×

Ram Kapoor Biography: क्या थी टेलेविजन के राम कपूर की असल कहानी, कैसे हुई थी गौतमी से शादी

Ram Kapoor Birthday: टेलीविज़न एक्टर राम कपूर का आज जन्म दिन हैं। उन्होंने कई फिल्मों में भी अहम किरदार निभाए हैं। आइये उनके जन्मदिन के अवसर पर राम कपूर से आपको रूबरू करवाए।

Shweta Srivastava
Published on: 1 Sep 2022 7:02 AM GMT
Ram Kapoor Birthday
X

Ram Kapoor Birthday (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Ram Kapoor Birthday: टेलीविज़न एक्टर राम कपूर का आज जन्म दिन हैं। उन्होंने कई फिल्मों में भी अहम किरदार निभाए हैं। राम कपूर ने एक टेलीविज़न कलाकार की तरह अपने करियर की शुरुआत की। उनका पहला सीरियल था 'घर एक मंदिर' लेकिन उन्हें पहचान मिली ज़ी टीवी के धारावाहिक कसम से में जहाँ उन्होंने जय वालिया का किरदार निभाया था। राम कपूर की एक अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। आइये उनके जन्मदिन के अवसर पर राम कपूर से आपको रूबरू करवाए।

राम कपूर का प्रारंभिक जीवन

Ram Kapoor Birthday (Image Credit-Social Media)

एक्टर राम कपूर का जन्म एक संपन्न परिवार में हुआ था उनके पिता का नाम अनिल कपूर जो एक विज्ञापन और विपणन कार्यकारी थे और उनकी माँ का नाम रीता कपूर है जो एक गृहिणी हैं। राम का जन्म 1 सितंबर 1973 को नई दिल्ली, भारत में हुआ था। वो मुंबई में पले-बढ़े, जहां उनका परिवार उनके जन्म के तुरंत बाद चला गया था। लेकिन एक्टिंग के लिए उनका प्यार उन्हें अमेरिका के लॉस एंजिल्स में स्टैनिस्लावस्की मेथड एक्टिंग अकादमी में शामिल होने के लिए ले गया। जहां राम उन बारह छात्रों में से एक थे जिन्होंने सफलतापूर्वक स्नातक किया था।

राम कपूर का व्यक्तिगत जीवन

Ram Kapoor Birthday (Image Credit-Social Media)

कैसानोवा और प्लेबॉय के रूप में टैग किए जाने के बाद, राम टीवी सीरियल 'घर एक मंदिर' में अपनी को-एक्टर , गौतमी गाडगिल से मिले। दोनों सबसे अच्छे दोस्त बनने के बाद इस कपल ने 14 फरवरी 2003 को शादी कर ली। उनके दो बच्चे हैं: 12 जून 2006 को पैदा हुई एक बेटी, जिसका नाम उन्होंने सिया रखा और एक बेटे का जन्म 12 जनवरी 2009 को हुआ, जिसका नाम अक्स कपूर है।

राम कपूर का करियर

Ram Kapoor Birthday (Image Credit-Social Media)

शास्त्रीय रूप से प्रशिक्षित राम कपूर ने सुधीर मिश्रा द्वारा निर्देशित न्याय (1997) नामक टेलीविजन सीरियल के साथ स्क्रीन पर अपनी शुरुआत की। ये शो महिलाओं की भावनात्मक उथल-पुथल और संघर्ष की कहानी थी और राम ने इस सीरियल में एक अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि इस शो से उन्हें ज़्यादा लोकप्रियता नहीं मिली, लेकिन राम के काम की सराहना की गई और उनके पास ऑफर्स की बाढ़ आ गई। इसके बाद राम कपूर ने तीन और शो साइन किये जो थे कविता (1998), हीना (1998) और संघर्ष (1999)।

राम कपूर ने बड़े पर्दे पर भी कई किरदार निभाए। इसके अलावा उन्होंने 'हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी' में देखा गया था, जो सुधीर मिश्रा द्वारा निर्देशित और प्रीतिश नंदी कम्युनिकेशंस द्वारा निर्मित एक सामाजिक-राजनीतिक ड्रामा था। टेलेविज़न पर राम कपूर ने 2007 में, भारतीय टेलीविजन पर सबसे लंबे समय तक चलने वाले सास बहू सीरियल में शामिल हुए जिसका नाम 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' था जिसमे उन्होंने जस ठकराल के रूप में, एक सनकी, मनोवैज्ञानिक, स्टाइलिश खलनायक, की भूमिका निभाई। इसके बाद वो साल 2009 में दो रियलिटी शो, झलक दिखला जा में कंटस्टेंट के रूप में और राखी का स्वयंवर में एक होस्ट के रूप में दिखाई दिए।

इसके अलावा बॉलीवुड की अगर बात करें तो राम कपूर ने साल 2010 में दो फिल्मों में छोटी भूमिकाओं में देखा गया। पहली फिल्म थी कार्तिक कॉलिंग कार्तिक जिसमें राम ने कामथ सर की भूमिका निभाई थी। दूसरी, उड़ान, विक्रमादित्य मोटवानी द्वारा निर्देशित और अनुराग कश्यप द्वारा निर्मित इस फिल्म में राम कपूर ने अभिनय की खूब तारीफ हुई थी। उन्होंने साजिद खान की फिल्म हमशकल्स में भी अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा वो मेरे डैड की मारुती, कुछ कुछ लोचा है जैसे फिल्मों में भी नज़र आये।

इसके बाद साल 2011 में, उन्होंने टीवी शो 'बड़े अच्छे लगते हैं' में अभिनय किया। शो बेहद सफल रहा और राम की एक्टिंग की सभी ने खूब तारीफ की।

राम कपूर की लव लाइफ

Ram Kapoor Birthday (Image Credit-Social Media)

राम कपूर ने अपने सीरियल 'घर एक मंदिर' की को स्टार और एक्ट्रेस गौतमी से शादी की है। वो शो के सेट पर मिले और 2003 में वैलेंटाइन्स डे पर शादी करने से पहले कुछ समय के लिए दोनों ने एक दूसरे को डेट किया। उनके दो बच्चे हैं। सीरियल में राम गौतमी के देवर की भूमिका में थे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story