×

Ranneeti Review: रणनीति: बालाकोट एंड बियॉन्ड' पुलवामा हमलों पर बनी दिलचस्प वेब-सीरीज

Ranneeti Balakot & Beyond Review: रणनीति: बालाकोट एंड बियॉन्ड' जोकि पुलवामा हमलें पर बनी वेब-सीरीज हैं, जिसमें जिमी शेरगिल, लारा दत्ता, आशुतोष राणा मुख्य भूमिका में

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 25 April 2024 3:58 AM GMT
Ranneeti Balakot & Beyond Review
X

Ranneeti Balakot & Beyond Review

Ranneeti Balakot & Beyond Review: जियो सिनेमा पर आज रिलीज हुई वेब-सीरीज रणनीति बालाकोट एंड बियॉन्ड जोकि काफी दिनों से सोशल मीडिया से लेकर हर एक जगह चर्चा का विषय बनी हुई थी। क्योकि ये वेब-सीरीज पुलवामा हमलों पर जो आधारित है। Ranneeti Balakot & Beyond Web Series में मुख्य भूमिका में लारा दत्ता, जिमी शेरगिल, आशुतोष राणा, आशीष विद्यार्थी व अन्य लोग है। बता दे कि रणनीति: बालाकोट और बियॉन्ड संतोष सिंह द्वारा निर्देशित, श्रृंखला पारंपरिक और समकालीन युद्ध रणनीति के समामेलन पर प्रकाश डालते हुए एक प्रमुख रक्षात्मक ऑपरेशन के पीछे की अनकही कहानियों को उजागर करने का वादा करती है। इस वेब-सीरीज में हवाई हमलों, एक्शन से लेकर आपको भारी-भरकम संवाद तक देखने को मिलेंगे। जबसे इस वेब-सीरीज का ट्रेलर आया था, तबसे दर्शक इस वेब-सीरीज को देखने के लिए उत्साहित थे। चलिए जानते हैं, Ranneeti Balakot & Beyond Web Series के बारे में

रणनीति बालाकोट एंड बियॉन्ड वेब-सीरीज रिव्यू (Ranneeti Balakot & Beyond Review In Hindi)-

  • वेब सीरीज की समीक्षा : रानीति: बालाकोट एंड बियॉन्ड
  • कास्ट : जिमी शेरगिल , लारा दत्ता , आशुतोष राणा , आशीष विद्यार्थी और अन्य
  • निर्देशक : संतोष सिंह
  • रिलीज डेट : 25 अप्रैल, 2024
  • ओटीटी प्लेटफॉर्म : जियोसिनेमा
  • रेटिंग : 5 में से 3.5

Ranneeti Balakot & Beyond एक वॉर ड्रामा सीरीज हैं, जिसका इंतजार फैंस को लंबे समय से था। आज ये वेब-सीरीज Jio Cinema पर रिलीज कर दी गई है। संतोष सिंह के निर्देशन में बनी यह वेब-सीरीज सच्ची घटनाओं पर आधारित एक काल्पनिक नाटक है। इसमें रोमांचकारी हवाई एक्शन- सीक्वेंस से लेकर भारी भरकम संवाद तक देखने को मिलेगा।

रणनीति: बालाकोट एंड बियॉन्ड एक 9 एपिसोड वाली वेब-सीरीज हैं। जोकि पुलवामा हमलों व उसके बाद की पृष्ठभूमि पर आधारित है। यह श्रृंखला उसके बारे में है, जो युद्ध कक्ष के अंदर तब हुआ। जब भारत ने बालाकोट में एक कथित आतंकवादी शिविर पर हवाई हमले का जवाबी हमला करने फैसला लिया था। Ranneeti Balakot & Beyond एक काल्पनिक नाटक हैं, जो उन सभी अज्ञात नायकों के लिए एक श्रद्धांजलि है, जिनका इस ऑपरेशन के पीछे दिमाग था और हवाई हमलों के विवरण को व्यवस्थित करने और योजना बनाने के लिए युद्ध कक्ष से बाहर काम किया था। ये भले ही युद्ध भूमि में ना लड़े हो लेकिन इस पूरे युद्ध के पीछे की रणनीति इन्हीं ने बनाई थी।

रणनीति बालाकोट एंड बियॉन्ड वेब-सीरीज (Ranneeti Balakot & Beyond Web Series) देखने के बाद पता चलता है कि कैसे जैश-ए-मोहम्मद नामक समूह के सदस्यों ने भारतीय सैनिकों को ले जा रहे काफिले पर आत्मघाती हमला कर दिया था। इसे ऑपरेशन हाई राइज कहा जाता है। इस वेब-सीरीज में जिमी शेरगिल (Jimmy Shergill) ने कश्यप सिन्हा की भूमिका निभाई है। वह एक खुफिया अधिकारी हैं। जो अतीत में दर्दनाक मिशन पर रह चुके हैं। वह भारत पुलवामा हमलों के प्रतिशोध में सबसे शक्तिशाली हवाई हमले और रक्षा अभियान की तैयारी करते है।

इस वेब-सीरीज में दिखाय गया है कि कैसे भारतीय सेना ने वायु सेना के साथ मिलकर बालाकोट पर हवाई हमले की सावधानीपूर्वक योजना बनाई है। लारा दत्ता (Lara Dutta) एक पावर ब्रोकर के रूप में नजर आई है। जो इंटरनेट की मदद से योजना बनाती है। सीमा पार की सेनाओं को कैसे चकमा दिया जाए। तो वहीं आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) पाकिस्तान के खुफिया अधिकारी की भूमिका में है। बालाकोट हवाई हमले के बाद के प्रभावों के बारे में है या जैा कि हाइब्रि युद्ध कहा गया है।

इस वेब-सीरीज (Ranneeti Balakot & Beyond Web Series) के हर एक किरदारों ने बखूबी ढ़ग से अपने किरदार को निभाया है। तो वहीं आपको एक पल भी ये महसूस नहीं होगा कि इस वेब-सीरीज में जो संवाद बोले गए हैं वो नाटकीय हैं। इसके अलावा इस वेब-सीरीज में हवाई हमलों को बेहतरीन तरीके से दर्शाया गया है। ये वेब-सीरीज एक बार फिर से बालाकोट के हमले को ताजा कर देती है। और ये पूरे टाइम आपको सीट पर बांधे रखने का काम करेगी।

रणनीति: बालाकोट एंड बियॉन्ड की कहानी क्या है? (Ranneeti Balakot & Beyond Web Series Story In Hindi)-

रणनीति: बालाकोट एंड बियॉन्ड की कहानी (Ranneeti Balakot & Beyond Story) पुलावाम हमलों के बाद हुए एयर स्टाइक पर आधारित हैं। कैसे घातक पुलवामा हमलों के बाद, कश्यप और उनकी टीम ने करारा जवाब दिया। हाइब्रिड युद्ध के युग में, उन्हें अपने पकड़े गए पायलट को वापस कैसे लेकर आए।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story