×

Vampire Facial Benefits: जानें क्या है वैम्पायर फेशियल, इसके फायदे और कीमत

Vampire Facial Benefits:वैम्पायर फेशियल, शायद ही आपने इस फेशियल के बारे में सुना होगा।खुबसूरत स्किन पाने के लिए सभी कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स और घरेलू नुस्खों का सहारा लेते हैं।

Anupma Raj
Published on: 4 Sep 2022 4:55 AM GMT
Vampire Facial benefits for skin
X

Vampire Facial (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Vampire Facial Benefits: वैम्पायर फेशियल, शायद ही आपने इस फेशियल के बारे में सुना होगा। दरअसल खुबसूरत स्किन पाने के लिए हम सभी कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स और घरेलू नुस्खों का सहारा लेते हैं। इसके अलावा योगा और एक्सरसाइज से भी स्किन को हेल्दी बनाने की कोशिश करते हैं। दरअसल खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अपनाए जाने वाले उपायों में एक नाम वैंपायर फेशियल (Vampire Facial) का भी है। ऐसे में आइए जानते हैं क्या है वैंपायर फेशियल, इसके फायदे- नुकसान और कीमत:

क्या है वैम्पायर फेशियल

वैंपायर फेशियल अन्य फेशियल से एकदम अलग है। इसे दरअसल फेस पीआरपी यानी प्लेटलेट्स रिच प्लाज़मा के नाम से जाना जाता है। बता दे कि वैम्पायर फेशियल एक तरह का नॉन सर्जिकल फेशियल होता है, जिसे करने के लिए ब्लड का इस्तेमाल किया जाता है। इसके बाद इस खून में से प्लाजमा को अलग किया जाता है और फेस पर इंजेक्शन से ब्लड में मौजूद प्लेटरेट रिच प्लामा लगाया जाता है। दरअसल इस फेशियल को करवाने से आपकी स्किन काफी यंग लगने लगती है क्योंकि इसमें ग्रोथ फैक्टर होते हैं। इस ट्रीटमेंट को करने में लगभग 2 घंटे का समय लग जाता है।

वैम्पायर फेशियल के फायदे

वैम्पायर फेशियल करवाने से ब्लड में ऐसी गतिविधियों पैदा होती हैं, जिससे चेहरे के सेल्स हेल्दी होते है और स्किन पहले से कई गुणा यंग दिखने लगती हैं। साथ ही चेहरा रिंकल-फ्री भी हो जाता है। बता दे कि इस ट्रीटमेंट को लेने से चेहरे पर लगभग 1-2 साल तक नैचुरली ग्लो बना रहता हैं और फैशियल करवाने की जरूर भी नहीं पड़ती है। अगर आपकी त्वचा रूखी हो जाती है, और आप वैम्पायर फेशियल से त्वचा की बढ़ती उम्र को दूर रख सकते हैं। यह फेशियल पुराने, जिद्दी मुंहासों के निशान, हाइपरपिग्मेंटेशन या त्वचा की अन्य समस्याओं से छुटकारा पाने में भी मदद करता है। इससे आपकी त्वचा चिकनी, चमकदार और अधिक युवा दिखती है। इस फेशियल के प्रक्रिया में उपयोग की जाने वाली सुइयां त्वचा की कोशिकाओं को पुनर्जीवित करने में मदद करती हैं और कोलेजन वृद्धि को बढ़ाती हैं। बता दे कि जब आपके शरीर में पर्याप्त कोलेजन होगा तो आपकी त्वचा खुबसूरत और स्वस्थ दिखेगी। एंटी एजिंग उपचार के लिए इस फेशियल को बेस्ट माना जाता है। दरअसल पोर्स को टाइट करने के लिए वैम्पायर फेशियल बहुत अच्छा होता है। इस प्रक्रिया से त्वचा को पोषण मिलता है और नमी बनाए रखने में मदद करता है। साथ ही यह डीप क्लींजिंग फेशियल बंद रोमछिद्रों से छुटकारा पाने में मदद करता है। आप इससे हेल्दी त्वचा पा सकते हैं।

वैम्पायर फेशियल के नुकसान

इस फेशियल से सूजन, खुजली, जलन जैसी समस्या हो सकती है। साथ ही इससे स्किन पर चोट के लाल निशान पड़ सकता है। इसके अलावा यह एक दर्दनाक प्रक्रिया हो सकती है। साथ ही इसमें साफ-सफाई का खास ध्यान रखने की भी आवश्यकता है।

वैम्पायर फेशियल की कीमत

दरअसल वैम्पायर फेशियल की कीमत पीआरपी किट की क्वालिटी पर निर्भर करती है। इसकी शुरुआत 9000 रुपए से होती है जो अधिकतम 18000 रुपए तक जा सकती है। Vampire facial कराने से पहले डॉक्टर से सलाह लें।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story