×

Masjid Dispute: अब दूसरी मस्जिद नहीं खोने देंगे, ओवैसी ने दिया भड़काऊ बयान

Masjid Dispute: वर्तमान में जारी वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद विवाद, मथुरा के शाही ईदगाह मस्जिद विवाद और अन्य को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख ने अपना बयान दिया है।

Rajat Verma
Published on: 31 May 2022 5:20 AM GMT
Asaduddin Owaisi
X

Asaduddin Owaisi (फोटो-सोशल मीडिया)

Masjid Dispute: ऑल इंडिया मज़लिश-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi statement on masjid) ने वर्तमान में जारी मंदिर-मस्जिद विवाद को लेकर भड़काऊ बयान जारी है। ओवैसी ने बाबरी मस्जिद विध्वंस का ज़िक्र करते हुए अपने बयान में कहा है कि उन्होनें एक बार तो मस्जिद खो दी लेकिन अब ऐसा दोबारा नहीं होने देंगे। ज़ाहिर है कि असदुद्दीन ओवैसी हमेशा से अपने बयानों और भाषण को लेकर चर्चा में बने रहते हैं।

दरअसल, वर्तमान में जारी वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद विवाद (Gyanvapi Masjid Varanasi), मथुरा के शाही ईदगाह मस्जिद विवाद (Shahi Idgah Masjid Mathura) और अन्य को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख(AIMIM) ने अपना बयान दिया है। इस बयान के माध्यम से असदुद्दीन ओवैसी ने सीधे तौर पर युवाओं को केंद्रित किया है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में जारी मस्जिद विवाद )Asaduddin Owaisi statement on masjid) को लेकर कहा था कि जो मस्जिद जहां था वह वहीं रहेगा और इसे कोई नहीं छू सकता। हालांकि, ओवैसी को अपने इस बयान के चलते एक ओर जहां घोर आलोचना का सामना करना पड़ा था वहीं दूसरी ओर कुछ हिन्दू संगठनों ने भी ओवैसी पर जमकर हमला बोलते हुए उत्तर प्रदेश आने की बात कही थी।

असदुद्दीन ओवैसी के हालिया बयान पर नज़र डालें तो वह 1992 के बाबरी मस्जिद विध्वंस को आज के हालात से जोड़ते हुए युवाओं के बीच एक भड़काऊ संदेश भेज रहे हैं। ओवैसी ने पूर्ण रूप से अपने बयान में कहा कि-"नौजवानों, पहले हमारी बाबरी मस्जिद छीनी गई। हमने एक बाबरी मस्जिद खो दी

अब दूसरी मस्जिद को खोने नहीं देंगे इंशाअल्लाह।"

देश के कुछ जगहों से शुरू हुआ मंदिर-मस्जिद विवाद अब अधिकांश शहरों खासकर उत्तर प्रदेश भर में फैल चुका है। वाराणसी, मथुरा और आगरा के बाद अब प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शिवालय स्थित मस्जिद और टीले वाले मस्जिद को लेकर भी हिन्दू पक्ष की ओर से मंदिर का दावा किया जा रहा है। हालांकि, इस दौरान हालात बिगड़ते देख सरकार ने राजधानी में भारी पुलिस बल तैनात किया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story