×

लग गयी मुहर : फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ होंगे यूपी के मुख्यमंत्री !!

Yogi Adityanath योगी आदित्यनाथ यदि वह भाजपा को नंबर गेम में यानी स्पष्ट बहुमत में लाने में कामयाब हो गए तो उन्हें यूपी की बागडोर सौंप दी जाएगी।

Network
Report Network
Published on: 31 Jan 2017 6:00 AM GMT
CM Yogi statement in Gorakhpur
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (photo :social media) 

गोरखपुर : गोरखपुर से खबर मिल रही है कि योगी आदित्यनाथ को भाजपा उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनाने का प्लान कर रही है। हालांकि इस खबर की अभी किसी ने पुष्टि नहीं की है। लेकिन सूत्रों का यह कहना है कि होने वाले विधानसभा चुनाव में सांसद योगी आदित्यनाथ का चुनाव प्रचार के दौरान स्टार प्रचारक के रूप में इस्तेमाल कर उनकी ताकत को परखा जाएगा। यदि वह भाजपा को नंबर गेम में यानी स्पष्ट बहुमत में लाने में कामयाब हो गए तो उन्हें यूपी की बागडोर सौंप दी जाएगी।

भाजपा योगी आदित्यनाथ को आगे करके प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की जातीय राजनीति को हिन्दू मुस्लिम पोलराइजेशन कार्ड के जरिये शिकस्त देना चाहती है। योगी का कद कट्टर हिन्दुत्व वादी नेता के रूप में स्थापित है जिसे अब भारतीय जनता पार्टी कैश करा लेना चाहती है। अगर बात करें भाजपा के स्थानीय नेतृत्व की तो सूबे में भाजपा के पास कोई भी इतना मजबूत नेता नहीं है जो पार्टी को अपने बूते आगे ले जा सके।

सूत्रों के मुताबिक पार्टी योगी के जरिये मजबूत हिन्दुत्व का कार्ड खेलकर सियासी लाभ उठाना चाहती है। यदि ऐसा हुआ तो जबर्दस्त हिन्दू मुस्लिम पोलराइजेशन होगा जिसका लाभ भाजपा को मिलना तय है।

पार्टी ये जानती है कि मुस्लिम उसे वोट नहीं देंगे और अब नरेंद्र मोदी के केंद्र में आने के बाद पार्टी की नीति एकदम साफ है और वह हिन्दुत्व और राम जन्म भूमि का कार्ड पूरी दमदारी के साथ खेलना चाहती है जिसका तेवर पार्टी के कद्दावर नेताओं के बयानों में भी दिख रहा है। बीजेपी नेताओं ने सर्वे की रिपोर्ट देखने के बाद कई बड़े निर्णय लिये हैं। जिसमें कहा गया है कि योगी को सीएम घोषित कर दो पार्टी अपने आप बहुमत में आ जाएगी। पार्टी इस पर गंभीरता से विचार कर रही है हालांकि चुनाव से पहले पार्टी इसे घोषित नहीं करेगी लेकिन चुनाव के बाद योगी को सीएम बनाकर ले आए जाने की पूरी उम्मीद है।

Newstrack Staff

Newstrack Staff

Next Story