×

Anushka Shetty News: साउथ एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी फीमेल सेंट्रिक फिल्में कर दूसरी एक्ट्रेसेज के लिए रास्ता बनाया

Anushka Shetty Birthday: फिल्म बाहुबली अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी खुद को सिर्फ एक अभिनेता होने तक ही सीमित नहीं रखती हैं। जब उन्होंने बिल्ला में एक ग्लैम भूमिका निभाई तो वह दर्शकों की आंखों का तारा बन गईं।

Anushka Rati
Published on: 7 Nov 2022 7:02 AM GMT
Anushka Shetty News: साउथ एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी फीमेल सेंट्रिक फिल्में कर दूसरी एक्ट्रेसेज के लिए रास्ता बनाया
X

Birthday Special (image: Social media)

Anushka Shetty Birthday: आपको बता दें कि अनुष्का शेट्टी जिन्हें स्वीटी के नाम से भी जाना जाता है। साउथ इंडस्ट्री में सबसे पॉपुलर और हाई बैंक बैलेंस मेंटेन करने वाली अभिनेत्रियों में से एक है। साथ ही 2005 में सुपर के साथ अपनी शुरुआत के दो दशकों के बाद से, उन्होंने टॉप ए लीग अभिनेत्रियों में से एक के रूप में साउथ इंडस्ट्री पर शासन करना जारी रखा है। जहां इंडस्ट्री में कोई कनेक्शन या गॉडफादर नहीं होने के बावजूद, अनुष्का ने अपनी कड़ी मेहनत, स्पेशलिटी और डेडीकेशन से वह हांसिल किया जो आज वो हैं।

वहीं अनुष्का शेट्टी सिर्फ एक और मैंस्ट्रीम की तेलुगु सिनेमा की एक्ट्रेस नहीं हैं बल्कि लव इंटरेस्ट हो, मां की भूमिका हो या शहरी लड़की, वह सभी रोल्स में बेहद परफेक्ट होती हैं। हालाँकि, अनुष्का को इंडस्ट्री में कई दूसरे लोगों के बीच उनकी डिफरेंट स्टाइल की फिल्में और परफॉर्मेंस जो उन्हें परफेक्ट बनाता है। वह कोई ऐसी पर्सन नहीं है जो एक्ट्रेस-सेंटर फिल्मों में लव इंटरेस्ट का किरदार निभाकर खुश हो। वह और भी ज्यादा अधिक चाहती है और उसकी फिल्मोग्राफी इसका सबूत है। भले ही यह एक नायक-केंद्रित फिल्म है। लेकिन अनुष्का जानती है कि उसकी भूमिका बोल सकती है और इसका आदर्श उदाहरण बाहुबली, वेदम और बहुत कुछ है।

वहीं कुछ नायक-केंद्रित फिल्म प्रोजेक्ट्स में अभिनय करने के बावजूद, उसने कुछ वूमेन-सेंट्रिक फिल्मों के साथ अपना रास्ता खुद बनाया है, जिसने दर्शकों को आकर्षित किया है और साथ ही बॉक्स ऑफिस पर भी क्लिक किया है। वह यह साबित करने में कामयाब रही है कि एक पुरुष प्रधान असाधारण रूप से महत्वपूर्ण नहीं है और एक महिला अभिनेता भी एक फिल्म ले जा सकती है और इसे सफल बना सकती है।

अभिनेत्रियों को फलने-फूलने का रास्ता बनाया

रुद्रमादेवी, अरुंधति और अन्य जैसी ब्लॉकबस्टर महिला-केंद्रित फिल्मों के साथ, उन्होंने उद्योग में कई अभिनेत्रियों के लिए महिला-केंद्रित स्क्रिप्ट चुनने और बिना किसी डर के दर्शकों का मनोरंजन करने का पेव वे किया। क्योंकि जब कंटेंट अच्छा हो और अनुष्का शेट्टी जैसे कलाकार हों, तो फिल्म कभी गलत नहीं हो सकती।


