×

Rishi Kapoor Death Anniversary: बेहद फिल्मी थी ऋषि कपूर की लव स्टोरी, फिर क्या हुआ जो दिया था पत्नी को धोखा

Rishi Kapoor Death Anniversary: आज ही के दिन 30 अप्रैल 2020 को दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। आइए आज उनकी पुण्यतिथी पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 30 April 2023 12:01 PM GMT
Rishi Kapoor Death Anniversary: बेहद फिल्मी थी ऋषि कपूर की लव स्टोरी, फिर क्या हुआ जो दिया था पत्नी को धोखा
X
Rishi Kapoor Death Anniversary (Image Credit: Instagram)

Rishi Kapoor Death Anniversary: हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर अब हमारे बीच नहीं हैं। इंडस्ट्री में उनका योगदान कोई नहीं भूला सकता है। लंबे समय तक अपनी एक्टिंग से लोगों का मनोरंजन करते हुए ऋषि कपूर ने 30 अप्रैल 2020 को आखिरी सांस ली थी। ऋषि कपूर अपने समय में काफी सुर्खियों में रहते थे। हालांकि, प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अक्सर उनकी पर्सनल लाइफ चर्चा में रहती थी, तो आइए आपको आज उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

ऋषि कपूर और नीतू कपूर की लव स्टोरी

ऋषि कपूर पर उन दिनों लाखों लड़कियां फिदा रहती थीं, लेकिन ऋषि का दिल तो नीतू कपूर के पास था। हालांकि, शुरुआत में ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया के अफेयर की खबरों से इंडस्ट्री का बाजार भी खूब गरम रहता था, लेकिन जब साल 1974 में नीतू कपूर-ऋषि कपूर की जिंदगी में आई तो एक्टर की जिंदगी में काफी कुछ बदल गया। फिल्म 'जहरीला इंसान' की शूटिंग के दौरान नीतू की उम्र सिर्फ 15 साल थी। सेट पर दोनों की मुलाकात हुई और जल्द दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई।

दोनों के प्यार के खिलाफ था परिवार

ऋषि कपूर के परिवार को तो नीतू से कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन नीतू के परिवार को ऋषि कपूर से परेशानी थी और इसी कारण एक्ट्रेस का परिवार इस रिश्ते के खिलाफ था। क्योंकि नीतू कपूर का परिवार चाहता था कि वह अपने करियर पर ध्यान दें। हालांकि, बाद में नीतू कपूर का परिवार इस रिश्ते के लिए राजी हो गया था और आखिरकार दोनों ने 11 जनवरी 1980 को शादी कर ली थी।

जब ऋषि कपूर ने नीतू को दिया था धोखा

अपने एक पुराने इंटरव्यू में नीतू कपूर ने बताया था, ''मैंने उन्हें सैकड़ों बार फ्लर्ट करते पकड़ा है। ऐसा लगता है कि मुझे उनके उनके अफेयर्स के बारे में सबसे पहले पता चल जाता है, लेकिन मुझे पता है कि वे सिर्फ वन नाइट स्टैंड होते हैं। दो साल पहले मैं उनसे इस बात को लेकर लड़ती थी, लेकिन अब मैंने अपना रवैया बदल लिया है कि आगे बढ़ो, देखते हैं। आखिर ये सब कब तक करते रहोगे।''

हालांकि, उस समय नीतू कपूर के इस बयान से लोगों ने यह मान लिया था कि नीतू कपूर को ऋषि कपूर के वन नाइट स्टैंड से कोई दिक्कत नहीं है। हालांकि, ऐसा कुछ नहीं था। क्योंकि किसी भी पत्नी के लिए यह सब देखना काफी मुश्किल होता है, लेकिन कई बार परिवार और प्यार के कारण उन्हें ऐसा कदम उठाना पड़ता है जैसा नीतू कपूर ने उठाया था।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story