×

Sunidhi chauhan 3000 हिट गाने का कीर्तिमान, इन बातों के लिए चर्चा में

सुनिधि चौहान इन दिनों एक और रियलिटी शो इंडियन आयडल को लेकर दिये बयान को लेकर चर्चा में हैं...

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Ragini Sinha
Published on: 13 Aug 2021 12:02 PM GMT
Sunidhi Chauhan news
X

Sunidhi chauhan 3000 हिट गाने का कीर्तिमान (social media)

सुनिधि चौहान का नाम आज किसी परिचय का मोहताज नहीं है। मेरी आवाज सुनो टेलीविजन के चर्चित म्यूजिक कार्यक्रम की देन सुनिधि चौहान इन दिनों एक और रियलिटी शो इंडियन आयडल को लेकर दिये बयान को लेकर चर्चा में हैं। जिसमें उन्होंने कहा था कि मुझे भी कंटेस्टेंट की तारीफ करने को कहा गया था। हालांकि लोग उनके पक्ष और खिलाफ दोनों हैं। इसके अलावा उनकी दूसरी शादी टूटने की चर्चा भी उड़ी थी जिस पर उन्होंने खुद विराम लगा दिया था कि हम दोनों साथ साथ हैं। सुनिधि करीब 2000 गाने गा चुकी हैं। उनका गाना बीड़ी जलाइए सुपरहिट रहा था। जो कि बच्चों तक की जुबान पर चढ़ गया था।

सुनिधि चौहान का नाम पहले निधि था

एक और राज की बात सुनिधि चौहान का नाम पहले निधि था मशहूर संगीतकार आनंद जी की सलाह पर उन्होने अपना नाम बदला और ये नाम हिट हो गया। राज की बात ये है कि आनंद जी ने कुमार सानू और साधना सरगम का नाम भी बदला है।

सुनिधि की पढाई यूपी से हुई है

सुनिधि की खासियत ये हैं कि वह मराठी, कन्नड़, तेलगु, तमिल, पंजाबी, बंगाली, असमी, नेपाली और उर्दू में भी गा लेती हैं। अगर सुनिधि के यूपी से जुड़ाव की बात करें तो उनकी शुरुआती पढ़ाई उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले से हुई है हालांकि उनकी पैदाइश दिल्ली की है। उनका जन्म 14 अगस्त 1983 को हुआ था। उनकी बहन का नाम सुनेहा चौहान है। उनके पिता गुजराती कलाकार हैं। सुनिधि ने पहली शादी मात्र 18 साल की उम्र में कर ली थी। लेकिन यह शादी एक साल ही टिकी। उनके पहले पति कोरियोग्राफर और निर्देशक बॉबी खान थे। सुनिधि ने दूसरी शादी बचपन के दोस्त और संगीत निर्देशक हितेश सोनिक से की। इसी शादी के टूटने की चर्चाएं पिछले दिनों चली थीं। जिसका जवाब देकर सुनिधि ने सबका मुंह बंद कर दिया था।

सुनिधि ने अपने करियर की शुरुआत चार वर्ष में की

सुनिधि ने अपने गाने के करियर की शुरुआत महज चार वर्ष की उम्र में कर दी थी। सुनिधि ने कई सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शोज़ में भी हिस्सा लिया। लेकिन नन्ही सुनिधि की जिंदगी तब बदली जब टीवी एंकर तब्बसुम ने उनकी गायिकी को सुना और उसके माता-पिता को मुंबई आने के लिए कहा। इसके बाद सुनिधि ने मुंबई आकर दूरदर्शन के सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शो 'मेरी आवाज सुनों' में हिस्सा लिया और इस शो को जीतकर लता मंगेशकर ट्रॉफी पर कब्ज़ा कर लिया।

सुनिधि को फिल्म फेयर के 14 नॉमिनेशन मिले

16 साल की उम्र में ही सुनिधि को रामगोपाल वर्मा की फिल्म मस्त में रुकी रुकी सी जिंदगी गाने को मिला। जो सुपरहिट गाना साबित हुआ था। इस गाने के सुनिधि को फिल्म फेयर के 14 नॉमिनेशन मिले थे, जिनमें से सुनिधि को 2 फिल्मफेयर अवार्ड 1 जे सिने अवार्ड और दो स्टार स्क्रीन अवार्ड मिले। इसके साथ ही सुनिधि को नई संगीत प्रतिभा खोज के तहत आर.डी अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। सुनिधि का नया गाना बारिशें हैं क्यों हिट रहा जिसे करीब 33 लाख व्यूज मिल चुके हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story