×

Heavy Rain in Himachal: मंडी में मूलाधार बारिश और भारी भूस्खलन का कहर, कटा चंडीगढ़-मनाली NH का संपर्क, सड़कें बंद

Heavy Rain in Himachal: हिमाचल प्रदेश में रविवार देर रात से ही भारी बारिश हो रही है। मूलाधार बारिश के कारण चंडीगढ़-मनाली एनएच का संपर्क टूट गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 19 July 2021 6:05 AM GMT
Heavy Rain
X

घटनास्थल (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Heavy Rain in Himachal: हिमाचल प्रदेश में रविवार देर रात से ही भारी बारिश (Heavy Rain in Himachal) हो रही है। मूसलाधार बारिश (Barish) के कारण चंडीगढ़-मनाली एनएच (Chandigarh-Manali NH) का संपर्क टूट गया है। वहीं भारी बारिश (Bhari Barish) के चलते सात मील के पास भारी भूस्खलन (Heavy Landslide) हुआ है। भारी भूस्खलन के कारण कई गाड़ियां मलबे में दब गई है। राहत की बात है कि इस हादसे में किसी भी प्रकार के जनहानि नहीं हुई है।

आपको बता दें कि मंडी में बीती रात से ही झमाझम बारिश (Rain) हो रही है। भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण जगह-जगह सड़कें बंद (Roads Closed) हो गई हैं, वहीं वैकल्पिक मार्ग भी बंद हो गए है। बताया जा रहा है कि सरकाघाट-धर्मपुर एनएच भी बंद हो गया है। सात मील के पास भारी भूस्खलन के कारण मनाली कीरतपुर राष्ट्रीय राजमार्ग ठप हो गया है। यहां एक कार पर चट्टान गिरने की भी खबर सामने आई है। राहत की बात है कि इस हादसे में वाहन सवार को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। वहीं डीसी मंडी अरिंदम चौधरी ने मार्गों के बंद होने की जानकारी दी है।

सड़कें बंद- डीसी मंडी

डीसी मंडी अरिंदम चौधरी (DC Mandi Arindam Choudhary) ने बताया है कि, "जिले में भारी बारिश होने के कारण कई सड़कें बंद हो गई है। प्रभावित सड़कों को मशीनरी व लेबर के मदद से ठीक किया जा रहा है। लेकिन लगातार बारिश के कारण रेस्टोरेशन कार्य में भी बाधा उत्पन्न हो रही है।"

प्रशासन ने लोगों को सुरक्षित जगह जाने की दी सलाह

बताते चलें कि जिले में मूसलाधार बारिश होने के कारण यहां की नदी-नाले उफान पर है। प्रशासन ने नदी-नालों के किनारे बसे लोगों को आदेश दिया है कि वे किसी सुरक्षित स्थान पर चले जाए।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story