×

REVIEW: एक्शन और रोमांस से भरपूर है दीपिका की पहली हॉलीवुड फिल्म

suman
Published on: 14 Jan 2017 7:36 AM GMT
REVIEW: एक्शन और रोमांस से भरपूर है दीपिका की पहली हॉलीवुड फिल्म
X

फिल्म-ट्रिपल एक्स: रिटर्न ऑफ जेंडर केज

रेटिंग- 3.5/5

निर्देशक- डीजे कारुसो

अवधि- 1 घंटा 50 मिनट

कलाकार विन डीजल, दीपिका पादुकोण, रुबी रोज, सैमुअल एल जैक्सन, डोन्नी येन आदि।

ट्रिपल एक्स रिटर्न ऑफ जैंडर केज कहने को तो दीपिका पादुकोण की हॉलीवुड डेब्यू है। मगर वो कहीं से भी आपको प्रभावित नहीं करेंगी सिवाय अपनी खूबसूरती के। प्रियंका चोपड़ा के मुकाबले दीपिका अभी और तैयारी की जरूरत है। ये फिल्म मजबूत है अपने क्लाइमैक्स में, लेकिन फिल्म का मकसद कमजोर है, लेकिन पूरी फिल्म आपको बांधे रखेगी। अपने बेजोड़ ऐक्शन और कुछ मजेदार ट्विस्ट्स के साथ।

आगे...

कहानी: फिल्म की कहानी खुलती ह एक ऐसी डिवाइस की चोरी से जो दुनिया की हर मिलिट्री सैटेलाइट को कंट्रोल करती है इसमें शामिल हैं चार शातिर लोग जिनमें सेरेना यानि कि दीपिका पादुकोण भी हैं। सरकार को अब कोई ऐसा चाहिए जो इस डिवाइस को रिकवर करें इन शातिर लोगों से नाम सामने आता है जैंडर केज ट्रिपल एक्स यानि कि विन डिजल का जो पिछले दौर में मरा मान लिया गया है लेकिन सीनियर ऑफिशियल्स में से एक जेन यानि कि टोनी कोलोटे जानती है कि ट्रिपल एक्स मरा नहीं है और वो उसे खोज निकालती है। जैंडर अपनी तरह खास हुनर वाले लोगों की टीम बनाता है और शातिर चोरों से डिवाइस हासिल भी कराते है मगर डिवाइस नकली निकलती है। इस डिवाइस को अभी भी कोई कंट्रोल कर रहा है और वो उनके बीच का कोई है लेकिन कौन ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। फिल्म की कहानी प्रेडिक्टबल है मगर हैरतअंगेज़ स्टंट आपको उलझाये रखते हैं। नये-नये लोकेशन पर धूम धड़ाका है जो कहानी पर से आपका ध्यान हटाता है चूंकि ये महज 1 घंटे पचास मिनट की फिल्म है तो ये बात ज्यादा अखरती नहीं है।

एक्टिंग

हमेशा की तरह विन डिजल कूल हैं। शार्प स्टंट आपको हैरान करते हैं साथ ही उनका ह्यूमर फिल्म की जान है। बाकी के किरदार भी अपने अपने रोल के साथ न्याय करते हैं लेकिन दीपिका उन मजबूत एक्टर्स के सामने होपलेस लगती हैं। वो नकली लगती हैं और उनके अभिनय में कन्विक्शन नजर नहीं आता।

टेक्नोलॉजी

हॉलीवुड फिल्में अपनी तकनीक में कमाल होती हैं और ये फिल्म भी आला दर्जे की है एक्शन नया और अलबेला है। क्लाइमैक्स आपको सांस भी लेने नहीं देगा। कुल मिलाकर बेहतरीन डायरेक्शन, जबरदस्त एक्शन और दीपिका के डेब्यू की खातिर भी ये फिल्म देखनी बनती है। फिल्म को पांच में से साढ़े तीन स्टार्स।

आगे देखे ट्रेलर...

suman

suman

Next Story