×

शाहरुख खान ने बेटों को दी वार्निंग, अगर किया किसी लड़की को हर्ट, तो कर देंगे सिर कलम

By
Published on: 16 Jan 2017 11:00 AM GMT
शाहरुख खान ने बेटों को दी वार्निंग, अगर किया किसी लड़की को हर्ट, तो कर देंगे सिर कलम
X

shahrukh-khan

मुंबई: हाल ही में नए साल पर बेंगलुरु में हुई एक के बाद एक छेड़छाड़ घटनाओं के बाद पूरे देश के लोगों में गुस्सा भरा हुआ है। आम आदमी से लेकर सेलिब्रिटी तक काफी दुखी हुए हैं। वहीं कई ने तो तो अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी। देश में बढ़ती छेड़छाड़ को लेकर सेलिब्रिटीज भी काफी दुखी हैं। इस बारे में शाहरुख खान ने भी कहा था कि पेरेंट्स को अपने बच्चों (लड़कों) को महिलाओं का सम्मान करना सिखाना चाहिए।

पर अब शाहरुख़ खान ने इसको लेकर अपने बेटों आर्यन और अबराम को कुछ ऐसा कह दिया है कि उसे सुनकर आप शॉक हो जाएंगे। वैसे तो शाहरुख़ खान ने यह बातें महिलाओं के हित में कही हैं, लेकिन उनके कहने के तरीके से हर कोई हैरान है। शाहरुख़ ने ये सभी बातें एक इंटरव्यू में कही।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या कहा है शाहरुख़ खान ने आर्यन और अबराम से

हाल ही में एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने कहा,'मैंने सिर्फ आर्यन को ही नहीं बल्कि छोटे बेटे अबराम को भी कह दिया है कि किसी भी तरह किसी लेडी का दिल मत दुखाना। अगर तुमने किसी को हर्ट किया, तो मैं तुम्हारा सिर कलम कर दूंगा। टाइम नहीं बदला है लड़कियां खेलने की चीज नहीं हैं। उनकी रेस्पेक्ट करो। इस स्टेटमेंट के बारे में शाहरुख का कहना है कि ये वार्निंग इसलिए दी है ताकि वे महिलाओं की रेस्पेक्ट करें और गलती से भी उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुचाएं।

आगे की स्लाइड में जानिए और क्या कहा शाहरुख खान ने

महिला पुरुष की बराबरी को लेकर सवाल पूछने पर शाहरुख ने कहा कि 'मैंने आर्यन से कहा है कि औरतों से बात करते टाइम ‘तू तड़ाक’ नहीं चलेगा। ‘तू पिज़्ज़ा ले आ’ ‘तू इधर आ’ ऐसी लैंग्वेज का यूज महिलाओं से बात-चीत करते टाइम नहीं कर सकते। उनसे रेस्पेक्ट से बात करनी पड़ेगी। अबराम अभी छोटा है जब वह 5 साल का हो जाएगा, तब मैं उसे भी डिसिप्लिन सिखाउंगा।'

इतना ही नहीं शाहरुख ने यह भी कहा, 'मैं अपने बेटों को बेटी से ज्यादा अधिकार नहीं देता। मैं कभी-कभी ज्यादा स्ट्रिक्ट हो जाता हूं। मुझे लगता है कि लड़कों को घर में अपनी मां, बहन या महिला फ्रेंड के सामने बिना शर्ट के नहीं जाना चाहिए। खासकर ये बात मैंने आर्यन को भी बता दी है कि कम से कम एक टी-शर्ट हर टाइम पहना करो।

खान का महिलाओं के लिए रेस्पेक्ट भरा यह बेधड़क इंटरव्यू 'फेमिना' में पब्लिश हुआ है। वहीं शाहरुख खान के बारे में कहा जाता है कि शाहरुख खान अपनी फिल्मों में खुद से पहले फीमेल एक्ट्रेस का नाम देते हैं। फिल्म स्क्रीन पर शाहरुख खान से पहले फीमेल एक्ट्रेस का नाम आता है और बाद में शाहरुख खान का।

Next Story