×

WorldMathematicsDay: जारी हुआ विद्या बालन की मूवी 'शकुंतला देवी' का टीजर

वर्ल्ड मैथामैटिक्स डे पर विद्या बालन की अपकमिंग मूवी 'शंकुतला देवी- ह्यूमन कंप्यूटर' का टीजर रिलीज किया गया है। इस टीजर में विद्या बालन शकुंतला देवी के लुक में नजर आ रही हैं।

Shreya
Published on: 17 Aug 2023 6:22 AM GMT
WorldMathematicsDay: जारी हुआ विद्या बालन की मूवी शकुंतला देवी का टीजर
X
WorldMathematicsDay: जारी हुआ विद्या बालन की मूवी शकुंतला देवी का टीजर

मुंबई: वर्ल्ड मैथामैटिक्स डे पर विद्या बालन की अपकमिंग मूवी 'शंकुतला देवी- ह्यूमन कंप्यूटर' का टीजर रिलीज किया गया है। इस टीजर में विद्या बालन शकुंतला देवी के लुक में नजर आ रही हैं। इसमें विद्या छोटे बालों में दिखाई दे रही हैं। माथे पर बड़ी लाल बिंद लगाए और साड़ी पहने विद्या बेहद सुन्दर लग रही हैं।

वर्ल्ड मैथामैटिक्स डे पर रिलीज हुआ टीजर-

इस टीजर को खासतौर से वर्ल्ड मैथामैटिक्स डे पर इसलिए रिलीज किया गया है क्योंकि शकुंतला देवी ने गणित विषय में महारत हासिल की है और उन्हें ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से भी जाना जाता है। इस टीजर को शेयर करते हुए विद्या ने लिखा कि, उन्होंने दुनिया के नंबर्स देखने के तरीके को बदल दिया था। इस गणितज्ञ की प्रतिभा का उत्सव मनाते हुए।



यह भी पढ़ें: #NoBra कैंपेन की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस की घर में मिली लाश

अभी पिछले दिनों इस फिल्म का फर्स्ट लुक भी जारी हुआ था। विद्या बालन ने फिल्म से जुड़ी एक फोटो को शेयर करते हुए लिखा, उत्साह हर दिन बढ़ रहा है। अब गणित विषय की प्रतिभाशाली शकुंतला देवी के बारे में जानने का समय है।



अगले साल रिलीज होगी फिल्म-

ये फिल्म अगले साल 2020 की गर्मियों में रिलीज होगी। इस फिल्म का अनु मेनन निर्देशन कर रहे हैं।

कौन हैं शकुंतला देवी-

शकुंतला देवी ने गणित में महारत हासिल की हुई है। उनकी प्रतिभा का पता पहली बार तब चला जब उन्होंने 5 साल की उम्र में 18 साल के स्टूडेंट्स की गणित समस्या को हल करके दिखाया था। अचम्भे की बात ये थी कि उस उम्र में उन्होंने कोई भी औपचारिक शिक्षा ग्रहण नहीं की थी। उन्होंने अपनी इस प्रतिभा के चलते साल 1982 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया था।

एक गणितज्ञ होने के अलावा वो एक एक ज्योतिषी, रसोई से संबंधित किताब की लेखिका और एक उपन्यासकार भी थीं। शकुंतला के जीवन पर आधारित इस फिल्म की कहानी को मेनन और नयनिका महतानी ने लिखी है, वहीं फिल्म के संवाद इशिता मोइत्रा ने लिखे हैं।

यह भी पढ़ें: यूं ही नहीं कहा जाता इन्हें ‘रेडियो मैन’, ये है पूरी कहानी

Shreya

Shreya

Next Story