×

Ritesh Deshmukh Birthday: परिवार के लड़कर एक्टिंग में बनाई पहचान, 16 साल की एक्ट्रेस पर आया दिल, बेहद मजेदार है रितेश देशमुख की कहानी

Ritesh Deshmukh Birthday: बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख का जन्मदिन है और ऐसे में आइए उनके फैंस के दिन को भी खास बनाते हुए हम अभिनेता के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 17 Dec 2023 3:45 AM GMT
Ritesh Deshmukh Birthday
X

Ritesh Deshmukh Birthday (Photo- Social Media)

Ritesh Deshmukh Birthday: बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाने जाते हैं। आज अभिनेता का जन्मदिन है और ऐसे में उन्हें उनके खास दिन पर फैंस और इंडस्ट्री के दोस्तों से प्यार भरी शुभकामनाएं मिल रहीं हैं। आज का दिन रितेश देशमुख के लिए बेहद खास है, ऐसे में आइए उनके फैंस के दिन को भी खास बनाते हुए हम अभिनेता के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं।

पिता से लड़कर एक्टिंग की दुनिया में रखा कदम

रितेश देशमुख ने अपने अबतक के फिल्मी करियर में एक से एक बेहतरीन फिल्में की हैं। उन्होंने कॉमेडी फिल्मों से लेकर हर तरह की जॉनरा वाली फिल्में की हैं, लेकिन दर्शक उन्हें ज्यादातर कॉमेडी फिल्मों में ही देखना काफी पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रितेश देशमुख ने फिल्मी दुनिया में पहचान अपने पिता के खिलाफ जाकर बनाई थी। जी हां! रितेश देशमुख के पिता विलासराव देशमुख पॉलिटिशियंस थे, और वे चाहते थे कि रितेश देशमुख भी पॉलिटिक्स में ही अपना करियर बनाएं, लेकिन रितेश देशमुख पॉलिटिक्स में नहीं जाना चाहते थे, तो ऐसे में रितेश ने अपने पिता और परिवार के खिलाफ जाकर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था।


16 साल की जेनेलिया को दिल दे बैठे थे रितेश देशमुख

रितेश देशमुख की फिल्मी दुनिया जितनी शानदार रही, उनकी लव लाइफ भी उतनी ही बेहतरीन रही। अब यदि हम आपको रितेश की लव स्टोरी के बारे में बताएं तो वह पहली ही नजर में 16 साल की जेनेलिया पर दिल हार बैठे थे। हालांकि अब एक हैरान करने वाली बात बताएं तो जेनेलिया जब रितेश से मिली नहीं थीं तो उन्हें लगता था कि रितेश में बेहद एटीट्यूड होगा, लेकिन जब रितेश के साथ उनकी बातचीत हुई तो रितेश को लेकर उनकी गलतफहमी दूर हो गई। रितेश और जेनेलिया की पहली मुलाकात 'तुझे मेरी कसम' फिल्म की सेट पर हुई थी, दोनों की ये पहली फिल्म थी और पहली ही फिल्म से दोनों को जीवनभर का प्यार मिल गया था।


शादी से पहले जेनेलिया को कई सालों तक किया था डेट

'तुझे मेरी कसम' की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती हो गई। और जब फिल्म रिलीज हो गई तो रितेश देशमुख जेनेलिया को काफी मिस करने लगे और फिर दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई। धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे को अपना दिल दे बैठे। रितेश और जेनेलिया चुपके चुपके मिला करते थे, मीडिया को भी काफी समय तक इनके रिलेशनशिप के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, शादी से पहले दोनों ने 9 साल तक डेट किया था और फिर जाकर साल 2012 की फरवरी में शादी कर ली। आज दोनों दो बेटों के माता पिता हैं, और बॉलीवुड की सबसे चहेती और फेवरेट जोड़ी का टैग भी इन्हें ही दिया जाता है।




Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story