×

Brahmastra: Ranbir Kapoor-Alia Bhatt स्टारर फिल्म के बारे में जानिए कुछ रोचक तथ्य, ये सब बनाते हैं फिल्म को खास!

Interesting Facts About Brahmastra: ब्रह्मास्त्र के 9 सितंबर को रिलीज होने से पहले हम आपके लिए लाए हैं वो बातें जो आपको फिल्म के बारे में जरूर जाननी चाहिए।

Shweta Srivastava
Published on: 7 Sep 2022 4:13 AM GMT
Interesting Facts About Brahmastra
X

Brahmastra (Image Credit-Social Media)

Interesting Facts About Brahmastra: ब्रह्मास्त्र साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। ये जवानी है दीवानी के सेट पर लगभग 10 साल पहले फिल्म के लिए विचार किया गया था। कई सालों तक इस फिल्म की शूटिंग के बाद और काफी इंतज़ार के बाद, ये फिल्म आखिरकार 9 सितंबर को यानि दो दिनों के बाद रिलीज हो रही है। रणबीर कपूर-आलिया भट्ट स्टारर फिल्म को भारत का अपना मार्वल कहा जा रहा है। फिल्म में रणबीर और आलिया के अलावा अमिताभ बच्चन, नागार्जुन अक्किनेनी और मौनी रॉय भी अहम भूमिका में हैं। अयान मुखर्जी के निर्देशन में भारतीय पौराणिक कथाओं को एक बेहतरीन रूप दिया गया है। फैंटेसी ड्रामा कथित तौर पर 300 करोड़ रूपए के बड़े बजट पर बनाई गयी है! ये फिल्म करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन द्वारा बनाई गयी है। फिलहाल ब्रह्मास्त्र के 9 सितंबर को रिलीज होने से पहले हम आपके लिए लाए हैं वो बातें जो आपको फिल्म के बारे में जरूर जाननी चाहिए।

रणबीर और आलिया की साथ में पहली फिल्म

'ब्रह्मास्त्र' रियल लाइफ कपल रणबीर कपूर और आलिया भट्ट का पहला ऑन-स्क्रीन अपीरियंस है। ये कपल फिल्म में शिव और ईशा की भूमिका निभाएंगे । रणबीर शिव नाम का एक डीजे बजाता है जो बाद में सुपर पावर: फायर की खोज करता है, जबकि आलिया रणबीर की प्रेमिका ईशा की भूमिका निभा रहीं है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और नागार्जुन भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

एक ट्रायलॉजी

निर्देशक अयान मुखर्जी ने पहले ही खुलासा कर दिया था कि 'ब्रह्मास्त्र' एक ट्रायलॉजी होगी और रणबीर ने भी पिछले साल मीडिया से बातचीत के दौरान इस पर कुछ जानकारी शेयर की थी। अभिनेता ने खुलासा किया कि अयान ने आगामी फिल्म पर छह साल काम किया है और वो अपने जीवन के अगले दस साल इस ट्रायलॉजी पर ही बिताएंगे। 'तो जब पहला भाग पूरा हो जाएगा, दर्शकों को पता चल जाएगा कि ये अंत नहीं है। उन्होंने कहा," एक अभिनेता के रूप में मेरे लिए ये वास्तव में रोमांचक है।"

फिल्म का टायटल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेकर्स ने शुरुआत में फिल्म का वर्किंग टाइटल 'ड्रैगन' तय किया था, लेकिन बाद में इसे बदलकर 'ब्रह्मास्त्र' कर दिया गया।

साउथ सेंसेशन नागार्जुन की बॉलीवुड में वापसी

फिल्म लगभग दो दशकों के बाद बॉलीवुड में नागार्जुन की वापसी के तौर पर भी देखी जा रही है। अभिनेता ने राम गोपाल वर्मा की 1990 की फिल्म 'शिवा' से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की और 'क्रिमिनल', 'द्रोही' और 'खुदा गवाह' जैसी कई अन्य लोकप्रिय फिल्मों में काम किया। गौरतलब है कि नागार्जुन ने आखिरी बार 2003 की ऐतिहासिक युद्ध फिल्म 'एलओसी कारगिल' में अभिनय किया था।

फिल्म में नजर आएंगे WWE रेसलर सौरव गुर्जर

WWE पहलवान सौरव गुर्जर कथित तौर पर फिल्म में एक नकारात्मक भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे और रणबीर कपूर के चरित्र शिव का सामना करेंगे।

भारत की संस्कृति पर बनी है फिल्म

एक इंटरव्यू के दौरान रणबीर ने कहा था कि फिल्म भारतीय संस्कृति पर आधारित है। उन्होंने कहा, "कोई भी फिल्म, कोई भी अच्छी सम्मोहक कहानी, जो आपकी संस्कृति पर बनी हो , एक प्रामाणिक तरीके से, एक सच्चे रूप में, लोगों को पसंद आएगी।"

दक्षिण में फिल्म पेश करेंगे एसएस राजामौली

अयान मुखर्जी निर्देशित ये फिल्म पांच भाषाओं- हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज होगी। प्रसिद्ध फिल्म निर्माता एसएस राजामौली दक्षिण भाषाओं इस फिल्म को भव्य रूप से प्रस्तुत करेंगे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story