×

Sitaare Zameen Par Update: आमिर खान की फिल्म सितारे जमीन पर की शूटिंग हुई बंद

Sitaare Zameen Par Movie Update: आमिर खान की फिल्म सितारे जमीन को लेकर ताजा अपडेट सामने आई हैं, खबरों कि माने तो Sitaare Zameen Par की शूटिंग बंद हो गई है.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 15 May 2024 11:20 AM GMT (Updated on: 20 May 2024 7:25 AM GMT)
Sitaare Zameen Par Movie Update
X

Sitaare Zameen Par Movie Update

Sitaare Zameen Par Movie Update: आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म Taare Zameen Par के बाद अब इसका सीक्वल बनने जा रहा है। जिसका नाम होगा Sitaare Zameen Par इस फिल्म को लेकर ताजा अपडेट सामने आई है। आमिर खान की फिल्म Sitaare Zameen Par की शूटिंग को लेकर कुछ समय पहले ही अपडेट आई थी। कि फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है। तो वहीं इस बार फिल्म में आमिर खान ने कास्ट में भी बदलाव किया है। फिल्म में इस बार आमिर खान के साथ Genelia Deshmukh को कास्ट किया है। तो वहीं अब आमिर खान की फिल्म सितारे जमीन पर को लेकर और ताजा अपडेट सामने आई है।

आमिर खान फिल्म सितारे जमीन पर में क्या होगा नया ( Sitaare Zameen Par Movie Update)-

आमिर खान की फिल्म Sitaare Zameen Par की शूटिंग दिल्ली में शुरू हो चुकी थी। लेकिन अब खबरों कि माने तो Sitaare Zameen Par की राजधानी दिल्ली में हो रही शूटिंग को बंद कर दिया गया है। जिसके पीछे की वजह राजधानी शहर में बढ़ती लागत के कारण अपने दिल्ली शूटिंग शेड्यूल में महत्वपूर्ण कटौती देखी गई है। दिल्ली शूट की शुरूआत में एक महीने की योजना बनाई गई थी। जिसे अब जुलाई में केवल 8-10 दिनों तक सीमित कर दिया जाएगा।

दिल्ली से दूर जाने का निर्णय लिया गया है। महत्वपूर्ण खर्चों से प्रभावित हैं। राजीव चौंक व अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे जैसे स्थानों की लागत अत्यधिक ह ैं, केवल चार घंटों के लिए प्रति घंटा दरें 2 लाख रूपए से 12 लाख रूपए तक है। इसके अतिरिक्त, परमिट पार्किंग व सुरक्षा कर्मियों का खर्च उत्पादन बजट और बढ़ा देता है। बजट में बढ़ोत्तरी होने के कारण शूटिंग के शेड्यूल में बदलाव कर दिया गया है।

सितारे जमीन पर कब रिलीज होगी (Sitaare Zameen Par Release Date)-

आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म सितारे जमीन पर की शूटिंग शुरू हो चुकी है और ये फिल्म इस साल क्रिसमस तक सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती है।

सितारे जमीन पर फिल्म की कहानी क्या है? (Sitaare Zameen Par Movie Story In Hindi)-

आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म 'सितारे जमीन पर' डाउन सिंड्रोम पर आधारित है । 'तारे ज़मीन पर' में आमिर ने एक दयालु शिक्षक की भूमिका निभाई जो डिस्लेक्सिया से पीड़ित एक बच्चे की मदद करता है। तो वहीं सितारे जमीन पर (Sitaare Zameen Par Story) डाउन सिंड्रोम वाले व्यक्तियों के लिए समझ और समानता को बढ़ावा देना है। फिल्म की कहानी डाउन सिंड्रोम पर आधारित बताई जा रही हैं।डाउन सिंड्रोम वाले व्यक्तियों के लिए समझ और समानता को बढ़ावा देना है। इस फिल्म में आमिर खान मुख्य भूमिका निभाएंगे या फिर व सिर्फ इसके प्रोडक्शन का काम करेंगे। अभी विवरण को गुप्त रखा गया है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story