×

PM Modi Visit Morbi : हादसे के घायलों से मिलने के बाद PM मोदी की उच्च स्तरीय बैठक, बोले- परिवारों को मिले पूरी मदद

PM Modi Visit Morbi: पीएम मोदी ने आज मोरबी पहुंच घटनास्थल का जायजा लिया। साथ ही, पुल हादसे के पीड़ितों से अस्पताल जाकर मुलाकात की। इस हादसे में 134 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी।

aman
Written By aman
Published on: 1 Nov 2022 1:41 PM GMT (Updated on: 1 Nov 2022 1:41 PM GMT)
gujarat morbi bridge collapse live updates pm narendra modi to visit morbi
X

मोरबी ब्रिज हादसे के घायलों से मिलते पीएम मोदी (Social Media)

PM Modi Visit Morbi : गुजरात (Gujarat) के मोरबी जिले में रविवार शाम हुए पुल हादसे के बाद मंगलवार (01 नवंबर 2022) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोरबी पहुंचे। पीएम मोदी पहले घटनास्थल पहुंचे और जायजा लिया। उसके बाद राहत और बचाव कार्य में जुटे लोगों से मुलाकात की। उनसे वस्तुस्थिति जाना। उसके बाद पीएम मोदी मोरबी जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों से मिले। बता दें कि, मोरबी ब्रिज हादसे में अब तक 134 लोगों की मौत हो चुकी है।

मोरबी हादसे को लेकर गुजरात सरकार ने बुधवार (2 नवंबर 2022) को राजकीय शोक का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ये ऐलान किया है। बैठक में सीएम पटेल के अलावा गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी, गुजरात के मुख्य सचिव, डीजीपी सहित तमाम बड़े अधिकारी मौजूद थे। सीएम भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट कर बताया, 'पीएम मोदी की अध्यक्षता में गांधीनगर में राजभवन में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई।'

PM बोले- प्रभावित परिवारों के संपर्क में रहें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोरबी में घटनास्थल का जायजा लेने और अस्पताल में घायलों से मिलने के बाद हाई लेवल बैठक की। बैठक के दौरान पीएम मोदी ने निर्देश दिया कि, हादसे की हर पहलू से जांच हो। साथ ही, मृतक के परिवारों को पूरी मदद देने को कहा। बैठक में उन्होंने कहा कि, अधिकारियों को प्रभावित परिवारों के संपर्क में रहना चाहिए। ये सुनिश्चित भी करना चाहिए कि इस दुख की घड़ी में उन्हें हर संभव मदद मिले। अधिकारियों ने प्रधानमंत्री मोदी को बचाव अभियान तथा प्रभावित लोगों को दी जाने वाली सहायता के बारे में बताया।

इंडियन नेवी और NDRF टीम ने किया रेस्क्यू

मोरबी हादसे में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गुजरात सरकार की तरफ से आंकड़े के अनुसार, अब तक 134 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हादसे पर देश-विदेश के नेताओं ने भी गहरा दुख व्यक्त किया है। मंगलवार सुबह इंडियन नेवी और NDRF की टीम ने रेस्क्यू अभियान एक बार फिर शुरू किया। हादसे के दो दिन बाद भी कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं। उनकी तलाश जारी है।

Live Updates

  • 1 Nov 2022 1:39 PM GMT

    पीएम की बैठक में सीएम भी रहे मौजूद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हाई लेवल मीटिंग में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद थे। पीएम ने बैठक में कहा कि, समय की मांग है कि एक विस्तृत और व्यापक जांच की जाए जो इस दुर्घटना से संबंधित सभी पहलुओं की पहचान करेगी। इस बैठक में सीएम भूपेंद्र भाई पटेल, गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, मंत्री बृजेश मेरजा, गुजरात के चीफ सेक्रेटरी, राज्य के डीजीपी, स्थानीय कलेक्टर, जिले के एसपी, पुलिस महानिरीक्षक, विधायक और सांसद सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

  • 1 Nov 2022 1:35 PM GMT

    PM बोले- हादसे की हर पहलू से जांच हो

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोरबी में घटनास्थल का जायजा लेने और अस्पताल में घायलों से मिलने के बाद हाई लेवल बैठक की। बैठक के दौरान पीएम मोदी ने निर्देश दिया कि, हादसे की हर पहलू से जांच हो। साथ ही, मृतक के परिवारों को पूरी मदद देने को कहा। बैठक में उन्होंने कहा कि, अधिकारियों को प्रभावित परिवारों के संपर्क में रहना चाहिए। ये सुनिश्चित भी करना चाहिए कि इस दुख की घड़ी में उन्हें हर संभव मदद मिले। अधिकारियों ने प्रधानमंत्री मोदी को बचाव अभियान तथा प्रभावित लोगों को दी जाने वाली सहायता के बारे में बताया। 

  • 1 Nov 2022 11:37 AM GMT

    मृतकों के परिजनों से मिलेंगे PM मोदी 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोरबी पुल हादसे में जान गंवाने वाले पीड़ितों के परिवार के 26 सदस्यों से मुलाकात करेंगे। इससे पहले वो अन्य पीड़ितों से मिले थे।

  • 1 Nov 2022 11:29 AM GMT

    SP ऑफिस पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी


    मोरबी में घटनास्थल और सिविल अस्पताल में घायलों से मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एसपी कार्यालय पहुंचे। 

  • 1 Nov 2022 11:23 AM GMT

    ब्रिज हादसे के घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे पीएम

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोरबी में घटनास्थल का जायजा लेने के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ हादसे में घायलों से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवारों से भी मुलाकात की। साथ ही, घायलों से भी उनका हालचाल पूछा। 

  • 1 Nov 2022 11:14 AM GMT

    घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला अस्पताल पहुंच चुका है। मोरबी जिला अस्पताल में पीएम मोदी हादसे के घायलों से मुलाकात कर रहे हैं। 

  • 1 Nov 2022 11:06 AM GMT

    पीएम दौरे के दौरान ढंका गया Oreva कंपनी का बोर्ड

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मंगलवार शाम मोरबी हादसे वाली जगह पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का मुआयना किया। जिला प्रशासन ने पीएम मोदी के पहुंचने से पहले घटनास्थल पर लगा Oreva कंपनी का बोर्ड ढंक दिया। आपको बता दें, Oreva ही वो कंपनी है जिसने इस ब्रिज के रिनोवेशन का काम किया था। 

  • 1 Nov 2022 11:04 AM GMT

    राहत और बचाव कार्यों में जुटे लोगों से मिले पीएम


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोरबी हादसे के बाद से राहत और बचाव कार्यों में जुटे लोगों से मिले। उनसे स्थिति का जायजा लिया।

  • 1 Nov 2022 11:01 AM GMT

    पीएम मोदी मोरबी में घटनास्थल पहुंचे, किया मुआयना 


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोरबी में हादसे वाली जगह पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। उन्होंने अधिकारियों से मौके पर जानकारी ली। कुछ देर में वो घायलों से मिलने अस्पताल जाएंगे। 

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story