×

Article 370 Review: यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 जिसकी तारीफ खुद पीएम मोदी ने की

Article 370 Review & Collection: यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 इस साल की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है, फिल्म की तारीफ स्वंय पीएम मोदी ने की है...

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 22 Feb 2024 9:29 AM GMT (Updated on: 22 Feb 2024 10:17 AM GMT)
Article 370 Review: यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 जिसकी तारीफ खुद पीएम मोदी ने की
X

Article 370 Release Date: यामी गौतम इस समय अपनी फिल्म आर्टिकल 370 (Article 370 Movie) की वजह से काफी ज्यादा चर्चा में है। इस फिल्म की तारीफ खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की हैं। बता दे कि इस समय पीएम मोदी जम्मू में है। यहाँ पर पीएम मोदी अपने चुनावी प्रचार के लिए पहुँचे है। इस दौरान उन्होंने अपने चुनावी भाषण में यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 का जिक्र किया है। फिल्म इस हफ्ते यानि 23 फरवरी को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगी।

आर्टिकल 370 कास्ट (Article 370 Cast)

आर्टिकल 370 मूवी (Article 370) में कई बड़ी-बड़ी हस्तियों को शामिल किया गया है। इसमें लीड रोल में यामी गौतम है। इसके अलावा प्रियामणि, अरुण गोविल, वैभव तत्ववादी और किरण करमाकर और राज जुत्शी व अन्य नजर आएंगे।

आर्टिकल 370 मूवी रिव्यू (Article 370 Movie Review)

फिल्म आर्टिकल 370 (Article 370 Movie) का जबसे ट्रेलर रिलीज हुआ है, तबसे फिल्म काफी चर्चा में हैं। बता दे कि फिल्म में कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने की कहानी बताई गई है। इस फिल्म के निर्देशक आदित्य सुहास जांभले है। यामी गौतम फिल्म में मुख्य किरदार में है। इस फिल्म में यामी गौतम कश्मिरी अंदाज में नजर आई है। फिल्म की कहानी की शुरूआत कश्मीर के सुन्दर घाटी से की गई है।

यामी गौतम प्रियामणि से कहती हैं- कश्मीर एक लास्ट केस हैं, "मैम" जब तक ये एक स्पेशल स्टेट हैं, हम उन्हें हाथ भी नहीं लगा सकते हैं और वो लोग हमें आर्टिकल 370 (Article 370) को हाथ लगाने भी नहीं देंगे। इसके बाद एक शख्स हाथ में बंदूक लिए हुए दिखाई देता है। जो कश्मीर की भीड़ से यह कहता हुआ सुनाई देता हैं कि ये बाजी खून की बाजी है। और हर घर से निकलेगा बुरहान तुम कितने बुरहान मारोगे फिर एक धमाके की आवाज सुनाई देती है। जिसके बाद अरूण गोविल की एंट्री होती है। फिल्म में अरूण गोविल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के किरदार में काफी जच रहे है। कुल मिलाकर फिल्म की कहानी और इस फिल्म का हर एक किरदार अपने आप में ही काबिले तारीफ है। यदि आप आर्टिकल 370 को हटाने के बारे में और उस समय कश्मीर के हालात के बारे में जानना चाहते हैं तो ये फिल्म आप देख सकते है।

आर्टिकल 370 मूवी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Article 370 Box Office Collection Day 1)

यदि हम आर्टिकल 370(Article 370 Movie Collection) के पहले दिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करे तो फिल्म के मेकर्स ने जिस तरह से फैंस को तोहफा देते हुए फिल्म का टिकट 99 रूपए कर दिया हैं। और फिल्म की कहानी कहीं ना कहीं वर्तमान में जुड़ी सच्ची घटना पर आधारित है। और इससे पहले भी ऐसी फिल्में रिलीज हुई जिनको दर्शको से अच्छा रिस्पॉसं मिला है। जैसे कि- कश्मीर फाइल्स, इसके अलावा देश के प्रधानमंत्री ने खुद इस फिल्म की तारीफ की है। इन सबको देखते हुए कहा जा सकता हैं कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन अच्छा प्रदर्शन करेगी और 4 से 8 करोड़ तक की कमाई कर सकती है।

आने वाले दिनो यदि ये फिल्म कई राज्यों में टैक्स फ्री भी कर दी जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होगी क्योकि इस तरह की कई सारी फिल्मे पहले भी टैक्स फ्री की जा चुकी है। यदि फिल्म टैक्स फ्री हो जाती हैं तो इसकी कमाई में दिन प्रतिदिन और बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है। .

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story