×

Ramayana Release Date: रणबीर कपूर की 'रामायण' की रिलीज डेट हुई रिवील

Ramayana Release Date: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर पिछले कुछ समय से अपनी अपकमिंग फिल्म 'रामायण' को लेकर काफी चर्चा में हैं। आइए आपको बताते हैं ये फिल्म कब रिलीज होगी?

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 2 March 2024 5:33 AM GMT
Ramayana Release Date
X

Ramayana Release Date (Image Credit: Social Media)

Ramayana Release Date: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के सितारे इन दिनों काफी बुलंद हैं। हाल ही में एक्टर ने हिंदी सिनेमा में अपनी पहली सक्सेसफुल फिल्म 'एनिमल' (Ranbir Kapoor Animal) दी है। ये रणबीर कपूर की पहली फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। वहीं, एक्टर अब अपनी अपकमिंग फिल्मों की तैयारी में लग चुके हैं। 'एनिमल' के बाद अब रणबीर राम के अवतार में नजर आएंगे। जी हां...एक्टर नितीश तिवारी द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म 'रामायण' (Nitesh Tiwari Ramayan) पर काम कर रहे हैं। आइए आपको बताते हैं ये फिल्म कब रिलीज होगी?

राम के अवतार में नजर आएंगे रणबीर कपूर

रामायण पर पहले भी कई फिल्में बन चुकी हैं, लेकिन नितीश तिवारी की 'रामायण' की पिछले कुछ समय से काफी चर्चा है। इस फिल्म में कई बड़े स्टार्स को कास्ट किया गया है। 'रामायण' में रणबीर कपूर जहां राम के अवतार में नजर आएंगे, तो वहीं साउथ एक्ट्रेस साई पल्लवी (Sai Pallavi) फिल्म में सीता का किरदार निभाने वाली हैं। इस फिल्म से सुपरस्टार यश (Yash) का नाम भी जुड़ा हुआ है। बता दें कि फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है।


क्या है 'रामायण' की कहानी? (Ramayana Story in Hindi)

रणबीर कपूर की 'रामायण' माता सीता और भगवान राम पर केंद्रित होगी, जो सीता हरण से राम-रावण के युद्ध की दास्तां बयां करेगी। खबरों की मानें, तो फिल्म की शूटिंग अगस्त 2024 तक खत्म हो जाएगी। बता दें कि साल 2023 में साउथ सुपरस्टार प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' भी सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की कहानी भी माता सीता और भगवान राम पर केंद्रित थी। हालांकि, इस फिल्म को लेकर काफी विवाद हुआ था और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी। ऐसे में अब फैंस को नितीश तिवारी की 'रामायण' से काफी ज्यादा उम्मीद है।


फिल्म 'रामायण' की कास्ट (Ramayana Cast)

जैसा कि हमने आपको बताया कि साल 2024 में बनने वाली इस 'रामायण' को नितीश तिवारी डायरेक्ट कर रहे हैं। वहीं इस फिल्म की कास्ट की बात करें, तो फिल्म में रणबीर राम के रोल में, साई पल्लवी सीता के रोल में और यश रावण के रोल में नजर आएंगे। वहीं, इस फिल्म में सनी देओल (Sunny Deol) का नाम भी फाइनल किया गया है। बताया जा रहा है कि सनी देओल फिल्म में हनुमान के किरदार में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा, इस फिल्म के अमिताभ बच्चन का नाम भी सामने आ रहा है।


कब रिलीज होगी 'रामायण'? (Ramayana Release Date)

हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने अपनी इस अपकमिंग फिल्म के बारे में बात की थी। रणबीर ने बताया था कि फिल्म 'रामायण' के लिए उन्होंने अपनी लाइफस्टाइल में क्या-क्या बदलाव किए हैं। एक्टर ने कहा था कि इस फिल्म के लिए उन्होंने नॉनवेज खाना और शराब पीनी छोड़ दिया है। वहीं अब एक्टर डायलॉग्स के लिए खास ट्रेनिंग लेने वाले हैं। फिल्म की रिलीज डेट (Ranbir Kapoor Ramayana Release Date) की बात करें, तो ये फिल्म साल 2024 में थिएटर्स में रिलीज होगी। हालांकि, अभी इस फिल्म की कंफर्म रिलीज डेट फाइनल नहीं हुई है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story