×

हॉलीवुड स्टार ने मोदी को लिखा पत्र, बढ़े प्रदूषण को लेकर कही ये बात

कनाडाई-अमेरिकन एक्ट्रेस पामेला एंडरसन ने पीएम मोदी को लेटर लिखा है, जिसमें भारत के हालातों को देखते हुए चिंता जताई है। पामेला ने बढ़ते प्रदूषण, ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरण में होते खतरनाक बदलावों को देखते हुए चिंता जताई है और पीएम मोदी को कहा है कि उन्हें अपने देश में वीगन लाइफस्टाइल को प्रमोट करना चाहिए। 

suman
Published on: 29 Nov 2019 2:27 PM GMT
हॉलीवुड स्टार ने मोदी को लिखा पत्र, बढ़े प्रदूषण को लेकर कही ये बात
X

जयपुर: कनाडाई-अमेरिकन एक्ट्रेस पामेला एंडरसन ने पीएम मोदी को लेटर लिखा है, जिसमें भारत के हालातों को देखते हुए चिंता जताई है। पामेला ने बढ़ते प्रदूषण, ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरण में होते खतरनाक बदलावों को देखते हुए चिंता जताई है और पीएम मोदी को कहा है कि उन्हें अपने देश में वीगन लाइफस्टाइल को प्रमोट करना चाहिए। पेटा की डायरेक्टर पामेला ने पीएम मोदी से गुजारिश की है कि उन्हें डेयरी प्रॉडक्ट्स को हटाकर सोया प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए और मीट और ऐसे ही जानवरों से जुड़े प्रॉडक्ट्स पर बैन लगा देना चाहिए, खासकर सरकारी प्रोग्राम में।

यह पढ़ें....कश्मीर में खतरनाक साजिश: आतंकी कर रहे इस तकनीक का इस्तेमाल, कैसे रोकेगी सरकार

पामेला ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग और क्लाइमेट चेंज जैसी समस्याएं गंभीर है और इस पर समय नहीं गंवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि साल 2050 तक 36 मिलियन भारतीय क्लाइमेट चेंज के चलते बुरी तरह प्रभावित हो सकते है।

इसके अलावा वर्ल्ड बैंक का मानना है कि साल 2030 तक 40 प्रतिशत भारतीय आबादी के पास पीने का साफ पानी नहीं होगा और हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, अगले साल ही 21 भारतीय शहरों का ग्राउंडवॉटर जीरो हो सकता है।

उन्होंने कहा, मीट और डेयरी कंपनियां दुनिया में सबसे ज्यादा प्रदूषण फैलाने वाली कंपनियां बन रही हैं और यूएन ने चेतावनी दी है कि क्लाइमेट चेंज से निपटने के लिए ग्लोबल स्तर बदलाव की जरूरत है। ये एक ऑप्शन नहीं है बल्कि हमारे अस्तित्व के लिए जरुरी हो गया है।

यह पढ़ें....Selena Gomez: इस एक्ट्रेस ने किताबों पर खड़े होकर दिया पोज, लोग हुए नाराज

इस खत के अंत में पामेला ने पीएम मोदी से रिक्वेस्ट किया है कहा कि उन्हें न्यूजीलैंड, चीन और जर्मनी जैसे देशों के पदचिन्हों पर चलना चाहिए जिन्होंने हर सरकारी आयोजन से मीट के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है।

बता दें कि पामेला ने बिग बॉस सीजन 4 में भी शामिल हो चुकी है।इससे पहले उन्होंने कनाडा के प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने कहा था कि इस देश में भी वीगन खाद्य पदार्थों को प्रमोट करना चाहिए जो टेस्ट और न्यूट्रिशन में बेहतरीन होते हैं।

suman

suman

Next Story