×

Bollywood News: ये हैं बॉलीवुड की सबसे लम्बी एक्ट्रेसस, जिनके आगे आमिर सलमान और शाहरुख़ भी लगते हैं नाटे

Tallest Bollywood Actresses: आइये जानते हैं बॉलीवुड की सबसे लंबी एक्ट्रेसस की लिस्ट में कौन कौन सी एक्ट्रेस शामिल हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 15 Nov 2022 5:13 AM GMT
Tallest Bollywood Actresses
X

Tallest Bollywood Actresses (Image Credit-Social Media)

Tallest Bollywood Actresses: वो दिन गए जब छोटे कद की एक्ट्रेस फिल्म इंडस्ट्री में अपना जलवा बिखेरा करतीं थीं। जहाँ मॉडलिंग के लिए हमेशा से अच्छी हाइट वाली लड़कियों को वरीयता दी जाती रही है वहीँ फिल्मों में ऐसा कोई ज़रूरी नहीं था। लेकिन धीरे धीरे दौर बदला और लम्बी लड़कियों ने बॉलीवुड का रुख करना शुरू किया साथ ही डायरेक्टर और प्रोडूसर्स भी इसको लेकर काफी क्लियर थे। जहाँ सोनम कपूर, कैटरीना कैफ, डायना पेंटी और कई अन्य सहित बॉलीवुड की लगभग सभी सबसे लंबी एक्ट्रेसस बॉलीवुड पर रूल करने लगीं हैं। अब हम सभी जानते हैं कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ऊंचाई के क्या मायने होते है। आइये जानते हैं बॉलीवुड की सबसे लंबी एक्ट्रेसस की इस लिस्ट में कौन कौन सी एक्ट्रेस शामिल हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन- Aishwarya Rai Bachchan (5 फीट 7 इंच)


अभिषेक बच्चन की पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक माना जाता है। ऐश्वर्या राय की हाइट 5 फीट 7 इंच है। उन्होंने कई साल बॉलीवुड पर रूल किया और आज भी उनकी ख़ूबसूरती का कोई जवाब नहीं।

प्रियंका चोपड़ा-Priyanka Chopra (5 फीट 7.5 इंच)


प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं, जो न केवल भारत में बल्कि हॉलीवुड में भी काम करती हैं। एक्ट्रेस बहु-प्रतिभाशाली स्टार हैं जिनकी हाइट 5 फीट 7.5 इंच है।

सुष्मिता सेन-Sushmita Sen (5 फीट 7.4 इंच)


सुष्मिता सेन, जो काफी समय से हिंदी फिल्मों में नहीं दिखाई दी हैं, उन्हें 1994 में 18 साल की उम्र में फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज पहनाया गया था। सुष्मिता ने 1996 में दस्तक के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की, लेकिन उनकी पहली सफल फिल्म तमिल संगीत रत्चागन (1997) थी। सुष्मिता सेन की हाइट 5 फीट 7.4 इंच है।

डायना पेंटी-Diana Penty (5 फीट 7 इंच)


कॉकटेल फेम 'डायना पेंटी' अपनी हाइट और खूबसूरत चेहरे की वजह से लोगों के बीच काफी पॉपुलर हैं। बॉलीवुड में अपनी शुरुआत के बाद, वो लखनऊ सेंट्रल (2017) और एक्शन फिल्म परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोखरण (2018) से स्टार बन गईं। फिल्मों के अलावा, वह TRESemmé और Nokia सहित कई ब्रांडों के लिए काफी सक्रिय स्टार एंडोर्सर हैं। डायना पेंटी की हाइट 5 फीट 7 इंच है।

कैटरीना कैफ-Katrina Kaif (5 फीट और 8 इंच)


कैटरीना एक सेल्फ मेड सेलेब्रिटी हैं जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से सफलता हासिल की है और अपने विवादित रिश्ते के लिए जानी जाती हैं। वो 5 फीट और 8.5 इंच लंबी है और दुनिया की सबसे फिट अभिनेत्रियों में से एक है।

अनुष्का शर्मा-Anushka Sharma (5 फीट 9 इंच)


पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की हाइट 5 फीट 9 इंच हैं। उन्होंने रब ने बना दी जोड़ी में शाहरुख खान के साथ अपने करियर की शुरुआत की और बाद में उन्हें जब तक है जान, एनएच 10 और पीके जैसी कुछ हिट फिल्में कीं।फिलहाल वो अपनी अपकमिंग फिल्म चकदा एक्सप्रेस की शूटिंग में व्यस्त हैं।

सोनम कपूर-Sonam Kapoor (5 फीट 9 इंच)


अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर की लंबाई 5 फुट 9 इंच है। उन्होंने संजय लीला भंसाली की रोमांटिक ड्रामा सांवरिया से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। सोनम कुछ समय पहले ही माँ बनी है फिलहाल वो मदरहुड को एन्जॉय कर रहीं हैं।

दीपिका पादुकोण-Deepika Padukone (5 फीट 9 इंच)


एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण इंडस्ट्री की सबसे लंबी अभिनेत्री हैं। वो 5 फीट 9 इंच लंबी है। दीपिका ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फराह खान की फिल्म ओम शांति ओम से की थी जिसमे उनके साथ किंग खान यानि शाहरुख़ नज़र आये थे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story