×

Pathan Box Office Collections: पठान एक हजार करोड़ के क्लब में, ऐसी पांचवीं हिंदी फिल्म

Pathaan box office collection Day 27: शाहरुख खान की पठान फिल्म ने दुनिया भर में 1000 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है और धीरे-धीरे घरेलू स्तर पर टॉप हिंदी फिल्म बनने की ओर भी बढ़ रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Feb 2023 11:30 AM GMT
Pathaan box office collection Day 27
X

पठान एक हजार करोड़ के क्लब में, ऐसी पांचवीं हिंदी फिल्म: Photo- Social Media

Pathaan box office collection Day 27: सिनेमाघरों में लगभग एक महीने के बाद भी, शाहरुख खान की पठान बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़े हुए है। इस फिल्म ने दुनिया भर में 1000 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है और धीरे-धीरे घरेलू स्तर पर टॉप हिंदी फिल्म बनने की ओर भी बढ़ रही है। पठान पर इस हफ्ते की नई रिलीज, कार्तिक आर्यन की शहजादा और मार्वल की एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटममैनिया का कोई असर नहीं है।

सवा करोड़ जोड़े

अपने चौथे सोमवार को पठान फिल्म ने भारत में अपने कुल कलेक्शन में 1.25 करोड़ रुपये और जोड़े हैं। इससे भारत में फिल्म का कुल हिंदी-भाषी संग्रह लगभग 499 करोड़ रुपये हो गया है। पठान अभी बाहुबली: द कन्क्लूजन के हिंदी वर्जन से थोड़ा पीछे है, जिसने 510.99 करोड़ रुपये कमाए थे। अपने चौथे वीकेंड में, फिल्म ने हिंदी बाजार में अपने कुल संग्रह में 10 करोड़ रुपये से अधिक की वृद्धि की है। शुक्रवार को इसने 2.20 करोड़ रुपये कमाए, शनिवार को 3.25 करोड़ रुपये आए, जिसके बाद रविवार को 4.15 करोड़ रुपये की जोरदार कमाई हुई।

वर्ल्डवाइड कलेक्शन

यशराज फिल्म्स ने पठान के रविवार तक के वर्ल्डवाइड कलेक्शंस को साझा किया और एक ट्वीट में लिखा, "#Pathaan स्ट्रीक जारी है" फिल्म ने दुनिया भर में 996 करोड़ रुपये कमाए हैं। सोमवार का कलेक्शन बढ़ने के साथ फिल्म ने 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड के अनुसार, फिल्म का घरेलू सकल संग्रह 623 करोड़ रुपये है और विदेशों में सकल संग्रह 377 करोड़ रुपये है, जो इसके विश्वव्यापी सकल संग्रह को 1000 करोड़ रुपये तक लाता है।

पांचवीं हिंदी फिल्म

दंगल (1968.03 करोड़ रुपये), बाहुबली 2: द कन्क्लूजन (1747 करोड़ रुपये), केजीएफ 2 (1188 करोड़ रुपये) और आरआरआर (1174 करोड़ रुपये) के बाद पठान दुनिया भर में 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पांचवीं भारतीय फिल्म है। पठान ने चीन में रिलीज हुए बिना ये उपलब्धि हासिल की है।

औरों को उम्मीदें

पठान की भारी सफलता के साथ, यह देखा जाना बाकी है कि क्या अन्य बॉलीवुड सुपरस्टार खोई हुई सफलता वापस पा सकते हैं। हाल ही में, अपनी फिल्म भूल भुलैया 2 के साथ बॉलीवुड को 2022 में डूबने से बचाने वाले कार्तिक आर्यन अपनी नवीनतम फिल्म शहजादा के साथ बुरी तरह विफल रहे हैं। अब पिछले साल चार फ्लॉप फिल्में देने वाले अक्षय कुमार इस शुक्रवार को अपनी फिल्म सेल्फी के साथ वापसी कर रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story