×

पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आप का हंगामा

Rishi
Published on: 26 Sep 2017 10:20 AM GMT
पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आप का हंगामा
X

नई दिल्ली : पेट्रोल व डीजल की ज्यादा कीमतों के खिलाफ मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) के करीब चालीस सदस्यों व पार्षदों ने शास्त्री भवन के बाहर प्रदर्शन किया, जहां पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। आप ने पेट्रोल व डीजल की ज्यादा कीमतों के खिलाफ देश भर में हफ्ते भर के विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। इसी के तहत शास्त्री भवन स्थित पेट्रोलियम मंत्रालय का घेराव करने की पार्टी ने घोषणा की थी।

ये भी देखें: बंगाल में शुरू हुई दुर्गा पूजा, पर्यटन विभाग ने लॉन्च किया एप ‘शरदोत्सव’

पुलिस के एक अधिकारी ने से कहा कि प्रदर्शनकारियों में प्रमुख तौर पर आप के स्थानीय निकायों के पार्षद शामिल थे। इन्हें पुलिस ने हिरासत में लेकर पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस थाने भेज दिया।

विरोध प्रदर्शन कर रहे आप के पार्षदों व सदस्यों ने पुलिस द्वारा उन्हें हटाए जाने का विरोध किया। इनमें महिला कार्यकर्ता भी शामिल थीं। प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बलपूर्वक हटाया।

ये भी देखें: अब इस इलाके से पाकिस्तान के झंडे को हटाया गया, बौखलाया पकिस्तान!

प्रदर्शनकारी 'मोदी तुम्हारी तानाशाही नहीं चलेगी, नहीं चलेगी' के नारे लगा रहे थे।

इससे पहले 20 सितम्बर को आप के विधायकों ने प्रदर्शन किया था। आप विधायक पेट्रोलियम मंत्री से मिलना चाहते थे। प्रदर्शन कर रहे विधायकों को पुलिस ने शास्त्री भवन के पास हिरासत में लिया था।

ये भी देखें: ‘रैली फॉर रिवर्स’: योगी बोले- नदियों को बचाने के लिए जनभागीदारी जरूरी

शास्त्री भवन के बाहर मंगलवार को धरने पर बैठे आप विधायक जरनैल सिंह ने कहा, "यह दूसरी बार है कि वे हमले मिलने से इनकार कर रहे हैं। यहां तक कि दिल्ली के मुख्यमंत्री से आम आदमी को मिलने के लिए समय लेने की जरूरत नहीं है। हम इस तानाशाही की इजाजत नहीं देंगे।"

सिंह ने कहा कि जब तक कीमतें नीचे नहीं आ जातीं, वे अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story