाम सुनते ही उनके द्वारा दी गई सभी फिल्में दिमाग में ताजा हो जाती हैं। आइए आज हम आपको एक्टर से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 19 April 2023 11:00 AM GMT
जब बेशुमार पैसा देख उड़ गए थे Govinda के होश, 100 ऑटो-ट्रक तक खरीदने को थे तैयार
X

Bollywood Actor Govinda: अपने जमाने के सुपरहिट एक्टर गोविंदा आज भले फिल्म इंडस्ट्री से दुर हैं, लेकिन आज भी उनका नाम बच्चे-बच्चे की जुबान पर है और इसी से पता चलता है कि वह आज भी करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते हैं। बॉलीवुड में कई ऐसे सेलेब्स हैं, जो एक टाइम पर कुछ भी नहीं थे, लेकिन अपनी मेहनत से उन्होंने आज इंडस्ट्री में अपना ऊंचा नाम और बेशुमार पैसा कमाया है। इस लिस्ट में कई नाम शामिल है। इन्हीं में एक नाम गोविंदा का भी है।

अपनी मेहनत से गोविंदा ने इंडस्ट्री में कमाया नाम

जी हां, एक समय ऐसा था जब गोविंदा के पास कुछ भी नहीं था। वह एक साधारण परिवार से थे, लेकिन उनके सपने साधारण नहीं थे। इसलिए अपने सपनों को पूरा करने के लिए वह माया नगरी मुंबई आए और उन्होंने अपनी मेहनत और दमदार एक्टिंग से देखते ही देखते इंडस्ट्री में खूब नाम कमा लिया और केवल नाम ही नहीं उन्होंने बेशुमार पैसा भी कमाया। लेकिन फिर वही बात आ जाती है कि जब अचानक से किसी के पास इतना पैसा आ जाए तो इंसान का सर चक्करा ही जाता है और ऐसा ही कुछ गोविंदा के साथ भी हुआ था। वह सोच में पड़ गए थे कि आखिर इतनी दौलत का क्या किया जाए?

100 ऑटो रिक्शा खरीदना चाहते थे गोविंद

गोविंदा के भाई कीर्ति ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि जब गोविंदा के पास इतना पैसा आया था, वह काफी परेशान हो गए थे और उनके पास तरह-तरह के आइडिया लेकर आते थे। उन्होंने कहा था, ''वो कई आइडिया मेरे पास लेकर आता था और मैं हर बार यही कहता था कि ये हमारा काम नहीं है। हमारे परिवार ने काफी गरीबी देखी थी और हम बस गरीबी से बाहर निकलना चाहते थे, क्योंकि वो बहुत चैलेंजिंग दुनिया थी।''

उन्होंने आगे बताया था, ''जब गोविंदा इंडस्ट्री में शुरुआत कर रहा था, तो मैंने उसका सेक्रेटरी बनने की जिम्मेदारी उठाई। इस दौरान मैंने गोविंदा से कई फिल्में साइन कराई थीं। हमने साथ में बहुत गरीबी देखी है और हम इससे बाहर निकलना चाहते थे। एक दिन गोविंदा ने रुम लॉक किया और मुझे खूब सारा पैसा दिखाया, बैंक के कागज दिखाए। मैं काफी खुश था। लेकिन हमें समझ नहीं आ रहा था कि इतने पैसों का क्या किया जाए। गोविंदा ने कहा था कि पप्पू भाई, चलो 100 ऑटो रिक्शा खरीदते हैं। लेकिन मैंने उसे समझाया था कि भाई, ये अपना काम नहीं है। कुछ समय बाद फिर ऐसे हालात बने और इस बार गोविंदा का कहना था कि चलो 100 ट्रक खरीदते है। मैंने उसका आइडिया फिर नकार दिया था।''

बता दें कि गोविंदा ने साल 1987 में डेब्यू किया था और इसके बाद वे साल की 10-10 फिल्में करने लगे थे। गोविंदा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने अपनी पहली डेब्यू फिल्म के बाद 70 से भी ज्यादा फिल्में साइन कर ली थी। हालांकि, कुछ फिल्में उन्हें छोड़नी पड़ी थी, क्योंकि शेड्यूल काफी ज्यादा टाइट हो गया था और किसी दूसरी फिल्म के लिए समय नहीं मिल पाता था। गोविंदा भले इन दिनों फिल्मों से दूर हैं, लेकिन अभी भी वह किसी न किसी कारण से सुर्खियों में बने रहते हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story