×

गणतंत्र दिवस पर देशवासी सुनेंगे देवबंद के साबरी की मीठी आवाज में वंदेमातरम

Anoop Ojha
Published on: 16 Nov 2018 3:30 PM GMT
गणतंत्र दिवस पर देशवासी सुनेंगे देवबंद के साबरी की मीठी आवाज में वंदेमातरम
X

सहारनपुर: बतौर पाश्र्व गायक बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुके देवबंद के शबाब साबरी की मीठी आवाज में जल्द ही देशवासी सुरों से सजा वंदेमातरम गीत सुनेंगे। गणतंत्र दिवस के अवसर पर रिलीज होने वाली इस वीडियो एल्बम में शबाब साबरी की आवाज पर बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने चेहरे अभिनय करते हुए नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें ......कलम से भी लड़ी गई थी स्वतंत्रता की जंग, वंदेमातरम था ‘बलिदान मंत्र’

जाने माने चेहरे थिरकते व अभिनय करते हुए दिखाई देंगे

बॉलीवुड के भाई जान सलमान खान पर फिलमाया गया दबंग 1 का बेहद मशहूर गाना 'हमका पीनी है, पीनी है, हमका पीनी है, गाकर मुम्बई में देवबंद की आवाज को अलग पहचान दिलाने वाले शबाब साबरी शुक्रवार को देवबंद के मोहल्ला किला स्थित अपने पैतृक आवास पर इस प्रतिनिधि से विशेष वार्ता कर रहे थे। शबाब ने बताया कि हाल ही में उन्होंने प्रोडयूसर सूरज मुछाला की एक वीडियो एलबम की है जो 26 जनवरी को रिलीज होगी। वंदेमातरम शीर्षक पर देशभक्ति में डूबी इस एलबम में इंडस्ट्री के जाने माने चेहरे थिरकते व अभिनय करते हुए दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें ......मेरठ के बाद अब गोरखपुर नगर निगम में भी वंदेमातरम पर मचा बवाल

अपनी जमीन को सलाम कर रहे हैं

वंदेमातरम गाने के विरोध में देवबंद से उठने वाली आवाज के बारे में पूछे जाने पर शबाब ने बेहद स्पष्ट जवाब दिया कि वह इस गीत के माध्यम से अपनी जमीन को सलाम कर रहे हैं। उन्हें नहीं लगता कि इसमें कुछ गलत है। शबाब ने बताया कि यह वीडियो एलबम करीब साढ़े तीन मिनट का है। कहा कि देश भक्ति का गीत जब सुना या गाया जाता है तो लगता है कि यह और लम्बा होना चाहिए था। इसी लिए उन्होंने इस गीत को अलग से केवल ऑडियो में भी रिकार्ड किया है जो करीब साढ़े छह मिनट का है। उन्हें उम्मीद है कि विवादों से इतर उनका आने वाला यह प्रोजेक्ट वंदेमातरम बेहद लोकप्रिय होगा। शबाब ने कहा कि उनके लिए इस वीडियो की एक ओर खास बात यह है कि इससे उनके सात वर्षीय बेटे रैयान साबरी ने भी पाश्र्व गायकी में डेब्यू किया है।

यह भी पढ़ें ......पहली बार लखनऊ में यहां लहराया था तिरंगा, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

पिता मशहूर कव्वाल इकबाल साबरी और चाचा अफजाल साबरी की दुआएं

बॉलीवुड में अपने सफर के बारे में बताते हुए शबाब ने कहा कि आज वह जो कुछ भी हैं उसके पीछे उनके पिता मशहूर कव्वाल इकबाल साबरी और चाचा अफजाल साबरी की दुआएं हैं। करीब बीस साल पहले जब उनके पिता व चाचा ने मशहूर फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' की कव्वाली 'तेरी जवानी बड़ी मस्त मस्त है' गाई थी तो वह भी अपने पिता व चाचा के साथ इस कव्वाली में शामिल थे। वह इस कव्वाली को ही इंडस्ट्री में अपना डेब्यू मानते हैं। अब तक बॉलीवुड के कई जाने माने डायरेक्टरों के साथ काम कर चुके हैं। इंडस्ट्री में उन्हें पहचान सलमान खान अभिनीत फिल्म दबंग 1 के गाने 'हमका पीनी है, पीनी है, हमका पीनी है' से मिली।

यह भी पढ़ें ......पुस्तक विमोचन : योगी बोले- RSS न होता तो हम वंदे मातरम नहीं जान पाते

इन फिल्मों में अपनी आवाज का जादू चला चुके हैं शबाब साबरी

इसके अलावा वह फिल्म जय हो का 'तेरे नैना बड़े कातिल', फिल्म वीर का 'पवन उड़ाए बतीयी' फिल्म बोल बच्चन का 'चलाओ न नेनो से बान रे' फिल्म प्रेम रत्न धन पायो का 'जलते दीये' समेत कुछ समय पहले रिलीज हुई फिल्म बादशाहो का बेहद मशहूर गाना 'मेरे रश्के कमर, तेरी पहली नजर' में भी अपनी आवाज का जादू चला चुके हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुम्बई में करीब दो दशक गुजार देने के बावजूद वह आज तक अपनी सरजमीन से जुड़े हुए हैं। जब भी उन्हें समय मिलता है वह देवबंद जरूर आते हैं। यहां आना और अपने लोगों से मिलना उन्हें बेहद अच्छा लगता है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story