×

सेना पर गिरे बम: धमाके से हिल उठा कश्मीर, आतंकी हरकतों से खौला खून

जम्मूू-कश्मीर के पुंछ जिले में अचानक से हुए एक विस्फोट में भारतीय सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। जिसके बाद उसे फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिले में लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है।

Newstrack
Published on: 18 Nov 2020 1:10 PM GMT
सेना पर गिरे बम: धमाके से हिल उठा कश्मीर, आतंकी हरकतों से खौला खून
X
सेना पर गिरे बम: उड़ गए जवान की चीथड़े, आतंकी हरकतों से खौल उठा खून

जम्मू। जम्मूू-कश्मीर में आतंकी हमला हुआ है। पुंछ जिले में अचानक से हुए एक विस्फोट में भारतीय सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। जिसके बाद उसे फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिले में लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है। ऐसे में जिले में चारों तरफ सेना के जवानों की कड़ी तैनाती है। फिलहाल गांव में रहने वाले आम नागरिकों में दशहत बनी हुई है। लोग अंधेरा होते अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। साथ ही खबर मिली है कि पुलवामा में CRPF दल पर आतंकी हमला हुआ है। जिसमें 5 स्थानीय लोग जख्मी हो गए हैं।

ये भी पढ़ें...गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा के निधन पर गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख

दहशत का माहौल

पुंछ जिले में हुए भयानक विस्फोट के बाद से लोगों में दहशत का माहौल छाया हुआ है। इस विस्फोट में सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। ऐसे में पुलिस सूत्रों ने बताया कि 19 कुमाऊं रेजिमेंट के कैप्टन सौरव कुमार मंगलवार शाम को उस समय घायल हो गए जब वह एक ग्रेनेड को हैंडल कर रहे थे जो अचानक फट गया।

बता दें, ये घटना नियंत्रण रेखा(LOC) के बालाकोट सेक्टर में घटित हुई है। फिलहाल घायल जवान को राजौरी के सेना अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

ये भी पढ़ें...विस्फोट से हिला यूपी: कई किलोमीटर तक मचा तहलका, लोगों में भगदड़

ARMY फोटो-सोशल मीडिया

आतंक की नई-नई साजिशें

इसके साथ ही आतंक से जुड़ी जानकारी सूत्रों द्वारा मिली थी कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद अपना आतंक फैलाने की फिराक में है। पाकिस्तान की मदद से ये घाटी में जिहाद और आतंक की नई-नई साजिशें रच रहा है।

ऐसे में अब वो अफगानिस्तान के अपने पुराने दोस्तों तालिबान(Taliban) और अलकायदा(al Qaeda) से भी मदद ले रहा है। वहीं एक तरफ जहां अमेरिका अपनी बची हुई सेनाओं को अफगानिस्तान से जल्द से जल्द निकालने की तैयारी में है, तो वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान में ही जैश ए मोहम्मद के सैकड़ों आतंकी वहां के ट्रेंनिंग सेंटर्स में हैं।

तालिबान का नया सरगना

सूत्रों से सामने आई जानकारी में बताया गया है कि अफगानिस्‍तान में जैश को सारी सहूलियत और मदद तालिबान का नया सरगना मोहम्‍मद याकूब की तरफ से दी जा रही है। जिससे जैश अब पहले की अपेक्षा कई गुना मजबूत हो गया है।

ये भी पढ़ें... दिल्ली: CM केजरीवाल ने कल सुबह 11 बजे बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग

Newstrack

Newstrack

Next Story