×

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अक्षरा और अभिमन्यु आएंगे एक दूसरे के करीब,शो में आने वाला है नया मेहमान

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai :शो में आने वाले नए ट्विस्ट से आप भी चौंक जायेंगे। मेकर्स लाने वाले हैं शो पर ज़बरदस्त ट्विस्ट। आइये जानते हैं क्या होने वाला है शो में नया।

Shweta Srivastava
Published on: 28 Jun 2022 9:32 AM GMT
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29 June 2022 Full Episode
X

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai (Image Credit-Social Media)

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29 June 2022 Full Episode: एपिसोड की शुरुआत दादी से अभि को जानने के लिए कहने से होती है, एक-दूसरे को जानने के लिए पूरी जिंदगी है, रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए आपको गांठें सुलझानी होंगी, कोई और आपके लिए कुछ नहीं कर सकता। मनीष, सुवर्णा और कैरव देखते हैं। मनीष कहता हैं कि मां ने सही सलाह दी। सुवर्णा का कहना है कि यह अक्षु का फैसला होना चाहिए। कैरव पूछता है कि क्या हम एक राय नहीं दे सकते। मनीष उससे कहता है कि वो उस पर अपनी राय थोपें नहीं। अभि रोहन को अक्षु से बात करते हुए सुनता है। वो नाराज़ होता है। वो रोहन को इसे म्यूट करने के लिए कहता है। रोहन इसे म्यूट कर देता है। अभि रोहन को डांटता है। वह कहता है कि मैं उसे नहीं छोड़ूंगा, मुझसे बाहर मिलो, देखो मैं क्या करता हूं। अक्षु कहता है कि वह इतना डरा हुआ क्यों लग रहा है। रोहन रोता है। अभि पूछता है कि तुम क्यों रो रहे हो, वह मेरी पत्नी है, वह मुझसे बात नहीं करती है, तुम उससे बात कर रहे हो, बताओ क्या हुआ। रोहन अभि को फोन देता है। वह कहता है कि मैं तुम दोनों की वजह से परेशान हो जाता हूं, तुम लोग बात करो और फिर मुझे मेरा फोन बाद में दे देना । अक्षु कहती है कि लड़का मुझे बुला रहा था तो रोहन ने मुझे बुलाया। अभि कहता है मुझे नहीं पता। वो कहती है कि आपको प्रतिक्रिया देने से पहले पता लगाना चाहिए कि आप जो देखते हैं वो हमेशा सच नहीं होता है। अभि कहता है कि मुझे समझ में नहीं आता कि सच्चाई क्या है। रोहन आता है और अपना फोन मांगता है, इसमें उसकी ड्यूटी रिमाइंडर है। अभि उसका फोन देता है। व वहां से चला जाता है।

