×

Preity Zinta को अपने नाम को लेकर आखिर क्यों देनी पड़ी सफाई, यहां जानें वजह

Preity Zinta: प्रीति जिंटा आज अपने नाम को लेकर सुर्खियों में हैं, आइए आपको बताते हैं कि आखिरकार पूरा मामला क्या है?

Shivani Tiwari
Published on: 14 Dec 2023 10:57 AM GMT
Preity Zinta
X

Preity Zinta (Photo- Social Media)

Preity Zinta: प्रीति जिंटा बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक बेहद ही पॉपुलर चेहरा हैं, भले ही आज वह फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन अपने फिल्मी करियर में उन्होंने जितनी फिल्में की हैं दर्शक आज भी उसे बार-बार देखना पसंद करते हैं। प्रीति जिंटा अब इस लाइमलाइट भरी दुनिया को छोड़ अपनी पर्सनल लाइफ में व्यस्त हो गईं हैं, लेकिन आज भी वह कभी-कभी कुछ वजहों से खबरों में आ जाती हैं। जी हां!! प्रीति जिंटा आज अपने नाम को लेकर सुर्खियों में हैं, आइए आपको बताते हैं कि आखिरकार पूरा मामला क्या है?

क्या है प्रीति जिंटा का रियल नाम

प्रीति जिंटा ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपने नाम पर बात करते नजर आ रहीं हैं। दरअसल हुआ यूं कि प्रीति ने हाल ही में किसी आर्टिकल में पढ़ा कि उनका असली नाम प्रीतम सिंह जिंटा था, हालांकि बाद में उन्होंने इसे बदलकर प्रीति जिंटा रख लिया। इस आर्टिकल के सामने आने के बाद प्रीति ने खुद इस राज से पर्दा उठा दिया है कि उनका असली नाम क्या था।


प्रीति जिंटा ने अपना एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह कह रहीं हैं, "हेलो ! मैं यहां पर इसलिए हूं, क्योंकि इंटरनेट पे गूगल पे, विकिपीडिया हर जगह ये लिखा हुआ है कि मेरा नाम प्रीति जिंटा रखा गया है, उससे पहले मेरा नाम प्रीतम सिंह जिंटा था, तो मैं यहां ये कहने के लिए आई हूं कि मेरा नाम कभी भी प्रीतम सिंह जिंटा नहीं था, जब मैं पैदा हुई थी, तभी से मेरा नाम प्रीति जिंटा है और अभी भी प्रीति जिंटा ही है। शादी के बाद मेरा नाम प्रीति जी जिंटा हो गया है, क्योंकि मेरे हसबैंड का नाम गुडइनफ है तो मैंने उसका जी लिया है तो अब मेरा नाम प्रीति जी जिंटा है। बस यही मैं क्लियर करना चाहती थी कि प्रीतम सिंह जिंटा कभी भी मेरा नाम नहीं था। लोग मुझसे पूछते हैं कि क्या मैंने अपना नाम बदला तो मैं बता दूं कि मैंने कभी भी अपना नाम नहीं बदला, हमेशा से मेरा नाम प्रीति जिंटा ही था।"

बॉबी देओल ने प्रीति को दिया था प्रीतम सिंह जिंटा नाम

प्रीति जिंटा ने अपने नाम को लेकर बात क्लीयर कर दी, साथ ही एक चौंकाने वाला खुलासा भी किया। जी हां! उन्होंने बताया कि प्रीतम सिंह जिंटा नाम उन्हें किस एक्टर ने दिया था। प्रीति जिंटा ने वीडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा है, "आज जब मैंने एक मीडिया आर्टिकल में पढ़ा की मेरा असली नाम प्रीतम सिंह ज़िंटा है तो मुझसे रहा नहीं गया। मैं आपसे यह कहना चाहती हूँ की यह फेक न्यूज़ है। सच तो यह है की हमारी फ़िल्म “सोल्जर” के सेट पर बॉबी देओल मुझे मज़ाक़ से प्रीतम सिंह बुलाते थे। फ़िल्म हिट हो गई, हमारी दोस्ती गहरी हो गई और यह नाम मेरे साथ ऐसा चिपका की अभी तक मेरा पीछा ही नहीं छोड़ रहा, तब से आज तक मैं लोगों को बोल-बोल के थक चुकी हूँ की मेरा असली नाम प्रीति ज़िंटा है और मैंने फ़िल्म इंडस्ट्री में आने के बाद अपना नाम नहीं बदला। आशा करती हूँ की मीडिया वाले इस सफ़ाई के बाद अपनी गलती ठीक कर देगें! #प्रीतिज़िंटा #प्रीतिजीज़िंटा #लॉर्डबोबीडियोल #टिंग"




Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story