×

अमित शाह ने शुरू किया ये अभियान, कहा- अयोध्या में बनाएंगे भव्य राम मंदिर

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने भारत के मन की बात कैंपेन शुरू किया है जिसके तहत पार्टी लोगों से राय लेकर अपना संकल्प पत्र जारी करेगी। इसकी शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत के मन की बात कैंपेन की शुरुआत की।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Feb 2019 9:33 AM GMT
अमित शाह ने शुरू किया ये अभियान, कहा- अयोध्या में बनाएंगे भव्य राम मंदिर
X

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने भारत के मन की बात कैंपेन शुरू किया है जिसके तहत पार्टी लोगों से राय लेकर अपना संकल्प पत्र जारी करेगी। इसकी शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत के मन की बात कैंपेन की शुरुआत की।

'अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाएंगे'

इस मौके पर राम मंदिर मुद्दे पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि कोर्ट के अंदर लंबी बहस है फिर भी 1993 में जो जमीन को अधिगृहित किया गया उस भूमि को बीजेपी सरकार के राम जन्मभूमि न्यास को वापस देने का फैसला किया है। यह एक एतिहासिक कदम है और मैं विपक्षी पार्टियों से कहना चाहता हूं कि वे इसमें बाधा न डालें। उन्होंने कहा कि हम साधु और संत के साथ हैं। हम अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाएंगे।

संकल्प पत्र तैयार करेगी बीजेपी

इस मुहिम के जरिए बीजेपी करीब 10 करोड़ लोगों की राय लेकर अपना संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) तैयार करेगी। इस कैंपेन की शुरुआत करते हुए अमित शाह ने कहा कि 'भारत के मन की बात-मोदी के साथ', कार्यक्रम भारत की चुनाव प्रक्रिया में अपने आप में एक अनूठा कार्यक्रम होगा।

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी और बाकी पार्टियों में बहुत बड़ा अंतर है। बीजेपी देश की एक मात्र ऐसी पार्टी है जिसके अंतर आतंरिक लोकतंत्र है। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के अंदर आतंरिक लोकतंत्र होता है, वही पार्टी देश के लोकतंत्र को मजबूत कर सकती है।

शाह ने कहा कि संकल्प पत्र के लोकतांत्रिकरण का ये अनुठा प्रयोग है। 10 करोड़ परिवार कैसा देश चाहते हैं ये बात उनसे जानी जाएगी। कार्यक्रम बीजेपी का नहीं है, बल्कि देश के लिए है। ये कार्यक्रम देश को सुरक्षित करने, गरीब का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए है। ये कार्यक्रम नया भारत बनाने के लिए है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story