×

Pathaan Controversy: महाराष्ट्र में पठान मूवी को नहीं चलने देंगे, भाजपा नेता ने दी चेतावनी, फिल्म को बताया हिंदू विरोधी

Pathaan Controversy: पठान फिल्म को लेकर विरोध का दायरा अब कई राज्यों में फैलता जा रहा है। अब महाराष्ट्र में भी इस फिल्म को लेकर तीखा विरोध शुरू हो गया है।

Anshuman Tiwari
Published on: 16 Dec 2022 9:56 AM GMT
Pathaan Controversy
X

Pathaan Controversy (Social Media)

Pathaan Controversy: शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान रिलीज होने से पहले ही विवादों में फंस चुकी है। इस फिल्म को लेकर विरोध का दायरा अब कई राज्यों में फैलता जा रहा है। अब महाराष्ट्र में भी इस फिल्म को लेकर तीखा विरोध शुरू हो गया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक राम कदम ने इस फिल्म में दीपिका पादुकोण के भगवा बिकनी पहनकर गाने को हिंदुत्व का अपमान बताते हुए चेतावनी दी है कि इस फिल्म को महाराष्ट्र में नहीं चलने दिया जाएगा। उन्होंने इस फिल्म को लेकर पैदा हुए विवाद में जेएनयू का एंगल भी जोड़ दिया है।

दूसरी ओर विश्व हिंदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भी इस फिल्म के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विहिप ने फिल्म के गाने के दौरान दीपिका के भगवा पहनावे पर तीखी आपत्ति जताते हुए गाने से कुछ सीन हटाने की मांग की है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने दीपिका के सीन के साथ ही गाने के टाइटल बेशर्म रंग पर भी तीखी आपत्ति जताई है। संघ का कहना है कि हिंदू समुदाय इस फिल्म को कभी स्वीकार नहीं कर सकता।

महाराष्ट्र में फिल्म को नहीं चलने देंगे

महाराष्ट्र भाजपा के नेता राम कदम ने अपने ट्वीट में कहा कि पठान फिल्म का पूरे देश में व्यापक विरोध किया जा रहा है। देश के साधु-संतों और हिंदू संगठनों के अलावा करोड़ों लोग इस फिल्म के पूरी तरह खिलाफ हैं। साधु संतों की ओर से उठाई गई आपत्तियों पर फिल्म के निर्माता को अपना रुख साफ करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में महाराष्ट्र में हिंदुत्व विचारधारा वाली सरकार है और इस फिल्म को महाराष्ट्र में नहीं चलने दिया जाएगा। महाराष्ट्र की भूमि पर हिंदुत्व का अपमान करने वाली फिल्म बर्दाश्त नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि कहीं यह जेएनयू धारी विचारधारा की ओर से जनेऊधारी की विचारधारा को आहत करने का दुस्साहस तो नहीं है।

फिल्म का गाना हिंदू विरोधी मानसिकता

विहिप प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि इस फिल्म में भगवा रंग को बेशर्म बताते हुए बेहूदा और आपत्तिजनक किस्म की एक्टिविटी की गई है। फिल्म का यह गाना हिंदू विरोधी मानसिकता की हद है।

उन्होंने इस फिल्म के निर्माताओं को जमकर खरी-खोटी सुनाई है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म और बेशर्म रंग वाले गाने में तत्काल प्रभाव से जरूरी बदलाव किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि इस फिल्म में कई आपत्तिजनक सीन है और इन्हें फिल्म से हटाया जाना चाहिए।

संघ को गाने के टाइटल पर आपत्ति

विहिप के अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भी इस फिल्म को लेकर गहरी आपत्ति जताई है। संघ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जिस गाने को लेकर विरोध किया जा रहा है,उसके कई सीन देखने लायक नहीं हैं।

संघ की ओर से इस फिल्म में तत्काल बदलाव करने की मांग की गई है। संघ ने गाने में दीपिका के सीन के साथ ही इसके टाइटल बेशर्म रंग पर भी आपत्ति जताई है। संघ का कहना है कि देश का हिंदू समुदाय कभी इस तरह की फिल्म को स्वीकार नहीं कर सकता।

फिल्म का हो रहा व्यापक विरोध

देश के कई हिस्सों में इस फिल्म को लेकर विरोध जताया जा रहा है। मध्य प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चेतावनी दी है कि अगर पठान फिल्म में दीपिका के कपड़े और कई आपत्तिजनक सीन नहीं बदले गए तो इस फिल्म को मध्यप्रदेश में रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने दीपिका को टुकड़े-टुकड़े गैंग की समर्थक बताते हुए कहा कि उनके कपड़े और वेशभूषा बेहद आपत्तिजनक है जिसे मंजूर नहीं किया जा सकता। बेशर्म रंग गाने के पीछे भी गंदी मानसिकता है और यह सबकुछ हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए किया गया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story