×

Dilip Kumar खूब लिखा करते थे Saira Banu को लव लेटर, सालों बाद वायरल हुईं तस्वीरें

Dilip Kumar-Saira Banu: दिलीप कुमार और सायरा बानो जैसी प्रेम कहानी आज के समय में बहुत ही कम देखने को मिलती है।

Shivani Tiwari
Published on: 15 Feb 2024 1:43 PM GMT
Dilip Kumar-Saira Banu
X

Dilip Kumar-Saira Banu (Photo- Social Media)

Dilip Kumar-Saira Banu: दिलीप कुमार और सायरा बानो जैसी प्रेम कहानी आज के समय में बहुत ही कम देखने को मिलती है। दोनों की प्यार भरी कहानी के किस्से आज भी खूब सुर्खियां बटोरते हैं। इसी बीच दिलीप कुमार द्वारा सायरा बानो के लिए लिखे गए प्रेम पत्र की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं, जो बहुत ही तेजी से लोग का ध्यान खींच रहीं हैं। आइए आपको भी दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार द्वारा लिखे गए लव लेटर की एक झलक दिखाते हैं।

सायरो बानो ने साझा किए दिलीप कुमार द्वारा लिखे गए प्रेम पत्र की तस्वीर

सायरो बानो दिलीप कुमार से आज भी बेहद प्यार करती हैं। भले ही दिलीप कुमार अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन वह आज भी उनकी यादों को संजोए रखी हैं। जब भी कुछ खास दिन होता है तो वह दिलीप कुमार को मिस करती नजर आतीं हैं। 14 फरवरी यानी कि वेलेंटाइन डे के दिन सायरा बानो ने अपनी यादों की तिजोरी से कुछ ऐसी चीज फैंस के साथ साझा की है, जो फैंस के दिलों को छू गया। जी हां! दरअसल सायरा बानो ने दिलीप कुमार द्वारा लिखे गए कुछ प्रेम पत्र की तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों के साथ ही सायरा ने एक प्यार भरा मैसेज भी लिखा।


सायरा बानो ने दिलीप साहब द्वारा दी गई प्रेम पत्र की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, "यह जादुई वैलेंटाइन डे मुझे उस समय की खूबसूरत यादों से भर देता है जब आकाश लाखों खुशहाल, चमकते सितारों से सजा हुआ था, जो '56' वर्षों तक फैले आनंदमय एकजुटता के जीवन की शुरुआत और निरंतरता का प्रतीक था। वैलेंटाइन डे मेरे और दिलीप साहब दोनों के लिए बेहद खास है। साहब अक्सर मुझे हाथ से लिखे ग्रीटिंग कार्ड और छोटे नोट्स गिफ्ट्स में देते थे। मैं अब भी सोचती हूं कि जब वह बड़े पर्दे पर ट्रेजेडी किंग और रोमांस के प्रतीक थे, तो उन्होंने प्यार के सार को भी बहुत गहराई से समझा और इसे हमारे जीवन के हर कदम पर मेरे साथ वास्तविक रूप से जिंदा किया।"

सायरा बानो हुई इमोशनल

सायरा बानो ने आगे लिख, "आज के दौर में लोग फोन पर लव नोट्स या मैसेजेस भेजते हैं, लेकिन एक समय था जब लोग अपने टेलिग्राम का इंतजार करते थे। मैं ऐसे प्यार का अनुभव करके बेहद भाग्यशाली महसूस करती हूं जिसने अपनी सबसे वास्तविक अभिव्यक्ति पाई। फिर भी, मेरे दिल को विश्वास है कि चाहे कुछ भी हो, दिलीप साहब और मैं ईश्वर की कृपा से हाथ में हाथ डालकर अपने विचारों में एकजुट होकर अंत तक चलते रहेंगे। वह मेरे जीवन के हर कदम पर हमेशा मेरे साथ हैं।"


"हमारे बीच साझा किए गए प्यार को दर्शाते हुए, मैं उस समय और स्थान के बारे में सोचती हूं जहां मुझे याद आता है कि कैसे मैं उसके गाल पर किस देने के अवसर का विरोध नहीं कर पाई। एक खास पल था जब दिलीप साहब ने सीटी बजाई और मैंने तुरंत उन्हें किस किया था। उस पल में, मैं सचमुच चाहती थी कि काश मैं उनकी सीटी की आवाज को कैद कर पाती। दिलीप साहब न केवल मेरे लिए बल्कि उन सभी पीढ़ियों के लिए एक प्रतिष्ठित मार्गदर्शक रहे हैं। दिलीप साहब हमेशा रहें.....भगवान उन्हें हमेशा अपने प्यार और आशीर्वाद में रखें...हैप्पी वैलेंटाइन डे।"

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story