×

40 साल से इस गंभीर बीमारी से जूझ रहीं थी बॉलीवुड की ये दिग्गज अदाकारा, अब सुनाई आपबीती

Zeenat Aman: हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर अदाकारा जीनत अमान को भला कौन नहीं जानता, भले ही अभिनेत्री जीनत पर्दे से दूर हैं, लेकिन आज एक बार फिर वह सुर्खियों में आ चुकीं हैं

Shivani Tiwari
Published on: 7 Nov 2023 10:27 AM GMT
Zeenat Aman
X

Zeenat Aman (Photo- Social Media)

Zeenat Aman: हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर अदाकारा जीनत अमान को भला कौन नहीं जानता, अपनी शानदार अदाकारी से 80 दशक में सिनेमा जगत की दुनिया पर राज कर चुकीं अभिनेत्री जीनत अमान की चर्चाएं आज भी अक्सर होती रहती हैं। भले ही अभिनेत्री जीनत पर्दे से दूर हैं, लेकिन आज एक बार फिर वह सुर्खियों में आ चुकीं हैं, जी हां !! उन्हें लेकर एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जिसे सुन उनके फैंस चिंतित हो सकते हैं।

40 साल से इस बीमारी से जूझ रहीं थीं जीनत अमान

70-80 दशक की हीरोइन जीनत अमान ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक बेहद ही हैरान कर देने वाला खुलासा किया, उन्होंने बताया कि वह पिछले 40 सालों से एक गंभीर बीमारी से जूझ रहीं थीं और अब जाकर उनका इलाज हुआ, जिसकी वजह से अभिनेत्री धीरे-धीरे रिकवर हो रहीं हैं।


जीनत अमान ने अपनी बीमारी के बारे में अपने चाहने वालों को बहुत ही विस्तार से बताया। अभिनेत्री ने बताया कि वह 40 साल से पीटोसिस नामक बीमारी से पीड़ित थीं, हालांकि अब उनका इलाज हो चुका है। पीटोसिस बीमारी की जानकारी देने के साथ ही जीनत अमान ने यह भी बताया कि इस बीमारी के चलते उन्हें अबतक कितनी मुश्किलों सामना करना पड़ा, पर्सनल लाइफ के साथ ही इस बीमारी के चलते उनकी प्रोफेशनल लाइफ भी बहुत ही प्रभावित हुई।


जीनत अमान ने शेयर किया लंबा चौड़ा पोस्ट

अभिनेत्री जीनत अमान ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर अपने बेटे के साथ दो फोटो शेयर की है, इन तस्वीरों को शेयर करते हुए जीनत अमान ने बेहद ही लंबा चौड़ा नोट शेयर किया है। जीनत अमान ने लिखा, "18 मई 2023 को मैंने वोग इंडिया के कवर के लिए शूट किया और 19 मई 2023 को मैं सुबह जल्दी उठी, छोटा सूटकेस पैक किया, लिली को किस किया और फिर जहान और कारा मुझे खार के हिंदुजा अस्पताल ले गए।" जीनत अमान ने आगे कहा, "पिछले 40 सालों से मेरे साथ कमरे में एक हाथी रह रहा है, जिसे बाहर का रास्ता दिखाने का समय आ गया है। मुझे पीटोसिस नाम की एक बीमारी है, जो कई दशकों पहले लगी चोट का नतीजा है।" इसके अलावा भी जीनत अमान ने आगे बहुत कुछ लिखा, आप इस पोस्ट में खुद देख लीजिए।

जल्द ठीक होने की दुआएं कर रहें फैंस

जीनत अमान का ये पोस्ट सामने आते ही बॉलीवुड की गलियारों में हल्ला मच गई, हालांकि अब फैंस के बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि जीनत अब ठीक हैं, उनकी सर्जरी सक्सेसफुल रही और अब उन्हें अच्छे से दिखने भी लगा है। फैंस से लेकर सेलेब्स तक हर कोई जीनत अमान के जल्द ठीक होने की दुआएं कर रहा है, वहीं बहुत से लोग जीनत अमान की तारीफ करते भी दिखाई दे रहें हैं।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story