×

Hair Care Tips: माधुरी दीक्षित ने बताया अपनी बालों की खूबसूरती का राज, आप भी करें ट्राई

Madhuri Dixit Reveals Her Hair Care Tips: आइए आप भी माधुरी दीक्षित के हेयर टिप्स को जान लीजिए, ताकि आप भी इस रेमेडी को फॉलो कर माधुरी दीक्षित की तरह सिल्की और शाइनी बाल पा सकें।

Shivani Tiwari
Published on: 7 March 2024 5:19 AM GMT
Madhuri Dixit Reveals Her Hair Care Tips
X

Madhuri Dixit Reveals Her Hair Care Tips (Photo- Social Media)

Madhuri Dixit Reveals Her Hair Care Tips: बॉलीवुड इंडस्ट्री की धक धक गर्ल कहलाने वाली माधुरी दीक्षित की खूबसूरती पर आज भी लाखों लोग फिदा हैं। माधुरी दीक्षित भले ही 56 साल की हों चुकीं हैं, लेकिन उन्हें देखकर आप उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकते, क्योंकि आज भी वह अपनी फिटनेस पर पूरा पर ध्यान देती हैं। माधुरी दीक्षित अपनी फिटनेस के साथ ही अपनी ब्यूटी और बालों की भी खूब केयर करती हैं, उन्होंने अपने बालों के केयर करने की टिप्स को अपने चाहने वालों के साथ भी साझा किया है, आइए आप भी माधुरी दीक्षित के हेयर टिप्स को जान लीजिए, ताकि आप भी इस रेमेडी को फॉलो कर माधुरी दीक्षित की तरह सिल्की और शाइनी बाल पा सकें।

माधुरी दीक्षित का हेयर केयर टिप्स

बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, वह यूट्यूब प्लेटफॉर्म पर भी अपने वीडियो शेयर करती रहती हैं। जी हां! माधुरी दीक्षित का यूट्यूब चैनल है, उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर ही अपना एक वीडियो शेयर कर अपने बालों की सुंदरता के राज का खुलासा किया है। माधुरी दीक्षित ने बताया कि किस तरह से आप उनकी तरह अपने बालों को स्मूथ और शाइनी बना सकते हैं।


माधुरी दीक्षित ने अपने फैंस को सुंदर बालों की टिप्स देते हुए कहा कि सबसे पहले आपको एक केला, नारियल का तेल और शहद ले लेना है। सबसे पहले आपको केले को टुकड़ों में कर लेना है, और उसे अच्छे से पीस लेना है फिर उसमें नारियल का तेल और थोड़ा सा शहद मिलाना है। इन तीनों को अच्छे से मिक्स कर लेना है, फिर धीरे-धीरे अपने बालों में लगा लेना है। इसे 15 से 20 मिनट तक बालों में लगाएं रहना है, फिर शैंपू से धुल लेना है।

क्या होता है इसका फायदा

माधुरी दीक्षित ने अपना हेयर केयर टिप्स तो बताया ही, साथ ही साथ ही इससे होने वाले फायदे के बारे में भी जानकारी दी। माधुरी ने कहा कि केला आपके बालों को सॉफ्ट बनाता है, आपके बालों को कंडीशनर करता है। केले में पोटैशियम और सिलिका होता है जो आपके बालों के लिए बहुत ही हेल्दी होता है। वहीं नारियल का तेल ड्रेंडफ को कम करने में सहायक होता है, जबकि शहद आपके बालों को स्मूथ और चमकदार बनाता है। अभिनेत्री ने साथ ही यह भी खुलासा कर दिया की वह इस रेमेडी को 20 दिनों के अंतराल में करती हैं, हो उनके बालों को खूबसूरत, स्मूथ और शाइनी बनाता है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story