×

Ram Mandir Pran Pratishta: सोनू निगम और शंकर महादेवन के भजन के साथ शुरू हुआ प्राण प्रतिष्ठा समारोह, देखें वीडियो

Ram Mandir Pran Pratishta: इंडस्ट्री के बेहतरीन गायक सोनू निगम, अनुराधा पौडवाल और शंकर महादेवन ने राम मंदिर में बेहद ही मनमोहक भजन गाया।

Shivani Tiwari
Published on: 22 Jan 2024 7:15 AM GMT
Ram Mandir Pran Pratishta
X

Ram Mandir Pran Pratishta (Photo- Social Media)

Ram Mandir Pran Pratishta: 22 जनवरी का वो ऐतिहासिक दिन आ चुका है। जी हां!! जिस दिन और जिस पल का पूरे देशवासी इंतजार कर रहे थे, आज वही दिन है जब राम लला अयोध्या में विराजमान होंगे। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का कार्यक्रम शुरू हो चुका है, लोगों में एक अलग ही खुशी देखने को मिल रही है, सभी आमंत्रित लोग इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए अयोध्या पहुंच चुके हैं। बड़े-बड़े दिग्गज कलाकारों से लेकर क्रिकेटर, बिजनेसमैन, नेता सब वहां मौजूद हैं। वहीं इंडस्ट्री के बेहतरीन गायक सोनू निगम, अनुराधा पौडवाल और शंकर महादेवन ने राम मंदिर में बेहद ही मनमोहक भजन गाया।

सोनू निगम का वायरल हुआ वीडियो

सोनू निगम 21 जनवरी को अयोध्या के लिए रवाना हुए थे, उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया था। अयोध्या पहुंचें सोनू निगम ने आज राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में एक शानदार प्रस्तुति दी। जी हां!! सोनू निगम का राम मंदिर से वीडियो सामने आया है, जिसमें वह राम मंदिर में राम भजन गाते दिखाई दे रहें हैं।

अनुराधा पौडवाल ने भी गाया गाना

सिंगर अनुराधा पौडवाल भी राम जी के स्वागत के लिए अयोध्या पहुंचीं हुईं हैं, उन्होंने भी अयोध्या की पावन भूमि में अपनी गायिकी से वहां मौजूद लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। अनुराधा पौडवाल का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह राम नाम का भजन गाते दिखाई दे रहीं हैं।

शंकर महादेवन ने राम मंदिर में बांधा समां

शंकर महादेवन भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए हैं। शंकर राम भक्ति में पूरी तरह डूब चुके हैं, उन्होंने राम मंदिर में राम भजन गाकर अयोध्या नगरी को भी राम नाम से गूंजा दिया। शंकर महादेवन ने मीडिया से बातचीत करते हुए इस खास दिन के लिए अपनी खुशी भी जाहिर की। उन्होंने कहा, "हम इस दिन का हिस्सा बनकर बहुत ही खुश हैं। हम वहां जा रहें हैं, राम लला के दर्शन करेंगे और सब के लिए प्रार्थना करेंगे।"

शुरु हुई राम लला के प्राण प्रतिष्ठा की विधि

राम लला आज अयोध्या में विराजित होने जा रहें हैं, इसकी विधि भी शुरू हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह पूजा में बैठ सभी विधियों को पूरा कर रहें हैं, और अब कुछ ही देर में प्राण प्रतिष्ठा की विधि पूरी हो जायेगी। पूरा देश इस समय राममय हो चुका है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story