हर्ष कहता है क्या । महिमा पूछती है कि चौंकाने वाली क्या बात हुई है, लड़के ने अक्षु के गायन का जवाब दिया, मिस्टर बिजोरिया प्रभावित हुए, उन्होंने कहा कि वह एक संगीत विभाग खोलना चाहते हैं। आनंद कहते हैं कि मैं सहमत नहीं हूं। वो कहती है कि हम उन्हें परेशान नहीं कर सकते, हमारे पास उनका विरोध करने की शक्ति नहीं है, हम केवल नुकसान को नियंत्रित कर सकते हैं, मैंने इसके बारे में सोचा है। वो अभि को देखती है और मुस्कुरा देती है। अक्षु कचौरी बनाती है। सुवर्णा आती है अक्षु उसे बस यही काम करने के लिए कहती है। वह दादी को जूस देने जाती है। महिमा घर आती है। महिमा देखती हैं। अभि लड़के को चेक करता है। वह लड़के से अक्षु के बारे में बात करता है। लड़का मजाक करता है। वह पूछता है कि तुम क्यों लड़ते हो, अगर तुम लड़ते हो तो पैच अप क्यों नहीं करते। अभि कहता है कि ऐसा नहीं हो रहा है। लड़का उसे अक्षु के पास जाने और इलू इलू कहने को कहता है। अभि कहता है काश यह इतना आसान होता। लड़का कहता है कि यह गणित की समस्या की तरह इतना कठिन नहीं है। अभि उसे आराम करने के लिए कहता है। वो सब कुछ याद करता है। अक्षु को लगता है कि क्या अभि ने महिमा को भेजा है। महिमा उसे बैठने के लिए कहती है। वह कहती है कि हम एक परिवार से हैं इसलिए मैं सीधे बात करूंगी। कैरव कहता है ज़रूर, यह बेहतर होगा। महिमा का कहना है कि हम बिड़ला अस्पताल में फिर से संगीत चिकित्सा विभाग शुरू कर रहे हैं, हमारे साथ जुडो , मुझे तुम्हारे लिए पहला प्रस्ताव मिला है , चलो चीजों को भूल जाओ और आगे बढ़ो , आप भी बिड़ला हैं, अगर आप और अभि अस्पताल में समय बिताते हैं, तो आपका मतभेद कम होंगे। अक्षु कहती हैं, नहीं, मैं आपका प्रस्ताव स्वीकार नहीं कर सकती , मैं पहले से ही कहीं काम कर रही हूं। महिमा कहती हैं कि आप धर्मार्थ अस्पताल की तुलना बिड़ला अस्पताल से कर रहे हैं, वहां की नौकरी छोड़ दो। अक्षु कहती हैं नहीं, मरीज एक मरीज है, चाहे वो कोई भी अस्पताल हो, मैंने आपसे व्यावसायिकता सीखी है, मैं एक बिरला हूं। महिमा कहती है कि मैं इस फाइल को यहाँ छोड़ रही हूँ, अच्छा सोचो, अस्पताल और परिवार को तुम्हारी जरूरत है, तुम्हें इस जरूरत को भरना चाहिए , तुम तय करो कि तुम क्या करना चाहती हो। उसके बाद वो वहां से चली गयी।

कैरव का कहना है कि अक्षु को प्रस्ताव नहीं लेने का अधिकार है , वो तब आए जब उन्हें उसकी जरूरत थी। मनीष कहते हैं कि हर किसी बात का गलत अर्थ नहीं निकलना चाहिए । कैरव का कहना है कि वो स्वार्थी है। अखिलेश कहते हैं कि किसी के व्यवसाय को बचाने के लिए यह स्वार्थ नहीं है। सुवर्णा कहती है कि शायद अभि ने उसे भेजा है। कैरव कहता है नहीं, उसका अहंकार वास्तव में बहुत बड़ा है, किसी ने उन्हें बताया कि उनका अस्पताल बदनाम हो रहा है। अक्षु को दादी की बातें याद आती हैं। अभि संगीत विभाग का बैनर देखता है। वह हर्ष के शब्दों को याद करता है। वह देखने के लिए दौड़ता है। वह फिसल जाता है। अक्षु ने उसका हाथ थाम लिया। वे दोनों संतुलन खो बैठते हैं और नीचे गिर जाते हैं। अभि उसका हाथ पकड़ कर ले जाता है। वह संगीत विभाग के बोर्ड को हटा देता है। वह आनंद और महिमा के पास जाता है। वह पूछता है कि क्या आपने बिड़ला अस्पताल में अक्षु को नौकरी की पेशकश की, क्यों। आनंद पूछता है कि क्या आप इसे नहीं जानते। महिमा कहती है मुझे लगता है कि आप हमेशा हमसे सवाल करना पसंद करते हैं। अभि तर्क करता है। वह कहता है कि मुझे याद है कि आपने मेरे अक्षु के इरादों, प्रतिभा और क्षमताओं का अपमान कैसे किया, हर्ष को लगता है कि वह एक बेकार गायिका है, यह मिस्टर बिजोरिया की वजह से हो रहा है, अभि कहता है उसने आपको क्या धमकी दी कि आपने अक्षु को बुलाया। महिमा कहती है कि तुम अब सीमा पार कर रहे हो, अक्षु भी एक बिरला है, वह अस्पताल में योगदान दे सकती है, हम उसके बड़े हैं, हम उसे अच्छे के लिए सुझाव दे सकते हैं, समस्या क्या है। अभि कहता है कि उसका इस्तेमाल करना उचित नहीं है, यह स्वार्थ है। आनंद कहते हैं कि ऐसा होता है, हमने पिछले साल दो जूनियर डॉक्टरों को निकाल दिया ।

अभि पूछता है कि तुमने अक्षु को कैसे मना लिया। अक्षु कहती हैं कि महिमा मेरे पास आई और मैंने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story