×

Hardik Patel: गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका देकर क्या हार्दिक जाएंगे बीजेपी के साथ? जानिए जवाब

Hardik Patel Reaction on Joining BJP : हार्दिक पटेल ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। जिसके बाद उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 19 May 2022 7:45 AM GMT
hardik patel says congress always tries to harm the faith of hinduism
X

Hardik Patel (Image Credit : Social Media)

Hardik Patel Reaction : गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) से ठीक पहले गुजरात की राजनीति में माने जाने नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को बड़ा झटका देते हुए पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। बीते कुछ दिनों से हार्दिक पटेल कांग्रेस (Congress) पार्टी से काफी नाराज चल रहे थे। जिसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि हार्दिक जल्द ही कांग्रेस को बाय-बाय कह सकते हैं। अब कांग्रेस छोड़े जाने के बाद यह अटकलें काफी तेज होने लगी हैं कि क्या हार्दिक पटेल भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) में शामिल होंगे, हालांकि अभी तक उनके ओर से इस पर कोई फैसला लिया गया है।

सोनिया को चिट्ठी लिख किया इस्तीफे का ऐलान

बुधवार को गुजरात कांग्रेस के बड़े नेता हार्दिक पटेल ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। सोनिया गांधी को लिखे इस पत्र को हार्दिक पटेल ने साझा किया। अपने पत्र में हार्दिक ने कांग्रेस पार्टी पर कई आरोप लगाते हुए राहुल गांधी पर हमला किया। हार्दिक ने सोनिया को लिखे अपने पत्र में कहा कि आज कांग्रेस पार्टी कोई वैकल्पिक राजनीतिक पार्टी बनकर नहीं बल्कि एक विरोध करने वाली राजनीतिक दल बन कर रह गई है। हार्दिक ने आगे कहा आज के वक्त में जब देश में कई समस्याएं चल रही हैं तब लोग एक बेहतर राजनीतिक विकल्प चाहते हैं मगर ऐसे वक्त में भी कांग्रेस पार्टी जनता के सामने अपना एक रोडमैप तक नहीं रख सकी। साथ ही अपने इस पत्र में हार्दिक ने बीजेपी द्वारा लिए गए कई बड़े फैसलों का समर्थन भी किया।

क्या कहा हार्दिक ने?

बीते कुछ दिनों से हार्दिक पटेल का असुर कांग्रेस के विरोध में सुना जा रहा था। वहीं हाल ही में हार्दिक पटेल ने सोनिया गांधी को लिखी अपनी चिट्ठी में राम मंदिर, आर्टिकल 370 और की एनआरसी जैसे मुद्दों का जिक्र करते हुए कई बातें लिखी थी। जिसके बाद से हार्दिक के कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की अटकलें काफी तेज हो गई, हालांकि हार्दिक पटेल ने इन सभी संभावनाओं पर रोक लगाते हुए फिलहाल बीजेपी (BJP) में शामिल होने की बात से साफ इनकार कर दिया है।

बीते दिन अहमदाबाद में मीडिया से बात करते हुए हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया। हार्दिक ने कहा कांग्रेस पार्टी में गुजरात के किसी भी समुदाय के लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। चाहे कोई पाटीदार समुदाय से आता हो या फिर किसी अन्य समुदाय से। हार्दिक ने आगे कहा कांग्रेस में बड़े नेताओं की हमेशा से ही रणनीति रहती है कि वह छोटे नेताओं को बदनाम करें।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story