×

मावी फिल्म महोत्सव में सम्मानित होंगे पीयर्स ब्रॉसनन, फ्रीडा पिंटो

suman
Published on: 10 Jun 2017 6:52 AM GMT
मावी फिल्म महोत्सव में सम्मानित होंगे पीयर्स ब्रॉसनन, फ्रीडा पिंटो
X

लॉस एंजेलिस: भारत में जन्मी व अमेरिका में रहने वाली अभिनेत्री फ्रिडा पिंटो, हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन और अमेरिकी अभिनेत्री व गायिका कोनी ब्रिटन अभिनेत्री कैरेन गिलन के साथ आगामी मावी फिल्म महोत्सव के 18वें संस्करण में सम्मानित होने जा रही हस्तियों की जमात में शामिल हो गई हैं। वेबसाइट 'वेराइटी डॉट कॉम' के मुताबिक, इस महोत्सव का आयोजन 21-25 जून तक मावी के वैलिया रिसॉर्ट में होगा।

दो बार गोल्डन ग्लोब पुरस्कार के लिए नामांकित हो चुके फिल्म निर्माता, पर्यावरण के लिए काम करने वाले, परोपकारी अभिनेता ब्रॉसनन बेहतरीन अभिनय और परोपकारी कार्यो के लिए 'पैथफाइन्डर' अवार्ड से नवाजे जाएंगे। यह अवार्ड उन्हें 23 जून को प्रदान किया जाएगा।

इससे पहले 2008 में धरती के संरक्षण के लिए काम करने के लिए ब्रॉसनन को इस महोत्सव में 'मावरिक' अवार्ड से सम्मानित किया गया था। दो बार यह सम्मान हासिल करने वाले अभिनेता पहले शख्स है।

फ्रीडा पिंटो को 22 जून को 'शाइनिंग स्टार' अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। उन्हें यह पुरस्कार बेहतरीन अभिनय और बड़े सपने देखने का साहस करने व उन्हें सचकर दिखाने के लिए दिया जा रहा है।

मनोरंजन उद्योग में हो रहे भेदभाव के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली ब्रिटन 'नेवीगेटर' अवार्ड से सम्मानति की जाएंगी। यह पुरस्कार उन्हें महोत्सव के उद्घाटन की रात और उनकी फिल्म 'बीट्रीज एट डिनर' की स्क्रीनिंग से पहले दिया जाएगा।

सौजन्य:आईएएनएस

suman

suman

Next Story