×

Samrat Prithviraj Collection Day 1: साउथ की फिल्मों ने फिर दी अक्षय की फिल्म को टक्कर, उम्मीद से कम रही कमाई

Samrat Prithviraj Collection Day 1:अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज शुरुआत से ही चर्चा में बनी हुई थी। आइये जानते हैं आखिर फिल्म ने अपने पहले दिन कितनी कमाई की।

Shweta Srivastava
Published on: 4 Jun 2022 12:58 PM GMT
Samrat Prithviraj Collection Day 1
X

Samrat Prithviraj Collection Day 1 (Image Credit-Social Media)

Samrat Prithviraj Collection Day 1: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj) शुरुआत से ही चर्चा में बनी हुई थी। इसको लेकर स्टार्स काफी गर्मजोशी के साथ प्रचार में भी जुटे थे। लेकिन फिल्म ने पहले दिन मेकर्स को थोड़ा निराश किया है। दरअसल फिल्म ने पहले दिन उम्मीद से कम बिज़नेस किया। जहाँ इस फिल्म में अक्षय के साथ मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar), संजय दत्त (Sanjay Dutt) और सोनू सूद (Sonu Sood) दिखाई दे रहे हैं वहीँ इस फिल्म की लगत 300 करोड़ है। आइये जानते हैं आखिर फिल्म ने अपने पहले दिन कितनी कमाई की।

फिल्म सम्राट पृथ्वीराज से मेकर्स से लेकर खुद अक्षय कुमार को भी काफी उम्मीदें थीं लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडेय के पहले दिन की कमाई को भी नहीं छुआ। जहाँ बच्चन पांडेय ने 12.5 करोड़ के साथ ओपनिंग की थी वहीँ सम्राट पृथ्वीराज ऐसा करने में भी कामयाब नहीं हो पाई। अक्षय की ये फिल्म एक मेगा बजट फिल्म है। जिसमे बड़े बड़े सेट्स और बड़े स्टार्स भी हैं। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उतनी खरी नहीं उत्तरी जितना इससे उम्मीद की जा रही थी।

अक्षय की इस फिल्म को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री भी कर दिया गया था। लेकिन तब भी फिल्म बहुत ज़्यादा कमाल करती नज़र नहीं आई। साथ ही इस फिल्म को साउथ की दो फिल्मों ने भी कड़ी टक्कर दी है। ये फिल्में हैं कमल हसन की विक्रम और मेजर जो 26/11 हमले में शहीद हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की बायोपिक है। इसके पहले भी अक्षय की फिल्म बच्चन पांडेय को भी द कश्मीर फाइल्स ने टक्कर दी थी जिसके बाद फिल्म की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट काफी प्रभावित हुई। और अब अक्षय की भिड़ंत विक्रम और मेजर से होने के बाद इस फिम ने पहले दिन सिर्फ 10.5 करोड़ की कमाई की। जबकि फिल्म से पहले दिन 14-15 करोड़ रूपए की कमाई की उम्मीद की जा रही थी। फिलहाल बॉलीवुड की कई फिल्में इधर कुछ दिनों से बॉक्स ऑफिस पर धराशाही होती नज़र आ रही हैं। 'धाकड़', 'जर्सी', 'जयेशभाई जोरदार', 'रनवे 34' से लेकर 'हीरोपंती 2' जैसी कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर काफी बुरी पर्फोर्मस दी है। लेकिन इसमें कार्तिक आर्यन की फिल्म भूलभुलैया 2 ने दर्शकों का काफी मनोरंजन किया है।

वैसे अक्षय की फिल्म की लगत 300 करोड़ रूपए है जिसके लिए इसे 400 करोड़ रूपए का अकड़ा तो छूना ही चाहिए लेकिन फिल्म सम्राट पृथ्वीराज के लिए ये सफर काफी मुश्किल भरा नज़र आ रहा है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story