×

प्रधानमंत्री मोदी ने लता मंगेशकर को किया याद, शेयर किया उनका आखिरी भजन

PM Modi Share Lata Mangeshkar Bhajan: हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने बॉलीवुड की दिवंगत सिंगर लता मंगेशकर का एक भजन राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 17 Jan 2024 6:07 AM GMT
प्रधानमंत्री मोदी ने लता मंगेशकर को किया याद, शेयर किया उनका आखिरी भजन
X

PM Modi Share Lata Mangeshkar Bhajan: पूरा देश 22 जनवरी का बेहद बेसब्री से इंतजार कर रहा है। सभी की निगाहें अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर टिकी हुई है। इस दौरान हर घर में 'जय श्री राम' के नारे लगाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर राम नाम का भजन तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड की दिवंगत सिंगर लता मंगेशकर को याद कर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उनका एक भजन शेयर किया है। आइए आपको दिखाते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने लता मंगेशकर को किया याद

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है और इस पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होंने स्वर कोकिला लता मंगेशकर को याद किया है। अपने इस पोस्ट में पीएम मोदी ने लिखा- ''जैसा कि देश बड़े उत्साह के साथ 22 जनवरी का इंतजार कर रहा है। ऐसे में जिन लोगों की कमी खलेगी वो हमारी प्यारी लता दीदी हैं। उनके द्वारा गाया हुआ श्लोक शेयर कर रहा हूं। उनके परिवार ने बताया कि ये उनका रिकॉर्ड किया गया आखिरी श्लोक था।'' बता दें कि लता मंगेशकर द्वारा रिकॉर्ड किया गया आखिरी श्लोक 'श्री रामार्पण' है, जिसे उन्होंने इतनी शिद्दत से गाया कि हर कोई इस भजन को सुन मंत्रमुग्ध हो गया है।

इन बॉलीवुड स्टार्स को मिला प्राण प्रतिष्ठा का न्योता

22 जनवरी को देशभर के लोग राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनना चाहते हैं। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई बॉलीवुड हस्तियों को भी निमंत्रण गया है। इन सेलेब्स में आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, कंगना रनौत, रणदीप हुड्डा, अनुष्का शर्मा और विराट कोहली जैसे स्टार्स शामिल हैं। इसके अलावा साउथ इंडस्ट्री के कुछ मशहूर कलाकार को भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता भेजा गया है। जाहिर है आमजन की तरह कई दिग्गज सितारे भी 22 जनवरी का बेहद बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

हमेशा दिलों में जिंदा रहेंगी लता मंगेशकर

इतने खास दिन पर स्वर कोकिला की कमी खलना लाजमी है। आज भले लता मंगेशकर हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन वह हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगी। उनके गाने आज भी लोगों की पहली पसंद है और हमेशा रहेंगे। लता मंगेशकर ने बेहद कम उम्र में गाना शुरू किया था और इसी के साथ उन्होंने करोड़ों लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई थी। लता जी ने अपने सिंगिंग करियर में अनगिनत हिट गाने दिए हैं और आज भी उनके गाने यूट्यूब पर ट्रेंड करते हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story