×

Ram Navami: ‘500 साल के इंतजार के बाद अयोध्या...' पीएम मोदी, अमित शाह, CM योगी ने रामनवमी की दी शुभकामनाएं

Ram Navami 2024: पीएम मोदी ने कहा कि भव्य राम मंदिर की प्रथम रामनवमी का यह अवसर उन असंख्य राम भक्तों और संत-महात्माओं को स्मरण और नमन करने का भी है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन राम मंदिर के निर्माण के लिए समर्पित कर दिया।

Viren Singh
Published on: 17 April 2024 3:40 AM GMT (Updated on: 17 April 2024 5:02 AM GMT)
Ram Navami 2024
X

Ram Navami 2024 (Newstrack)

Ram Navami 2024: 550 साल बाद 17 अप्रैल, 2024 को पहली ऐसी रामनवमी है, जब प्रभु श्रीराम अपनी जन्मस्थली अयोध्या में विराजमान हैं और भक्तों को दर्शन दे रहे हैं। इसको को देखते हुए पूरे भारतवर्ष में हर बार की तरह इस बार अधिक धूम है। रामभक्त बड़े उत्साह और हर्षोल्लास से प्रभु श्रीराम का जन्मोत्सव ‘रामनवमी’ मना रहे हैं। रामनवमी के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित तमाम केंद्रीय मंत्री एवं दिग्गज लोगों को देशवासियों को हार्दिक बधाई दी हैं। रामनवमी पर पीएम मोदी ने कहा कि प्रभु राम का आशीर्वाद आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को नई ऊर्जा प्रदान करेगा। श्रीराम के चरणों में कोटि-कोटि नमन और वंदन!

PM मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को रामनवमी के पावन पर्व पर एक्स पर कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जीवन और उनके आदर्श विकसित भारत के निर्माण के सशक्त आधार बनेंगे। उनका आशीर्वाद आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को नई ऊर्जा प्रदान करेगा। प्रभु श्रीराम के चरणों में कोटि-कोटि नमन और वंदन।


मोदी बोले, रोम रोम में बसे हैं राम

उन्होंने आगे कहा कि प्रभु श्रीराम भारतीय जनमानस के रोम-रोम में रचे-बसे हैं, अंतर्मन में समाहित हैं। भव्य राम मंदिर की प्रथम रामनवमी का यह अवसर उन असंख्य राम भक्तों और संत-महात्माओं को स्मरण और नमन करने का भी है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन राम मंदिर के निर्माण के लिए समर्पित कर दिया।

राम के अवतरण दिवस की सीएम ने दी बधाई

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामवनमी पर कहा कि शताब्दियों की प्रतीक्षा के उपरांत श्री अयोध्या धाम में प्रभु श्री रामलला का निर्मित नव्य, भव्य, दिव्य मंदिर कोटि-कोटि रामभक्तों और मानव सभ्यता को हर्षित, गर्वित कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत के प्राण, सनातन जगत की सकल आस्था के केंद्र, हमारे आराध्य, मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के पावन अवतरण दिवस 'श्री राम नवमी' की समस्त प्रदेश वासियों एवं श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं!

अमित शाह ने भी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी रामनवमी के अवसर पर पूरे भारत के लोगों को शुभकामनाएं दीं। "जय श्री राम! वरिष्ठ भाजपा नेता ने एक्स पर लिखा कि रामनवमी के पवित्र त्योहार पर सभी को शुभकामनाएं। मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान राम का जीवन न्याय, लोक कल्याण और स्वाभिमान के लिए संघर्ष का प्रतीक है।

500 वर्ष बाद जन्मस्थली पर प्रभु की रामनवमी

शाह ने कहा कि भगवान ने अपने जीवन में सत्य और धर्म के लिए बलिदान का उच्चतम आदर्श स्थापित किया और युगों-युगों तक पूरे विश्व का मार्गदर्शन किया। उन्होंने इसे सभी राम भक्तों के लिए “गर्व का विषय” बताते हुए कहा कि 500 वर्षों के बाद, अयोध्या अपने जन्मस्थान पर भगवान राम की जयंती मना रही है।

राम के अनुयाइयों को रामनवमी की बधाई


बसपा सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी राममवनी की बधाई दी है। एक्स पर पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा कि रामनवमी की, देश-दुनिया में रहने वाले उनके सभी अनुयाइयों को, हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story