×

Shankar Mahadevan: इस महाशिवरात्रि डूब जाइये शिव की आराधना में, शंकर महादेवन के इस लेटेस्ट एल्बम 'देवो के देव महादेव' के साथ

Shankar Mahadevan's ‘Devo ke Dev Mahadev’: शनिवार को महा शिवरात्रि है और इस साल, गायक-संगीतकार शंकर महादेवन भगवान शिव की आराधना करने के लिए तैयार हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 17 Feb 2023 3:12 AM GMT
Shankar Mahadevans ‘Devo ke Dev Mahadev’
X

Shankar Mahadevan's ‘Devo ke Dev Mahadev’ (Image Credit-Social Media)

Shankar Mahadevan's ‘Devo ke Dev Mahadev’: शनिवार को महा शिवरात्रि है और इस साल, गायक-संगीतकार शंकर महादेवन भगवान शिव की आराधना करने के लिए अपना लेटेस्ट सोलो एल्बम 'देवो के देव महादेव' रिलीज करने के लिए तैयार हैं। उनके फैंस जहाँ लंबे समय से उनके नए गाने का इंतजार कर रहे थे और अब उनका इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है क्योंकि शंकर महादेवन अपने मच अवेटेड ट्रैक को लेकर आ चुके हैं। जिसको 'साया स्टूडियो' म्यूजिक लेबल के तहत सभी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया है।

महा शिवरात्रि पर शंकर महादेवन ने दी भगवन शिव की आराधना

इसके टीज़र ने पहले ही चर्चा पैदा कर दी थी और फैंस इसको लेकर काफी एक्साइटेड थे। ये भक्ति गीत सर्वशक्तिमान की खोज में एक युवा की यात्रा की कहानी को दर्शाता है। यात्रा में, युवक को पता चलता है कि सेवा का निःस्वार्थ कार्य भगवान शिव की परम पूजा है। इस खूबसूरत वीडियो को अंजना शाह ने लोनावला के शांत बाहरी इलाके में शूट किया था, जो म्यूजिक वीडियो की निर्माता भी हैं। शंकर महादेवन के साथ, संगीत वीडियो में मॉडल और अभिनेता पारस राठौड़ और वेलनेस कोच प्रणव भांगरे हैं। वीडियो के डीओपी यश शाह हैं और गीत मान द्वारा लिखे गए हैं, जिन्होंने इस भावपूर्ण ट्रैक की रचना भी की है।

गाने के बारे में पूछे जाने पर, शंकर महादेवन ने कहा, “ये गाना मेरे दिल के बेहद करीब है और ये एक शिव भक्त की भावनाओं को बखूबी दर्शाता है। मैं एक शिव भक्त हूं, इसलिए स्वाभाविक रूप से इस गीत ने मुझे अपनी ओर खींचा और मुझे आशा है कि मैंने इस गीत के साथ न्याय किया है। ये एक अविश्वसनीय गीत है और एक उपासक के दृष्टिकोण से एक अद्वितीय आभा और भावनाओं की लहर पैदा करते हैं। अंजना शाह के साथ सहयोग करना अद्भुत था, जो संगीत वीडियो की निर्माता हैं और मुझे उम्मीद है कि दर्शक इस गीत पर अपना प्यार बरसाएंगे।"

उन्होंने आगे कहा,"साया स्टूडियो दर्शकों को विभिन्न शैलियों के गाने देने में विश्वास करता है और इस शिवरात्रि पर 'देवो के देव महादेव' को सुनने से खुद को रोक नहीं पाएगा। तो हर कोई, थोड़ा प्यार और ट्यून करना न भूलें।"

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story