अपनी पहली फिल्म सुपर के साथ, उसने एक जंगली लड़की की भूमिका निभाकर एक मजबूत इंप्रेशन डाला और फिर यह दिखाया कि वह किसी भी भूमिका को ऐस कर सकती है। हालांकि, कुछ वर्षों में, अनुष्का शेट्टी एक मजबूत शख्सियत के रूप में सामने आई हैं और उनके हर किरदार ने उन्हें डिफाइंड किया है। भारतीय सिनेमा में अनुष्का शेट्टी की सबसे बड़ी वूमेन सेंट्रिक फिल्मों में से एक अरुंधति है। फिल्म ने न केवल बॉक्स ऑफिस को हिला दिया बल्कि दर्शकों को अनुष्का शेट्टी के अभिनय आयाम से पहले कभी नहीं देखा, जिन्होंने अब तक मुख्य रूप से नायक-केंद्रित कमर्शियल पॉटबॉयलर में काम किया था। इस फिल्म ने अनुष्का को टॉलीवुड में अगली बड़ी महिला सुपरस्टार के रूप में स्थापित किया। इसके बाद उन्होंने रुद्रमादेवी और भागमथी जैसी शक्तिशाली फिल्मों में अभिनय किया। मूल रूप से, महिला डरावनी शैली उसकी स्पेशलिटी बन गई।

सभी फीमेल सेंट्रिक फिल्म के साथ अनुष्का शेट्टी ने दर्शकों के लिए कुछ नया खरीदा जो काफी अट्रैक्टिव है। जहां उसने बड़े पैमाने पर शारीरिक परिवर्तन किया और सभी मिथकों को साबित कर दिया कि एक अभिनेत्री अपने स्लिम फिगर के बारे में है। हालांकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका किया, लेकिन इसने दर्शकों के बीच एक बड़ा इंप्रेशन डाला।

किसी भी भूमिका को निभाने से नहीं कतराते

अनुष्का शेट्टी खुद को एक अभिनेता तक सीमित नहीं रखती हैं। जब उन्होंने बिल्ला में एक ग्लैमरस भूमिका निभाई, तो वह आंखों के लिए एक इलाज की तरह थीं, उनका रवैया और स्क्रीन पर्सनेलिटी उनके फैंस के लिए हमेशा के लिए नर्चर्ड होने के लिए क्लासिक है और इंडस्ट्री में, जहां एक अभिनेत्री को एक माँ की भूमिका निभाने के लिए डर लगता है, उसने प्रभास की माँ की भूमिका निभाई, जो उनकी सबसे अच्छी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री है। खैर, अनुष्का निश्चित रूप से एक सुपरस्टार हैं। जिस तरह से वह हर फिल्म के साथ बार को ऊंचा और ऊंचा करने में कामयाब रही है वह इतनी अविश्वसनीय बात है। सिनेमा जगत में फलने-फूलने का सपना देखने वाली कई महिलाओं के लिए रियलिटी में एक प्रेरणा।


करीब 2 दशक के करियर ने यह साबित कर दिया कि पटरीअर्चल सिस्टम चाहे बॉलीवुड हो या साउथ, महिलाओं को किसी भी चीज से आगे निकलने से नहीं रोक सकती।

प्रेजेंट में, वह इस समय निर्देशक महेश पी के साथ उनके अनटाइटल्ड प्रोजेक्ट के लिए काम कर रही हैं। स्टार फिल्म में नवीन पॉलीशेट्टी के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करते हुए दिखाई देंगे। प्रोडक्शन बैनर यूवी क्रिएशंस द्वारा बड़े पैमाने पर बैंकरोल किया गया, इस उद्यम का नाम अनुष्का 48 रखा गया है।

रिपोर्ट्स का दावा है कि अनुष्का शेट्टी फिल्म में अपनी भूमिका के लिए वजन बढ़ा रही हैं। हमारे करीबी सूत्र ने खुलासा किया है कि, "अनुष्का ने फिल्म में अपनी भूमिका के लिए फिर से वजन बढ़ाया है। दिलचस्प बात यह है कि वह हर तरह से कॉन्फिडेंट दिखती हैं और अपने चरित्र की त्वचा में ढलने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं।" हम यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि वह अब पर्दे पर क्या लाएगी।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story